top news-थरूर ने पाकिस्तान को हद में रहने को कहा, अनुच्छेद 370 पर विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

By भाषा | Published: October 17, 2019 02:31 PM2019-10-17T14:31:39+5:302019-10-17T14:31:39+5:30

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद फिलीपीन की राजकीय यात्रा पर बृहस्पतिवार को रवाना हो गये जहां से वह जापान जायेंगे और वहां के नरेश नारूहितो के ताजपोशी समारोह में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

top news- Tharoor told Pakistan to stay in limits, PM Modi lashed out at the opposition on Article 370 | top news-थरूर ने पाकिस्तान को हद में रहने को कहा, अनुच्छेद 370 पर विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

गांगुली आगामी इंडियन सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट का भी ‘चेहरा’ होंगे।

Highlightsफोर्टिस के पूर्व प्रवर्तकों मालविंदर सिंह और उनके भाई शिविंदर सिंह को बृहस्पतिवार को14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने का आरोप लगाया और कहा कि यह देश का आंतरिक मामला है।

गुरुवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद फिलीपीन की राजकीय यात्रा पर बृहस्पतिवार को रवाना हो गये जहां से वह जापान जायेंगे और वहां के नरेश नारूहितो के ताजपोशी समारोह में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

सर्बिया में अंतर संसदीय संघ (आईपीयू) की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने को लेकर पाकिस्तान को आइना दिखाते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि यह विडंबना है कि जम्मू कश्मीर में अनगिनत आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार देश इस तरह के दुर्भावनापूर्ण प्रयास कर रहा है।

दिल्ली की एक अदालत ने रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड (आरएफएल) के धन की कथित हेराफेरी के आरोप में गिरफ्तार फोर्टिस के पूर्व प्रवर्तकों मालविंदर सिंह और उनके भाई शिविंदर सिंह को बृहस्पतिवार को14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि यूनीफॉर्म में स्कूली बच्चों को ले जाने वाले निजी वाहनों को सम-विषम योजना से छूट मिलेगी। यह योजना चार नवंबर से 15 नवंबर तक प्रभावी रहेगी।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए उसपर कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने का आरोप लगाया और कहा कि यह देश का आंतरिक मामला है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि निवेशकों को पूरी दुनिया में भारत से बेहतर कोई जगह नहीं मिलेगी जहां लोकतंत्र में यकीन करने के साथ ही पूंजीवाद का सम्मान किया जाता है।

अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने बुधवार को अमेरिकी सांसदों को जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद राज्य के हालात और वहां शांति बनाए रखने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अधिक निवेश आकर्षित करने के लिए सरकार की नीति का विवरण बहुत जल्द उपलब्ध होगा। उन्होंने पर्यटन, हस्तशिल्प, रेशम, केसर और सेब के उत्पादन जैसे क्षेत्रों में निवेशकों के संभावित निवेशों को रेखांकित किया।

बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करना भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान की मंजूरी से जुड़ा विषय है।

भारतीय क्रिकेट के अगले मुखिया सौरव गांगुली आगामी इंडियन सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट का भी ‘चेहरा’ होंगे।

मुंबई की एक अदालत ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोआपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में बैंक के पूर्व निदेशक सुरजीत सिंह अरोड़ा को 22 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत पर भेज दिया है।

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना ने गरीब परिवारों को स्वच्छ ईंधन मुहैया कराने के साथ ही पूर्वोत्तर में तीन हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश आकर्षित किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

Web Title: top news- Tharoor told Pakistan to stay in limits, PM Modi lashed out at the opposition on Article 370

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे