Top news till 6 pm | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार
शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 11 जून शुक्रवार को शाम छह बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

प्रादे90 बंगाल तृणमूल मुकुल

मुकुल रॉय अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटे

कोलकाता: भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय भगवा दल को जोरदार झटका देते हुए शुक्रवार को अपने पुत्र शुभ्रांशु के साथ अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में वापस लौट गए। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य की सत्ताधारी पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया।

दि15 योगी लीड मोदी मुलाकात

योगी आदित्यनाथ ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, नड्डा से भी मिले

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।

दि10 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 91,702 नए मामले

नयी दिल्ली: भारत में लगातार चौथे दिन 24 घंटे में कोविड-19 के एक लाख से कम 91,702 नए मामले सामने आए, जिससे देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,92,74,823 हो गई है। नमूनों के संक्रमित आने की दैनिक दर भी कम होकर 4.49 प्रतिशत हो गई है।

दि32 कांग्रेस लीड प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजलों की कीमतों को लेकर कांग्रेस ने सांकेतिक प्रदर्शन किया, राहुल ने सरकार पर निशाना साधा

नयी दिल्ली: कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली तथा देश के दूसरे राज्यों के अलग-अलग इलाकों में विभिन्न पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक प्रदर्शन किया।

दि29 दिल्ली अदालत पहलवान

दिल्ली की अदालत ने सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ाई

नयी दिल्ली: छत्रसाल स्टेडियम में कथित तौर पर हुई एक झड़प में एक पहलवान की मौत के सिलसिले में दिल्ली की एक अदालत ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत 25 जून तक के लिए शुक्रवार को बढ़ा दी।

दि19 कांग्रेस माकन राजस्थान

पायलट नाराज नहीं, कैबिनेट और सरकार के भीतर खाली पद जल्द भरे जाएंगे: माकन

नयी दिल्ली: कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने पार्टी की राजस्थान इकाई में फिर से टकराव की स्थिति बनने की खबरों के बीच शुक्रवार को यहां कहा कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट नाराज नहीं हैं तथा राज्य कैबिनेट एवं सरकार के निगमों एवं बोर्ड में खाली पदों को जल्द ही सबसे बातचीत करके भर दिया जाएगा।

प्रादे59 दिलीप कुमार लीड स्वास्थ्य

दिलीप कुमार को अस्पताल से छुट्टी मिली

मुंबई: दिग्गज दिलीप कुमार को सांस लेने दिक्कत के चलते यहां हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराए जाने के पांच दिन बाद शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

वि31 पाक लीड जाधव

कुलभूषण जाधव को अपील का अधिकार देने के लिए पाक नेशनल असेंबली ने विधेयक पारित किया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सरकार ने सजायाफ्ता भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव को अपील का अधिकार देने के लिए विपक्ष के हंगामे और बहिष्कार के बीच नेशनल असेंबली में एक विधेयक पारित कराया है।

अर्थ40 ईडी नोटिस- लीड क्रिप्टोकरेंसी

ईडी ने फेमा नियमों के उल्लंघन के लिए देश के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज को नोटिस भेजा

नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक्सचेंज को यह नोटिस 2,790 करोड़ रुपये के लेनदेन में कथित रूप से विदेशी मुद्रा विनिमय प्रबंधन कानून (फेमा) के उल्लंघन को लेकर जारी किया गया है।

अर्थ10 कोवैक्सीन लीड एफडीए

एफडीए ने कोवैक्सीन के ईयूए को खारिज किया, अमेरिका में मंजूरी के लिए दिया ‘सुझाव’

हैदराबाद: भारत बायोटेक की कोविड-19 वैक्सीन कोवैक्सीन को झटका देते हुए अमेरिकी खाद्य एवं दवा नियामक ने इसके अमेरिकी साझेदार ओक्यूजेन इंक को सलाह दी है कि वह भारतीय वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी हासिल करने के लिए अतिरिक्त आंकड़ों के साथ जैविक लाइसेंस आवेदन (बीएलए) मार्ग से अनुरोध करे।

खेल19 खेल मंत्रालय पहल

खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों की चोट प्रबंधन प्रणाली लांच की

नयी दिल्ली: खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने टूर्नामेंट या ट्रेनिंग के दौरान चोटिल होने वाले शीर्ष खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय उपचार और रिहैबिलिटेशन मुहैया कराने की महत्वकांक्षी पहल शुक्रवार को शुरू की।

द कन्वरसेशन से विशेष अनुबंध के तहत जारी ख़बरें

वि32 वायरस-शोधकर्ता-उत्पत्ति

वायरस की उत्पत्ति का पता लगाना क्यों है मुश्किल

मर्लिन जे. रोसिनक, पेन स्टेट

पेन्सिलवेनिया (अमेरिका): हर बार जब कोई बड़ी बीमारी का प्रकोप होता है, तो वैज्ञानिकों और जनता का पहला सवाल होता है: ‘‘यह कहाँ से आया?’’

वि13 वायरस-दवा कंपनियां-फायदा

दवा कंपिनयों के लिए महामारी में फायदा कमाना क्यों जरूरी था

माइकल जेम्स बोलैंड, यूनिवर्सिटी कॉलेज कॉर्क

कॉर्क (आयरलैंड): फार्मास्युटिकल कंपनी फाइजर को इस साल कोविड-19 वैक्सीन की बिक्री से 26 अरब अमेरिकी डालर तक की कमाई की उम्मीद है। 2021 की पहली तिमाही के लिए यह मुनाफा जाहिर तौर पर एक साल पहले की तुलना में 44 प्रतिशत अधिक है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 6 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे