अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: July 22, 2021 02:08 PM2021-07-22T14:08:13+5:302021-07-22T14:08:13+5:30

Top news till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

Next

नयी दिल्ली, 22 जुलाई बृहस्पतिवार को अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि18 दिल्ली किसान प्रदर्शन

संसद सत्र के बीच किसानों का कृषि कानून के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

नयी दिल्ली, संसद में मानसून सत्र के बीच केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने मध्य दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर बृहस्पतिवार को प्रदर्शन किया।

संसद1 संसद कांग्रेस किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल की अगुवाई में कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया

नयी दिल्ली, कांग्रेस के सांसदों ने तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया।

दि16 आयकर छापे लीड दैनिक भास्कर

आयकर विभाग ने दैनिक भास्कर मीडिया समूह, उप्र के समाचार चैनल के परिसरों पर छापे मारे

नयी दिल्ली, आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में दो प्रमुख मीडिया समूहों - ‘दैनिक भास्कर’ और उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार चैनल ‘भारत समाचार’ के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे।

प्रादे32 कर्नाटक लीड येदियुरप्पा

आलाकमान के निर्देशों का पालन करूंगा : येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री के तौर पर अपने भविष्य पर कहा

बेंगलुरु, कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने का संकेत देते हुए बी एस येदियुरप्पा ने इस संबंध में लगायी जा रही अटकलों पर पहली बार बृहस्पतिवार को चुप्पी तोड़ी और कहा कि वह भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे।

दि9 वायरस लीड मामले

कोविड-19 : उपचाराधीन मरीजों की संख्या में लगातार दूसरे दिन वृद्धि

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 41,383 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,12,57,720 पर पहुंच गयी जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,09,394 दर्ज की गयी और इस बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में यह लगातार दूसरे दिन वृद्धि है।

दि14 कांग्रेस राहुल ऑक्सीजन

ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने संबंधी केंद्र के बयान पर बोले राहुल : सब याद रखा जाएगा

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने संबंधी बयान को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ‘सब याद रखा जाएगा।’

दि12 न्यायालय पेगासस

पेगासस जासूसी संबंधी आरोपों की एसआईटी जांच का निर्देश देने को लेकर न्यायालय में याचिका दायर

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर कर अनुरोध किया गया है कि पत्रकारों, कार्यकर्ताओं, नेताओं और अन्य की इजराइली स्पाइवेयर पेगासस का इस्तेमाल करके सरकारी एजेंसियों द्वारा कथित रूप से जासूसी कराए जाने की खबरों की न्यायालय की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा जांच कराई जाए।

प्रादे23 तमिलनाडु अन्नाद्रमुक तलाशी

सतर्कता अधिकारियों ने तमिलनाडु के पूर्व मंत्री के परिसरों पर मारा छापा

चेन्नई, सतर्कता अधिकारियों ने अन्नाद्रमुक नेता और तमिलनाडु के पूर्व परिवहन मंत्री एम आर विजयभास्कर के करीब 20 ठिकानों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे।

अर्थ6 अमेरिका भारत व्यापार रिपोर्ट

अमेरिका ने कहा, भारत अभी भी व्यापार के लिए ‘चुनौतीपूर्ण जगह’

वाशिंगटन, अमेरिका ने कहा है कि भारत व्यापार करने के लिए ‘‘चुनौतीपूर्ण जगह’’ बना हुआ है और निवेश के लिए नौकरशाही संबंधी बाधाओं को कम करके एक आकर्षक और विश्वसनीय निवेश माहौल को बढ़ावा देने की जरूरत है।

वि16 अमेरिका इस्लामोफोबिया ब्लिंकन

अमेरिकी सांसदों ने इस्लामोफोबिया से निपटने के लिए विशेष दूत नियुक्त करने की मांग की

वाशिंगटन, अमेरिकी के 24 से अधिक सांसदों के एक समूह ने विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को पत्र लिखकर उनसे चीन, भारत तथा म्यांमा समेत दुनिया के विभिन्न हिस्सों में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर बढ़ते हमलों से निपटने के लिए एक विशेष दूत नियुक्त करने का अनुरोध किया है।

खेल9 खेल फुटबॉल ब्राजील दर्शक

ब्राजील में लंबे समय बाद क्लब फुटबॉल के लिए प्रशंसको को स्टेडियम में आने की अनुमति

रियो दि जेनेरियो, ब्राजील की शीर्ष घरेलू फुटबॉल टीमों में शामिल फ्लेमेंगो के लगभग 7,000 प्रशंसकों ने कोपा लिबर्टाडोरेस के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण के मैच के लिए स्टेडियम में मौजूद थे, जहां घरेलू टीम ने अर्जेंटीना के डिफेन्सा वाई जस्टिसिया के खिलाफ 4-1 की शानदार जीत दर्ज कर उन्हें जश्न मनाने का मौका दिया।

खेल3 खेल पंत

कोरोना संक्रमण से उबरे पंत, टीम के साथ बायो बबल में जुड़े

डरहम, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना संक्रमण से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम के बायो बबल में शामिल हो गए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 2 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे