Top News: फर्जी TRP मामले में रिपब्लिक टीवी के CFO से होगी पूछताछ, IPL में आज डबल हेडर मुकाबले

By विनीत कुमार | Published: October 10, 2020 06:55 AM2020-10-10T06:55:10+5:302020-10-10T06:55:10+5:30

Top News: फर्जी टीआरपी मामले में रिपब्लिक टीवी के CFO शिव सुब्रमण्यम सुंदरम को पुलिस ने बुलाया है। आज पुलिस उनसे पूछताछ कर सकती है। वहीं, पुलिस ने कुछ विज्ञापन एजेंसियों के लोगों को भी तलब किया है। 

top news to watch 10 october 2020 updates national international sports and business | Top News: फर्जी TRP मामले में रिपब्लिक टीवी के CFO से होगी पूछताछ, IPL में आज डबल हेडर मुकाबले

10 अक्टूबर: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Highlightsफर्जी टीआरपी मामले में रिपब्लिक टीवी के CFO को से पूछताछ, कांग्रेस का राजस्थान में किसान सम्मेलनIPL में आज डबल हेडर मुकाबले, पंजाब-कोलकाता और चेन्नई-रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच मुकाबला

फर्जी टीआरपी: रिपब्लिक टीवी के CFO को पुलिस ने बुलाया

मुंबई पुलिस ने टेलीविजन रेटिंग पॉइंट्स (टीआरपी) हेरफेर रैकेट के सिलसिले में रिपब्लिक टीवी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) को समन जारी किया। रिपब्लिक टीवी के सीएफओ शिव सुब्रमण्यम सुंदरम को आज सुबह जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, पुलिस ने मराठी चैनलों `फक्त मराठी’ और `बॉक्स सिनेमा` के एकाउंटेंट और कुछ विज्ञापन एजेंसियों के लोगों को भी तलब किया है। 

कांग्रेस का राजस्थान में किसान सम्मेलन

केंद्र सरकार की ओर से पारित कृषि संबंधी तीन कानूनों को किसान विरोधी करार देते हुए कांग्रेस आज जयपुर में किसान सम्मेलन आयोजित करेगी। इसमें पार्टी और किसान नेता इन कानूनों पर चर्चा करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलहोत, पार्टी के प्रमुख नेता और प्रदेश के विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

IPL में आज डबल हेडर मुकाबले

आईपीएल-2020 में आज शनिवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से अबु धाबी में होगा। ये मैच भारतीय समय के अनुसार साढ़े तीन बजे से शुरू होगा। पंजाब प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे अभी 8वें स्थान पर है। उसे 6 मैचों में केवल एक जीत मिली है। कोलकाता 5 मैचों में तीन जीत से चौथे स्थान पर है। दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच दुबई में होगा। मैच साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

डीयू घोषित कर सकता है पहली कट ऑफ

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) द्वारा करीब 70,000 सीटों पर दाखिले के लिए शनिवार को पहली कटऑफ लिस्ट जारी किये जाने की संभावना है। इस साल प्रवेश प्रक्रिया कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरी तरह ऑनलाइन होगी। डीयू में इस साल अबतक के सर्वाधिक 3.54 लाख से अधिक आवेदन आये हैं। अधिकारियों ने कहा कि इस साल पिछले साल से अधिक कट ऑफ जाने की संभावना है क्योंकि ज्यादा विद्यार्थियों ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में 90 फीसद से अधिक अंक हासिल किये हैं। ज्यादातर आवेदक इसी बोर्ड से हैं। 

रेलवे रिजर्वेशन में आज से बदलाव

भारतीय रेलवे ने टिकट बुकिंग के लिए आज से प्री-कोविड सिस्टम लागू करने का फैसला किया है। इसके तहत ट्रेन के स्टेशन से छूटने से पांच मिनट पहले तक टिकट बुक कराया जा सकेगा। साथ रेल छूटने से आधा घंटा पहले दूसरा रिजर्वेशन चार्ट बनाया जाएगा। कोरोना लॉकडाउन के बाद से रेलवे ने नियमित ट्रेनों को बंद कर दिया था। साथ ही इस सिस्टम को भी लागू नहीं किया गया था। इस समय सिर्फ स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा रही हैं। 

Web Title: top news to watch 10 october 2020 updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे