Top news till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार
रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 11 जून भाषा की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं -

प्रादे109 बंगाल तृणमूल लीड मुकुल

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटे

कोलकाता: भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय भगवा दल को जोरदार झटका देते हुए शुक्रवार को अपने पुत्र शुभ्रांशु के साथ अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापस लौट गए। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य की सत्ताधारी पार्टी के अन्य नेताओं ने वापसी उनका स्वागत किया।

दि63 मोदी मंत्री बैठक

प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं मंत्रियों संग बैठक

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय मंत्रिमंडल के अपने सहयोगियों के साथ विभिन्न समूहों में बैठकें कर पिछले दो साल में उनके द्वारा किए गए कामकाज का लेखा जोखा ले रहे हैं। यह जानकारी शुक्रवार को आधिकारिक सूत्रों ने दी।

दि15 योगी लीड मोदी मुलाकात

योगी आदित्यनाथ ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, नड्डा से भी मिले

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।

अर्थ10 कोवैक्सीन लीड एफडीए

एफडीए ने कोवैक्सीन के ईयूए को खारिज किया, अमेरिका में मंजूरी के लिए दिया ‘सुझाव’

हैदराबाद: भारत बायोटेक की कोविड-19 वैक्सीन कोवैक्सीन को झटका देते हुए अमेरिकी खाद्य एवं दवा नियामक ने इसके अमेरिकी साझेदार ओक्यूजेन इंक को सलाह दी है कि वह भारतीय वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी हासिल करने के लिए अतिरिक्त आंकड़ों के साथ जैविक लाइसेंस आवेदन (बीएलए) मार्ग से अनुरोध करे।

प्रादे115 दूसरी लीड पायलट

बहुगुणा ने सचिन तेंदुलकर से बात की होगी: पायलट

जयपुर: पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी पर तंज कसते हुए शुक्रवार को कहा कि हो सकता है कि भाजपा नेत्री ने सचिन तेंदुलकर से बात की हो। पायलट ने कहा कि बहुगुणा में उनसे बात करने की हिम्मत नहीं है।

दि78 वायरस लीड स्वास्थ्य मंत्रालय

कोविड-19 के प्रसार का आकलन करने के लिए आईसीएमआर करेगा राष्ट्रीय सीरो सर्वेक्षण : स्वास्थ्य मंत्रालय

नयी दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोविड-19 के प्रसार का आकलन करने के लिए आईसीएमआर चौथे चरण का राष्ट्रीय सीरो सर्वेक्षण करेगा लेकिन सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए ताकि सभी भौगौलिक क्षेत्रों से सूचना एकत्र की जा सके।

दि53 दिल्ली सिसोदिया लीड केंद्र

सिसोदिया का आरोप, केंद्र कुछ राज्य सरकारों की सहायता करने के बजाय उन्हें ‘अपशब्द’ कह रहा

नयी दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर कुछ राज्य सरकारों की सहायता करने के बजाय उन्हें 'अपशब्द' कहने का शुक्रवार को आरोप लगाया और तंज कसा कि भाजपा ‘भारतीय झगड़ा पार्टी’ बन गई है।

प्रादे59 दिलीप कुमार लीड स्वास्थ्य

दिलीप कुमार को अस्पताल से छुट्टी मिली

मुंबई: दिगग्ज दिलीप कुमार को सांस लेने दिक्कत के चलते यहां हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराए जाने के पांच दिन बाद शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

वि51 वायरस नेपाल भारत लीड उपकरण

भारत ने नेपाली सेना को 18 करोड़ रुपये मूल्य के चिकित्सा उपकरण दिए

काठमांडू: भारत ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ नेपाल की लड़ाई में एकजुटता और करीबी सहयोग प्रकट करते हुए शुक्रवार को वेंटिलेटर और एंबुलेंस सहित 18 करोड़ रुपये के चिकित्सा उपकरण नेपाली सेना को सौंपे।

वि31 पाक लीड जाधव

कुलभूषण जाधव को अपील का अधिकार देने के लिए पाक नेशनल असेंबली ने विधेयक पारित किया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सरकार ने सजायाफ्ता भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव को अपील का अधिकार देने के लिए विपक्ष के हंगामे और बहिष्कार के बीच नेशनल असेंबली में एक विधेयक पारित कराया है।

अर्थ44 लीड शेयर बंद

सेंसेक्स, निफ्टी नये रिकार्ड उच्चस्तर पर, आईटी, फार्मा कंपनियों में लिवाली का जोर

मुंबई: वैश्विक बाजारों के मजबूत रुख के बीच आईटी, फार्मा और ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में लिवाली से शुक्रवार को सेंसेक्स और निफ्टी अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गए।

खेल25 खेल टेनिस ओपन महिला युगल

क्रेजसिकोवा और सिनियाकोवा युगल फाइनल में

पेरिस: चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लम की महिला युगल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया।

खेल19 खेल मंत्रालय पहल

खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों की चोट प्रबंधन प्रणाली लांच की

नयी दिल्ली: खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने टूर्नामेंट या ट्रेनिंग के दौरान चोटिल होने वाले शीर्ष खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय उपचार और रिहैबिलिटेशन मुहैया कराने की महत्वकांक्षी पहल शुक्रवार को शुरू की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 9 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे