Top news till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार
रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 10 जून भाषा की विभिन्न फाइलों से बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं -

दि9 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 94,052 नए मामले, एक दिन में सर्वाधिक 6,148 लोगों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 94,052 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,91,83,121 हो गई। वहीं, बिहार के मृतक संख्या का एक बार फिर मिलान करने के बाद देश में 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 6,148 मामले सामने आए, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 3,59,676 हो गई। वैश्विक महामारी के कहर की शुरुआत से लेकर अभी तक एक दिन में संक्रमण से मौत के ये सर्वाधिक मामले सामने आए हैं।

दि35 कांग्रेस लीड पंजाब समिति

कांग्रेस की समिति ने सोनिया को रिपोर्ट सौंपी, जल्द तय होगा पंजाब में सुलह का फार्मूला

नयी दिल्ली, कांग्रेस की पंजाब इकाई में कलह को दूर करने के मकसद से गठित तीन सदस्यीय समिति ने बृहस्पतिवार को अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी और अगले कुछ दिनों के भीतर आलाकमान की ओर से राज्य में इस संकट को दूर करने के लिए फार्मूला तय किए जाने की संभावना है।

दि83 आदित्यनाथ दूसरी लीड शाह

अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री, नड्डा से कर सकते हैं मुलाकात

नयी दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दो दिवसीय दौरे पर राजधानी पहुंचे योगी आदित्यनाथ के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की भी संभावना है।

दि82 मोदी जी-7

प्रधानमंत्री मोदी 47वें जी-7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्रों को संबोधित करेंगे

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 (ग्रुप ऑफ सेवन) शिखर सम्मेलन के संपर्क (आउटरीच) सत्रों को 12 और 13 जून को संबोधित करेंगे। वह ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आमंत्रण पर डिजिटल माध्यम से इस सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

दि86 विदेश मंत्रालय भारत चीन

पूर्वी लद्दाख में टकराव के सभी बिन्दुओं से हो सैनिकों की पूर्ण वापसी : भारत

नयी दिल्ली, भारत ने भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच तनाव कम करने का मार्ग प्रशस्त करने तथा सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति एवं स्थिरता की पूर्ण बहाली सुनिश्चित करने के लिए पूर्वी लद्दाख में टकराव के शेष बिन्दुओं से सैनिकों की पूर्ण वापसी की प्रक्रिया को पूरा करने का बृहस्पतिवार को एक बार फिर आह्वान किया।

दि90 चोकसी वकील

लंदन में चोकसी की विधिक टीम ने मेट्रोपालिटन पुलिस से किया सम्पर्क

नयी दिल्ली, लंदन में भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी की कानूनी टीम ने "सार्वभौमिक अधिकार क्षेत्र" प्रावधान के तहत मेट्रोपॉलिटन पुलिस से संपर्क करके एंटीगुआ और बारबुडा से उसका कथित अपहरण पड़ोसी डोमिनिका में किये जाने की जांच करने का अनुरोध किया है। यह जानकारी वकील माइकल पोलाक ने दी।

प्रादे109 असम हिमंत लीड अल्पसंख्यक

हिमंत ने अल्पसंख्यक समुदाय से ‘उचित परिवार नियोजन नीति’ अपनाने की अपील की

गुवाहाटी, असम के तीन जिलों से ‘ अतिक्रमित जमीन’ से कई परिवारों को खाली कराने के कुछ दिन बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बृहस्पतिवार को गरीबी कम करने के उद्देश्य से जनसंख्या नियंत्रण के लिए अल्पसंख्यक समुदाय से ‘‘उचित परिवार नियोजन नीति’’ अपनाने का अनुरोध किया।

प्रादे102 महाराष्ट्र दूसरीलीड मकान ढहा

मुंबई में मकान ढहने से आठ बच्चों सहित 11 लोगों की मौत, सात घायल; ठेकेदार गिरफ्तार

मुंबई, 10 जून मुंबई के मलवनी इलाके में तीन मंजिला इमारत की दो मंजिलों के पास के एक मंजिला मकान पर गिरने से आठ बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

वि57 चीन कानून लीड विदेशी प्रतिबंध

चीन ने विदेशी प्रतिबंधों का मुकाबला करने के लिए नया कानून पारित किया

बीजिंग, चीन की संसद ने बृहस्पतिवार को विदेशी प्रतिबंध विरोधी कानून पारित किया जिसके तहत चीनी अधिकारियों और संस्थाओं के खिलाफ विदेशी प्रतिबंधों को रोकने के लिए व्यापक कानूनी सुरक्षा प्रदान की जा सकेगी।

वि50 कुवैत दूसरी लीड जयशंकर

विदेश मंत्री जयशंकर ने कुवैत के प्रधानमंत्री से मुलाकात की

कुवैत सिटी, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बृहस्पतिवार को कुवैत के प्रधानमंत्री शेख सबाह खालिद अल हमाद अल सबाह से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच साझेदारी को ऊंचाइयों पर ले जाने की उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की।

वि49 नेपाल ओली लीड मंत्रिमंडल

नेपाल में जारी राजनीतिक संकट के बीच ओली ने फिर किया मंत्रिमंडल विस्तार

काठमांडू, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने देश में जारी राजनीतिक संकट और व्यापक आलोचनाओं के बीच बृहस्पतिवार को एक सप्ताह में दूसरी बार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया।

अर्थ49 बैंक ऑफ बड़ौदा-एमसीएलआर

बैंक ऑफ बड़ौदा ने कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर 0.05 प्रतिशत घटायी

नयी दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) 0.05 प्रतिशत घटा दी है।

अर्थ48 ईएसआईसी- कर्मचारी

ईएसआईसी की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का लाभ नगर निगम के ठेका कर्मचारियों को देने की तैयारी

नयी दिल्ली, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के स्वास्थ्य बीमा का लाभ नगर निगमों में काम करने वाले सभी ठेका और आकस्मिक सेवा कर्मचारियों को उपलब्ध होगा।

खेल23 खेल महिला हंड्रेड भारत

‘द हंड्रेड’ में खेलेंगी पांच भारतीय महिला खिलाड़ी, ‘मैनचेस्टर ओरिजिनल्स’ के लिये खेलेंगी हरमनप्रीत

लंदन, भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा 21 जुलाई से ब्रिटेन में शुरू हो रहे ‘द हंड्रेड’ के शुरूआती चरण में क्रमश: मैनचेस्टर ओरजिनिल्स और बर्मिंघम फिनिक्स का प्रतिनिधित्व करेंगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 9 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे