रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: July 22, 2021 09:17 PM2021-07-22T21:17:55+5:302021-07-22T21:17:55+5:30

Top news till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

Next

नयी दिल्ली, 22 जुलाई बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि80 आयकर छापे तीसरी लीड दैनिक भास्कर

दैनिक भास्कर, भारत समाचार चैनल के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी

नयी दिल्ली, आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में दो प्रमुख मीडिया समूहों ‘दैनिक भास्कर’ और उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार चैनल ‘भारत समाचार’ के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे। विपक्षी दलों ने इस कार्रवाई पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

दि60 भास्कर छापा कांग्रेस

मीडिया समूहों के खिलाफ छापेमारी संविधान और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला: कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने मीडिया समूह ‘दैनिक भास्कर’ और उत्तर प्रदेश के एक टेलीविजन चैनल के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि देश के गुस्से से आपा खो रही सरकार संविधान एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला कर रही है।

प्रादे122 बंगाल पेगासस लीड ममता

ममता ने पेगासस प्रकरण को ‘वाटरगेट’ से अधिक खतरनाक करार दिया

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पेगासस स्पाईवेयर का इस्तेमाल कर उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों, पत्रकारों, नेताओं और अन्य की जासूसी कराने का प्रकरण अमेरिका में रिचर्ड निक्सन के शासनकाल में सामने आए ‘वाटरगेट’ प्रकरण से भी अधिक खतरनाक है।

संसद30 गडकरी उत्पाद शुल्क पेट्रोल लोप्र

पेट्रोलियम पदार्थों से मिलने वाले उत्पाद शुल्क का इस्तेमाल अवसंरचना विकास में :गडकरी

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों से संग्रहित उत्पाद शुल्क का अवसंरचना विकास के लिए और अन्य विकास कार्यों के लिए उपयोग किया जा रहा है।

दि68 पेगासस भाजपा लेखी

पेगासस जासूसी संबंधी खबरें मनगढंत, काल्पनिक और बगैर साक्ष्यों के: भाजपा

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि कथित इजराइली स्पाईवेयर पेगासस के जरिये भारतीयों की कथित जासूसी संबंधी कहानी ‘‘मनगढंत, काल्पनिक और बगैर साक्ष्य के’’ है और इस पर अधारित खबरें ‘‘मानहानि’’ को दावत देने वाली हैं।

प्रादे120 कर्नाटक दूसरीलीड येदियुरप्पा

येदियुरप्पा ने संकेत दिया कि उनका पद से हटना निश्चित है, कहा आलाकमान के निर्देशों का इंतजार कर रहा हूं

बेंगलुरु, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि उनका पद से हटना निश्चित है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह तब तक पद पर बने रहेंगे जब तक भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व उनसे पद छोड़ने को नहीं कह देता।

अर्थ53 आरबीआई-डिजिटल मुद्रा

डिजिटल मुद्रा जल्द पेश करने पर विचार कर रहा रिजर्व बैंक: डिप्टी गवर्नर

नयी दिल्ली, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के डिप्टी गवर्नर टी रवि शंकर ने बृहस्पतिवार को कहा कि आरबीआई अपनी खुद की डिजिटल मुद्रा चरणबद्ध तरीके से क्रियान्वित करने की रणनीति पर काम कर रहा है और इसे पायलट आधार पर थोक तथा खुदरा क्षेत्रों में पेश करने की प्रक्रिया में है।

प्रादे130 पंजाब अमरिंदर तीसरी लीड सिद्धू

सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने के कार्यक्रम में शामिल होंगे अमरिंदर

चंडीगढ़, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह शुक्रवार को उस कार्यक्रम में शामिल होंगे जहां नवजोत सिंह सिद्धू औपचारिक रूप से प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के रूप में पदभार संभालेंगे। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने कार्यक्रम में उनके जाने की पुष्टि की।

दि65 कृषि तोमर किसान

प्रदर्शन खत्म करके वार्ता के लिए आएं: तोमर की प्रदर्शनकारी किसानों से अपील

नयी दिल्ली, तीन नये कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए कुछ किसानों के जंतर-मंतर पर पहुंचने के बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बृहस्पतिवार को उनसे आंदोलन का रास्ता छोड़कर वार्ता के लिए आने की अपील की।

संसद25 तीसरी लीड स्थगित लोस

तीन कृषि कानूनों पर विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

नयी दिल्ली, केंद्र के तीन कृषि कानूनों के मुद्दे पर कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण बृहस्पतिवार को लोकसभा की कार्यवाही तीन बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

अर्थ60 न्यायालय आमेजन

बियानी ने हमसे बात की थी, वे रिलायंस सौदे पर सिंगापुर पंचाट के निर्देश से बंधे हैं:अमेजन

नयी दिल्ली, आमेजन ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि फ्यूचर ग्रुप के बियानी परिवार ने कुछ समझौता करने के लिए उसके साथ बातचीत की थी और वह सिंगापुर पंच-निर्णय केंद्र के आपातकालीन पंच (ईए) के उस फैसले को मानने के लिए बाध्य हैं जिसमें फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) को रिलायंस रिटेल के साथ विलय के सौदे पर आगे बढ़ने से रोक लगायी गयी है।

वि46 चीन वायरस दूसरी लीड डब्ल्यूएचओ

चीन ने वुहान लैब लीक पहलू पर पुनर्विचार की डब्ल्यूएचओ की योजना को सिरे से किया खारिज

बीजिंग, चीन ने वुहान में कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के दूसरे चरण, खासकर प्रयोगशाला से इस वायरस के लीक होने संबंधी पहलू की जांच की डब्ल्यूएचओ की योजना को बृहस्पतिवार को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया और उसने इन खबरों का भी खंडन किया कि इस शहर एवं दुनिया में इस जानलेवा विषाणु के फैलने से पहले प्रयोगशाला के कुछ कर्मी संक्रमित हुए थे।

खेल41 खेल ओलंपिक उद्घाटन लीड भारत

कोविड के भय से भारत के 20 खिलाड़ी और छह अधिकारी ही भाग लेंगे उद्घाटन समारोह में

तोक्यो, कोविड-19 जुड़ी चिंताओं और अगले दिन कुछ प्रतियोगिताओं के आयोजन के कारण भारत के सात खेलों के 20 खिलाड़ी और छह अधिकारी ही शुक्रवार को यहां ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 9 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे