Top News: कंगना रनौत आज पहुंच सकती हैं मुंबई, दिल्ली मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन सेवा बहाल

By विनीत कुमार | Published: September 9, 2020 06:47 AM2020-09-09T06:47:42+5:302020-09-09T06:47:42+5:30

Top News: कंगना रनौत आज 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा के बीच मुंबई पहुंच सकती हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्‍य प्रदेश के रेहड़ी पटरी वालों के साथ ‘स्‍वनिधि संवाद’ करेंगे।

top news to watch 9 september 2020 updates national international sports and business | Top News: कंगना रनौत आज पहुंच सकती हैं मुंबई, दिल्ली मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन सेवा बहाल

9 सितंबर: आज की बड़ी खबरें

Highlightsबिहार में चुनावी घमासान, आरजेडी की रात 9 बजे 9 मिनट तक लोगों से घरों की लाइटें बद करने की अपीलपश्चिम बंगाल का एक दिन का आज विधानसभा का सत्र, दिल्ली मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन सेवा होगी शुरू

कंगना रनौत आज पहुंच सकती हैं मुंबई

बॉलीवुड अदाकारा शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार से तकरार के बीच आज मुंबई पहुंच सकती हैं। उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। मुंबई की रवानगी की तैयारी से पहले कल कंपना का हिमाचल प्रदेश में कोरोना टेस्ट भी कराया गया था। ये भी बताया जा रहा है कि मुंबई पहुंचते ही कंगना को बीएमसी की ओर से होम क्वारंटीन में भी भेजा जा सकता है।

पीएम मोदी का मध्य प्रदेश के रेहड़ी पटरी वालों से ‘स्‍वनिधि संवाद’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्‍य प्रदेश के रेहड़ी पटरी वालों के साथ ‘स्‍वनिधि संवाद’ करेंगे। कोविड-19 महामारी से प्रभावित रेहड़ी पटरी वालों को फिर से आजीविका से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार ने ‘प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना’ की शुरुआत की है। मध्‍य प्रदेश द्वारा इस योजना के अंतर्गत 4.50 लाख रेहड़ी पटरी वालों का पंजीकरण किया गया है। प्रधानमंत्री स्‍वनिधि के अंतर्गत देश में कुल स्‍वीकृत आवेदनों में से 47 प्रतिशत आवेदन मध्‍य प्रदेश के हैं।

बिहार चुनाव: नीतीश कुमार को घेरेगी RJD

बिहार चुनाव को देखते हुए सियासी पारा सूबे में चढ़ गया है। इस बीच आरजेडी ने 9 सितंबर को रात 9 बजे 9 मिनट तक लोगों से घरों से लाइटें बद करने की अपील की है। आरजेडी की ओर से लोगों से बेरोजगारी के मुद्दे पर 9 मिनट तक लालटेन या मोमबत्ती जलाने का आह्वान किया गया है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बेरोजगारों को एक साथ आने का आग्रह किया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र

पश्चिम बंगाल विधानसभा का सत्र आज से शुरू होगा। इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा। कोरोना के कारण इस बार केवल एक दिन का ही सत्र बुलाया जा रहा है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में 295 सदस्य हैं। इनमें से एक आंग्ल-भारतीय समुदाय से नामित सदस्य है। 

दिल्ली मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन सेवा होगी शुरू

दिल्ली मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन पर सेवा आज से बहाल होगी। कोविड-19 के कारण ये 171 दिनों तक बंद रही। दिल्ली मेट्रो ने संचालन के समय में कटौती और कोविड-19 सुरक्षा उपायों के साथ सोमवार से येलो लाइन पर सेवा बहाल की थी। महामारी के कारण 22 मार्च से ही दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवा रोक दी गई थी। ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) और पिंक लाइन (मजलिस पार्क से शिव विहार) पर सेवा शुरू करेगी। इन लाइनों पर सेवाएं सुबह सात से 11 बजे और शाम को चार से रात आठ बजे तक उपलब्ध रहेंगी।

Web Title: top news to watch 9 september 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे