top news to watch 18 september 2020 updates national international sports and business | Top News: सुदर्शन टीवी के विवादित कार्यक्रम पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, इन बड़ी खबरों पर भी रहेगी नजर
18 सितंबर: आज की बड़ी खबरें, जिन पर होगी नजर

Highlightsसुदर्शन टीवी के कार्यक्रम ‘बिन्दास बोल’ के खिलाफ याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने पहले लगाया था रोकझारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से, सुशांत सिंह राजपूत की आज सकती है विसरा रिपोर्ट

सुदर्शन टीवी के कार्यक्रम ‘बिन्दास बोल’ के खिलाफ याचिका पर सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट आज सुदर्शन टीवी के कार्यक्रम ‘बिन्दास बोल’ के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगी। इस कार्यक्रम के प्रोमो में दावा किया गया था कि सरकारी नौकरियों में मुसलमानों की घुसपैठ की साजिश का बड़ा पर्दाफाश होगा। जस्टिस धनंजय वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने 15 सितंबर को सुदर्शन टीवी के इस कार्यक्रम के प्रसारण पर अगले आदेश तक के लिये रोक लगाते हुये कहा था कि प्रसारित एपिसोड की मंशा पहली नजर में एक समुदाय को बदनाम करने की लगती है।

बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में ‘ऐतिहासिक’ कोसी रेल महासेतु के साथ यात्री सुविधाओं से संबंधित रेल की 12 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंस से होने वाले कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन बिहार के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण होगा क्योंकि यह इस क्षेत्र को पूर्वोत्तर भारत के राज्यों से जोड़ेगा। पिछले कुछ दिनों में पीएम मोदी ने बिहार में दर्जन भर से अधिक परियोजनाओं का सौगात दिया है। बिहार में अक्टूबर-नवम्बर में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट आज आ सकती है। फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स इसे एम्स के डॉक्टरों को सौंपेंगे। बता दें कि सुशांत की मौत के तीन महीने पूरे हो गए हैं। वह 14 जून 2020 को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर बताया था कि सुशांत की मौत फांसी की वजह से दम घुटने से हुई है। हालांकि, इस रिपोर्ट को लेकर कई लोगों ने शक जताया था। 

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। ये 22 सितंबर तक चलेगा। 19 एवं 20 सितंबर को अवकाश रहेगा। विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र में अन्य विधायी कार्यों के साथ 21 सितंबर को वित्त वर्ष 2020-21 का प्रथम अनुपूरक बजट भी पेश किया जायेगा। 82 सदस्यीय सदन में कुल लगभग 110 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है। प्रत्येक विधायक की सीट के बाद एक सीट छोड़कर ही दूसरे विधायक को बैठने की अनुमति होगी।

विस्तारा ड्रीमलाइनर विमान में वाई-फाई सेवा 

विस्तारा अपने बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमानों पर वाई-फाई सेवाओं की आज से पेशकश करेगी। इनका उपयोग फिलहाल दिल्ली-लंदन की उड़ानों के लिए किया जा रहा है। शुरूआती पेशकश के रूप में , सेवा सीमित अवधि के लिए सभी विस्तारा ग्राहकों के लिए मुफ्त उपलब्ध होगी। विस्तारा ऐसी पहली भारतीय एयरलाइन है जिसने विमानों में वाई-फाई सेवाओं की पेशकश की है। एयरलाइन के बेड़े में दो ड्रीमलाइनर विमान हैं और उन दोनों का उपयोग वर्तमान में दिल्ली-लंदन की उड़ानों को संचालित करने के लिए किया जा रहा है।

Web Title: top news to watch 18 september 2020 updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे