Top News: महबूबा मुफ्ती की रिहाई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, इन बड़ी खबरों पर भी होगी नजर

By विनीत कुमार | Published: September 29, 2020 07:08 AM2020-09-29T07:08:21+5:302020-09-29T07:08:21+5:30

Top News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड में 'नमामि गंगे' मिशन के तहत 6 मेगा प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। वहीं, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले आज पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट होनी है।

top news to watch 29 september 2020 updates national international sports and business | Top News: महबूबा मुफ्ती की रिहाई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, इन बड़ी खबरों पर भी होगी नजर

29 सितंबर: आज की बड़ी खबरें

Highlightsउत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छह बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगेअमेरिका में ट्रंप और जो बाइडेन के बीच आज पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट, IPL में दिल्ली और हैदराबाद के बीच मुकाबला

महबूबा मुफ्ती की रिहाई पर सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट आज जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की रिहाई की मांग पर सुनवाई करेगा। ये याचिका उनकी बेटी इल्तिजा ने दायर की है। इल्तिजा मुफ्ती ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी मां की लोक सुरक्षा कानून के तहत नजरबंदी (हिरासत) को चुनौती देने वाली याचिका दायर की है। महबूबा मुफ्ती को फरवरी में इस कानून  के तहत हिरासत में लिया गया था। महबूबा मुफ्ती को हालांकि पिछले ही साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। 

उत्तराखंड: छह बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड में नमामि गंगे मिशन के तहत 6 मेगा प्रोजेक्ट का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं में हरिद्वार के जगजीतपुर में 68 एमएलडी के जल-मल शोधन संयंत्र का निर्माण, 27 एमएलडी के मौजूदा जल-मल शोधन संयंत्र का उन्नयन और हरिद्वार के सराय में 18 एमएलडी का जल-मल शोधन संयंत्र का निर्माण शामिल है। गंगा से संबंधित प्रथम संग्रहालय ‘गंगा अवलोकन’ का भी उद्घाटन होगा जो इस नदी से जुड़ी संस्कृति, जैव विविधता और कायाकल्प गतिविधियों को प्रदर्शित करेगा।

रिया चक्रवर्ती की जमानत पर सुनवाई

सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के बाद विवादों में आईं रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई है। ड्रग्स मामले में दोनों एनसीबी की हिरासत में हैं। दोनों की हिरासत हालांकि 6 अक्टूबर तक की है। सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने घर में मृत मिले थे। सीबीआई इस मामले में उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने सहित अन्य पहलुओं पर अलग से जांच कर रही है।

अमेरिका: आज पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट

अमेरिका में नवंबर में होने वाले चुनाव से पहले आज डोनाल्ड ट्रम्प और जो बाइडेन के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट होगी। राष्ट्रपति चुनाव से पहले दूसरी आधिकारिक बहस 15 अक्टूबर और तीसरी 20 अक्टूबर को है। जो बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। आज होने वाली बहस का संचालन फॉक्स न्यूज के मशहूर एंकर क्रिस वालास करेंगे।

IPL: दिल्ली और हैदराबाद के बीच मुकाबला

आईपीएल-2020 के आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगे। यह मैच अबु धाबी में खेला जाएगा। दोनों टीमों का ये तीसरा मैच होगा। इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को जहां अब तक खेले दोनों मैचों में जीत हासिल हुई है। वहीं, हैदराबाद को अपने दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। आज का मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

Web Title: top news to watch 29 september 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे