Top News: राजस्थान में बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, इन खबरों पर भी होगी नजर

By विनीत कुमार | Published: August 11, 2020 07:03 AM2020-08-11T07:03:04+5:302020-08-11T07:03:04+5:30

Top News: राजस्थान में बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय होने से संबंधित मामले में दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई है। वहीं, आज देश के कई हिस्सों में जन्माष्टमी का त्योहार भी मनाया जा रहा है।

top news to watch 11th august 2020 updates national international sports and business | Top News: राजस्थान में बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, इन खबरों पर भी होगी नजर

11 अगस्त: आज की बड़ी खबरें

Highlightsराजस्थान में बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, भाजपा विधायक दल की भी बैठककोझिकोड विमान दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले पायलट कैप्टन दीपक साठे का होगा अंतिम संस्कार

राजस्थान: बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज राजस्थान में बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय होने से संबंधित मामले में दायर याचिका पर सुनवाई होगी। ये सुनवाई जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ करेगी। ये सुनवाई भाजपा विधायक मदन दिलावर और बसपा विधायकों की ओर से दायर याचिकाओं पर है। दरअसल बसपा विधायकों ने बीजेपी विधायक मदन दिलावर की हाईकोर्ट में दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट भेजने की मांग की है। वहीं दिलावर ने हाईकोर्ट की एकल पीठ के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है।  

राजस्थान में भाजपा विधायक दल की बैठक

राजस्थान में 14 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक आज जयपुर में बुलाई गई है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया की ओर से इस संबंध में भाजपा के सभी विधायकों को एक पत्र भेजा गया है। बैठक शाम 4 बजे जयपुर के होटल क्राउन प्लाजा में बुलाई गई है। इस बीच हालांकि सचिन पायलट की सोमवार को राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद राज्य में सियासी संकट फिलहाल दूर होता नजर आ रहा है।

भारत कोरोना अपडेट: संक्रमण के मामलों में वृद्धि जारी

भारत में कोविड-19 संक्रमण के मामले 22 लाख के आंकड़े के पार हो गए हैं। वहीं, स्वास्थय मंत्रालय के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़कर 44,386 हो गई है। ये आंकड़े हालांकि सोमवार सुबह तक के हैं। इस बीच कर्नाटक में सोमवार को करोना के 4267 नए मामले सामने आए दिल्ली में 707 और छत्तीसगढ़ में 304 नए मामले मिले। वहीं तमिलनाडु में कोविड-19 के मामले 3 लाख के पार हो गए। साथ ही यहां मृतक आंकड़ा भी 5000 के पार हो गया है। महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां सोमवार को  9,181 नए मामले सामने आए।

कोझिकोड विमान दुर्घटना: आज पायलट कैप्टन साठे का अंतिम संस्कार

केरल के कोझिकोड में दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के पायलट रहे कैप्टन दीपक साठे (58) का अंतिम संस्कार आज मुंबई में किया जाएगा। साठे मुंबई के चांदीवली उपनगरीय क्षेत्र के रहने वाले थे। साठे के दो पुत्रों में से एक सोमवार रात को अमेरिका से भारत पहुंचे। साठे का शव रविवार को मुंबई लाया गया था। बता दें कि दुबई से चालक दल के छह सदस्यों सहित 190 लोगों को लेकर आ रहा विमान शुक्रवार रात में भारी वर्षा के बीच कोझिकोड हवाई अड्डे पर उतरते समय रनवे से फिसल कर 35 फुट गहरी घाटी में गिर गया था। विमान दो हिस्सों में टूट गया था और इस दुर्घटना में दोनों पायलटों सहित 18 लोग मारे गए थे। 

Janmashtami 2020: जन्माष्टमी आज, कल भी मनाई जाएगी 

आज देश के कई हिस्सों में जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। ये त्योहार भगवान कृष्ण के जन्म के उत्सव के तौर पर मनाया जाता है। जगन्नाथ पुरी, बनारस और उज्जैन में कृष्ण जन्माष्टमी आज मनाई जा रही है। वहीं, मथुरा और द्वारिका में जन्माष्टमी 12 कल मनाई जाएगी। हालांकि, कोरोना के कारण मंदिर में आम लोग नहीं जा सकेंगे। मथुरा में इस बार मंदिरों में दर्शनार्थियों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा तथा वे केवल टीवी पर सीधा प्रसारण देखकर ही ठाकुर जी के दर्शन कर सकेंगे।

Web Title: top news to watch 11th august 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे