Top News: फर्जी टीआरपी कांड में मुंबई पुलिस की जांच, रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर पहुंचेगा पटना, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

By विनीत कुमार | Published: October 9, 2020 06:49 AM2020-10-09T06:49:26+5:302020-10-09T06:49:26+5:30

Top News: आज रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति के बैठक के नतीजे घोषित किए जाएंगे। ये बैठक बुधवार से चल रही है। वहीं, दूसरी ओर रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर आज पटना पहुंचेगा।

top news to watch 9 october 2020 updates national international sports and business | Top News: फर्जी टीआरपी कांड में मुंबई पुलिस की जांच, रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर पहुंचेगा पटना, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

9 अक्टूबर: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Highlightsरिजर्व बैंक की नव-गठित मौद्रिक नीति समिति के बैठक के नतीजों की घोषणा आजमध्य प्रदेश के उप चुनाव और बिहार में दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया की होगी शुरुआत

टीआरपी घोटाले पर एक्शन

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को टीआरपी रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया। पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया कि रिपब्लिक टीवी समेत 3 चैनल पैसे देकर टीआरपी खरीदने का काम करते थे। इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपी ने रिपब्लिक का नाम लिया है। इस मामले पर नजर होगी। रिपब्लिक चैनल से जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने हालांकि इन आरोपों को झूठा करार दिया है।

रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति के बैठक के नतीजे

रिजर्व बैंक की नव-गठित मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) के बैठक के नतीजों की घोषणा आज की जाएगी। यह बैठक बुधवार से हो रही है। समिति की यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब बढ़ती मुद्रास्फीति के कारण नीतिगत दर को यथावत रखे जाने के अनुमान हैं। एमपीसी की यह बैठक पहले 29 सितंबर से एक अक्टूबर के दौरान होने वाली थी। हालांकि नये स्वतंत्र सदस्यों की नियुक्ति में देरी के कारण बैठक का समय नये सिरे से तय किया गया। 

रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा पटना

रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को आखिरी दर्शन के लिए आज सुबह 10 बजे दिल्ली में उनके आवास 12 जनपथ पर अस्पताल से लाया जाएगा। दोपहर बाद उनका पार्थिव शरीर पटना लाया जाएगा जहां इसे लोक जनशक्ति पार्टी कार्यालय में रखा जाएगा। उनका अंतिम संस्कार शनिवार दिनांक 10 अक्टूबर को पटना में किया जाएगा। इस बीच आज राजकीय शोक की घोषणा की गई है। रामविलास पासवान का निधन कल हो गया था।

मध्य प्रदेश और बिहार चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया

मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव और दूसरे चरण में बिहार में 94 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू होगी। बिहार में पहले फेज की वोटिंग के लिए उम्मीदवारों की स्क्रूटनी भी आज होगी। बिहार में दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को होगा। इससे पहले 28 अक्टूबर को पहले चरण का चुनाव है जिसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर थी।

IPL 2020: आज राजस्थान और दिल्ली का मुकाबला

आईपीएल में आज राजस्थान और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। ये इस आईपीएल सीजन का 23वां मैच है और शारजाहर में खेला जाएगा। राजस्थान का इस सीजन में ये शारजाह में आखिरी मैच भी है। राजस्थान ने अब तक 5 मैच खेले हैं और उसे तीन में जीत मिली है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स 5 मैचों में 4 जीत के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। राजस्थान की टीम पांचवें स्थान पर है। ये मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

Web Title: top news to watch 9 october 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे