Top News: सुर्खियों में महाराष्ट्र में पीएम मोदी की चुनावी रैली, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का बयान, पढ़ें शाम तक की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: October 17, 2019 07:24 PM2019-10-17T19:24:52+5:302019-10-17T19:24:52+5:30

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस को किसी से राष्ट्रभक्ति का प्रमाण पत्र लेने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अनुच्छेद 370 हटाने के पक्ष में वोट दिया लेकिन जिस उद्धत तरीके से इसे किया गया उसका विरोध किया।

top news today pm narendra modi election rally in maharashtra manmohan singh comments other big news sports world and business | Top News: सुर्खियों में महाराष्ट्र में पीएम मोदी की चुनावी रैली, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का बयान, पढ़ें शाम तक की बड़ी खबरें

top news today pm narendra modi election rally in maharashtra manmohan singh comments other big news sports world and business

Highlightsशेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला लगातार पांचवें कारोबारी दिवस जारी रहा। ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को 11 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में रखने का बृहस्पतिवार को आदेश दिया।

अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने की आलोचना करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे: PM मोदी  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के पास वैसे लोगों को दंडित करने का मौका है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा नीत गठबंधन 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा। मोदी ने महाराष्ट्र के बीड जिले के परली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगले हफ्ते होने वाले विधानसभा के चुनाव भाजपा की ‘कार्यशक्ति’ और विपक्ष की ‘स्वार्थ शक्ति’ के बीच की लड़ाई है।

कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने का समर्थन किया: मनमोहन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस को किसी से राष्ट्रभक्ति का प्रमाण पत्र लेने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अनुच्छेद 370 हटाने के पक्ष में वोट दिया लेकिन जिस उद्धत तरीके से इसे किया गया उसका विरोध किया। अर्थशास्त्री - नेता सिंह ने कहा कि कांग्रेस को किसी से राष्ट्रभक्ति का प्रमाण पत्र लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान इसकी भूमिका के बारे में सब जानते हैं। भाजपा या आरएसएस ने स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा नहीं लिया था। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल ‘‘राजनीतिक प्रतिशोध’’ लेने में नहीं किया जाना चाहिए।

अन्य बड़ी खबरें- 

- जद(यू) के साथ अपनी पार्टी के गठजोड़ के भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि दोनों पार्टियों का गठबंधन ‘अटल’ है और अगले साल होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा
- दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत अवधि गुरुवार को बढ़ा दी।
- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक किसान के बेटी कथित पुलिस उत्पीड़न से हुई मौत के मामले को लेकर बृहस्पतिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह सरकार अपराध रोकने में पूरी तरह नाकाम रही है।
- ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को कहा कि ब्रसेल्स में यूरोपीय नेताओं की बैठक से पहले ब्रिटेन और यूरोपीय संघ (ईयू) के वार्ताकारों के बीच ब्रेग्जिट समझौते पर सहमति बन गई है। ईयू आयोग के अध्यक्ष ज्यां क्लोद जुंके ने भी करार पर सहमति बनने की पुष्टि की।
- भारत के दृष्टिकोण से इतिहास के पुनर्लेखन की बात पर जोर देते हुये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि वीर सावरकर न होते तो 1857 की क्रांति इतिहास न बनती, उसको भी हम अंग्रेजों की दृष्टि से ही देखते।
- शेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला लगातार पांचवें कारोबारी दिवस जारी रहा। वैश्विक बाजारों की तेजी का समर्थन पाकर बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 453 अंक उछल गया।
- ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को 11 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में रखने का बृहस्पतिवार को आदेश दिया।
- वाहन कंपनियों के संगठन सियाम ने बृहस्पतिवार को कहा कि वाहन को कबाड़ बनाने वाले प्राधिकृत संयंत्रों के बारे में दिशानिर्देश के प्रारूप से संगठित तरीके से ऐसे संयंत्र लगाने में मदद मिलेगी।
- बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करना भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान की मंजूरी से जुड़ा विषय है।
- हाकी कप भारत लुसाने, भारत समेत तीन देशों ने अगले पुरूष हाकी विश्व कप की मेजबानी की दावेदारी पेश की है। 

Web Title: top news today pm narendra modi election rally in maharashtra manmohan singh comments other big news sports world and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे