top news to watch 16 september 2020 updates national international sports and business | Top News: बिहार चुनाव पर रणनीति के लिए चिराग पासवान करेंगे LJP सांसदों के साथ बैठक, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
16 सितंबर: आज की बड़ी खबरें

Highlightsसुशांत केस: जया शाह और श्रुति मोदी को एनसीबी का समन, आज पेश होने के लिए कहाबिहार चुनाव पर चिराग पासवान करेंगे LJP सांसदों के साथ अहम बैठक, मध्य प्रदेश में अन्न उत्सव की शुरुआत

चिराग पासवान करेंगे अहम बैठक

बिहार चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) की रणनीति क्या होगी, इस पर सभी की निगाह है। इस बीच चिराग पासवान ने आज अपने सांसदों की बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार इसमें एलजेपी के बिहार विधानसभा चुनाव में 243 में से 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की रणनीति पर फैसला हो सकता है। पिछली बैठक में इस बारे में बात हुई थी। एलजेपी की बिहार इकाई ने दिल्ली में हुए बैठक में बीजेपी के साथ गठबंधन बनाए हुए जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवारों के उतारने की अपील की थी।

सुशांत केस: जया शाह और श्रुति मोदी को एनसीबी का समन

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर श्रुती मोदी और जया शाह को आज पेश होने के लिए कहा है। एनसीबी अभिनेता सुशांत की संदिग्ध मौत मामले से जुड़े ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है। एनसीबी ने ड्रग्स मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। अब तक 18 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं तीन आरोपियों की आज एनसीबी हिरासत खत्म हो रही और इसलिए इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मध्य प्रदेश: अन्न उत्सव की शुरुआत

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अन्न उत्सव की आज शुरुआत करेंगे। इसके तहत प्रदेशभर में 37 लाख लोगों को राशन बांटा जाएगा। भोपाल में कार्यक्रम आयोजित होगा और सीएम शिवराज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों से चर्चा करेंगे। इस योजना के तहत 37 लाख नए हितग्रहियों को राशन मिलना शुरू हो जाएगा। फिलहाल एक करोड़ 16 लाख परिवारों को उचित मूल्य की दुकानों से गेहूं, चावल, नमक, दाल दी जा रही है।

आज से चंडीगढ़ से पंजाब-हरियाणा के लिए बस सेवा

आज से चंडीगढ़ से पंजाब और हरियाणा के लिए 50% यात्रियों के साथ बस सर्विस की शुरुआत होगी। करीब पांच महीने से बंद इस रूट पर बस सेवा की शुरुआत होने जा रही है। फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए एक सीट छोड़कर यात्री बैठ सकेंगे। सीटीयू की वेबसाइट ctuonline.chd.gov.in या सीटीयू मुसाफिर एप से बस की टिकट बुक होगी।  बस काउंटर पर टिकट नहीं मिलेगी। बस में बैठकर कंडक्टर से भी टिकट ले सकते हैं। बस में मास्क पहनना अनिवार्य होगा।  

कोविड-19 टीके के परीक्षण की दोबारा अनुमति

भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) डॉ.वीजी सोमानी ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) को ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके का उम्मीदवारों पर क्लीनिकल ट्रायल (चिकित्सकीय परीक्षण) फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। डीसीजीआई ने दूसरे और तीसरे चरण के परीक्षण के लिए किसी भी उम्मीदवर को चुनने को रोकने वाले अपने पहले के आदेश को मंगलवार को रद्द कर दिया। हालांकि डीसीजीआई ने इसके लिए जांच के दौरान अतिरिक्त ध्यान देने समेत अन्य कई शर्ते रखी हैं।

Web Title: top news to watch 16 september 2020 updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे