Top News: कोरोना पर पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे 7 राज्यों के सीएम के साथ रिव्यू मीटिंग, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

By विनीत कुमार | Published: September 23, 2020 06:37 AM2020-09-23T06:37:28+5:302020-09-23T06:37:28+5:30

Top News: आज आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच अबु धाबी में खेला जाएगा। कोरोना वायरस की बात करें तो पीएम नरेंद्र मोदी आज इस पर 7 राज्यों के साथ रिव्यू मीटिंग करेंगे।

top news to watch 23 september 2020 updates national international sports and business | Top News: कोरोना पर पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे 7 राज्यों के सीएम के साथ रिव्यू मीटिंग, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

23 सितंबर: आज की बड़ी खबरें

Highlightsसंसद के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने की संभावना, आईपीएल में कोलकाता और मुंबई का मुकाबलाकोरोना पर पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे रिव्यू मीटिंग, बॉलीवुड ड्रग्स मामले में जया शाह से आज भी पूछताछ

कोरोना पर पीएम की रिव्यू मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सहित सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर इन राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के अलावा आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री भी इस बैठक में शामिल होंगे। देश में कोरोना के कुल पुष्ट मामलों का 65.5 फीसदी और कुल मृत्यु के 77 फीसदी मामले इन्हीं राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं। 

संसद के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने की संभावना

संसद का मॉनसून सत्र कोरोना वायरस प्रकोप को लेकर चिंताओं के बीच निर्धारित समय से आठ दिन पहले आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है। राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार को पांच विधेयकों को लेने के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की जा सकती है। सूत्रों ने अनुसार शून्यकाल समेत कुछ विषयों को लेने के बाद निचले सदन की बैठक भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी जाएगी। संसद का मौजूदा सत्र 14 सितंबर से शुरू हुआ था। तय समय के अनुसार मॉनसून सत्र एक अक्टूबर तक चलना निर्धारित था। 

IPL 2020: आज कोलकाता और मुंबई के बीच मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2020 के आज के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स का ये इस सीजन का पहला मैच होगा। वहीं, मुंबई इंडियंस अपना दूसरा मैच खेलेंगे। मुंबई ने इस सीजन का उद्घाटन मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था और उसे पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। आज का मैच अबु धाबी में भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 से खेला जाएगा। 

ड्रग्स मामला: जया शाह से आज भी पूछताछ

एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत की टैलेंट मैनेजर जया साहा से मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ की और उसे फिर से उन्हें आज बुलाया गया है। माना जा रहा है कि आज जया साहा को एनसीबी हिरासत में ले सकती है। वहीं, दीपिका पादुकोण को अगले कुछ दिन में पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। दूसरी ओर अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह, सारा अली खान और डिजाइनर सिमोन खंबाटा को भी एनसीबी इस सप्ताह बुला सकती है। सुशांत (34) गत जून को बांद्रा स्थित अपने घर पर फंदे से लटके पाये गए थे। 

भारत में एप्पल का ऑनलाइन स्टोर

एप्पल आज भारत में अपने ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत करेगी, जहां देश भर के ग्राहकों को पहली बार कंपनी के उत्पादों की पूरी श्रृंखला की पेशकश की जाएगी।  एप्पल के सीईओ टिम कुक ने फरवरी में कहा था कि कंपनी इस साल के अंत में भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू करेगी, जबकि उसका पहला पारंपरिक खुदरा स्टोर 2021 में चालू होगा। एप्पल इस समय भारत में अपने उत्पादों को तीसरे पक्ष के विक्रेताओं और फ्लिपकार्ट तथा अमेजन जैसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस के जरिए बेचती है। 

Web Title: top news to watch 23 september 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे