Top News: महागठबंधन की आज पटना में बैठक, मुंबई में NCB अर्जुन रामपाल से करेगी पूछताछ, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

By विनीत कुमार | Published: November 12, 2020 07:27 AM2020-11-12T07:27:30+5:302020-11-12T07:31:10+5:30

Top News: बिहार में एनडीए को कड़ी चुनौती देने के बावजूद मिली हार के बाद आज महागठबंधन की बैठक पटना में होगी। वहीं, दूसरी ओर जेडीयू के विधायकों के भी बैठक हो सकती है। मुंबई में NCB आज अर्जुन रामपाल से पूछताछ करेगी।

top news to watch 12 november 2020 updates national international sports and business | Top News: महागठबंधन की आज पटना में बैठक, मुंबई में NCB अर्जुन रामपाल से करेगी पूछताछ, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

12 नवंबर: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Highlightsमुंबई में NCB आज अर्जुन रामपाल से करेगी पूछताछ, कल गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स से हुई थी पूछताछमथुरा में PFI सदस्यों की जमानत याचिका पर सुनवाई, हार के बाद पटना में महागठबंधन की आज मंथन बैठक

बिहार: महागठबंधन की बैठक, बड़े नेता होंगे शामिल

बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। महागठबंधन ने हालांकि एनडीए को कड़ी चुनौती दी लेकिन बहुमत से पीछे रह गया। चुनाव इस हार को लेकर आज महागठबंधन के नेताओं की बैठक होगी। बताया जा रहा है कि महागठबंधन के सभी बड़े नेता शामिल होंगे। महागठबंधन के इस बैठ में नवनिर्वाचित विधायक शामिल होंगे। तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में ये बैठक होगी। कांग्रेस और वामदलों के वरिष्ठ नेता भी इसमें शामिल होंगे। ये बैठक सुबह 11 बजे से है।

मुंबई में NCB आज अर्जुन रामपाल से करेगी पूछताछ

बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित इस्तेमाल की जांच के सिलसिले में आज एनसीबी बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल से पूछताछ करेगी। इससे पहले कल एनसीबी ने अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स से पूछताथ की थी। एनसीबी ने हाल में में अर्जुन रामपाल के घर छापा मारा था। उनके घर से कुछ टैबलेट्स और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किये जाने की बात सामने आई थी। सूत्रों के अनुसार पाए गए कुछ टैबलेट्स एनडीपीसी एक्ट के तहत बैन हैं।

आसियान-भारत शिखर बैठक की सह-अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत और 10 दक्षिणपूर्वी एशियाई देशों के संगठन आसियान के बीच डिजिटल शिखर बैठक की बृहस्पतिवार को सह-अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक कोरोना वायरस महामारी के कारण आए आर्थिक संकट से उबरने और रणनीतिक संबंधों को व्यापक बनाने पर केंद्रित हो सकती है। इस शिखर बैठक में आसियान-भारत रणनीतिक साझेदारी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जाएगी तथा संपर्क, समुद्री मार्ग संबंधी सहयोग, व्यापार एवं वाणिज्य, शिक्षा और क्षमता निर्माण जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में हुई प्रगति पर भी विचार किया जाएगा।

अर्नब गोस्वामी रिहा होते ही पहुंचे रिपब्लिक के स्टूडियो

न्यायिक हिरासत में करीब एक सप्ताह जेल में गुजारने और सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद फिर से रिपब्लिक चैनल के न्यूज रूम पहुंचे पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने एक बार फिर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। अर्नब देर रात रिपब्लिक के ऑफिस पहुंचे। गोस्वामी ने कहा, 'मैं जेल के अंदर से भी चैनल शुरू करूंगा, और आप ठाकरे कुछ नहीं कर पाएंगे।' इस दौरान वे अपने सहकर्मियों से घिरे दिखे। उन्हें एक इंटीरियर डिजाइनर को कथित तौर पर खुदकुशी के लिए उकसाने के 2018 के मामले में गिरफ्तार किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें कल अंतरिम जमानत दे दी थी।

PFI सदस्यों की जमानत याचिका पर सुनवाई

मथुरा की एक अदालत में आज भी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के तीन सदस्यों की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। इससे पहले कल भी ये सुनवाई हुई थी लेकिन समय खत्म हो जाने के बाद सुनवाई टाल दी गयी। पीएफआई के चार सदस्यों के खिलाफ उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद में 19 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले के बाद वहां धार्मिक आधार पर दंगा फैलाने एवं देशद्रोह जैसे गंभीर आरोप हैं।

Web Title: top news to watch 12 november 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे