Top news- मॉब लिंचिंग पश्चिमी तरीका है, अनुच्छेद 370 सही, बालाकोट के बांकुरों ने दिखाया आसमान में दमखम

By भाषा | Published: October 8, 2019 02:21 PM2019-10-08T14:21:44+5:302019-10-08T14:21:44+5:30

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां कहा कि ‘भीड़ हत्या’ (लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और भारत को बदनाम करने के लिये इसका इस्तेमाल कतई नहीं किया जाना चाहिए।

Top news- Mob lynching is the western way, Article 370 is right, the bankers of Balakot show their strength in the sky | Top news- मॉब लिंचिंग पश्चिमी तरीका है, अनुच्छेद 370 सही, बालाकोट के बांकुरों ने दिखाया आसमान में दमखम

टाटा मोटर्स ने इस साल के पहले नौ महीने में कम कीमत वाली अपनी नैनो कार की एक भी इकाई का उत्पादन नहीं किया है।

Highlightsसंयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा है कि वैश्विक निकाय कोष की कमी से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के पास 23 करोड़ डॉलर नकदी की कमी है।

मंगलवार को दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां कहा कि ‘भीड़ हत्या’ (लिंचिंग) पश्चिमी तरीका है और भारत को बदनाम करने के लिये इसका इस्तेमाल कतई नहीं किया जाना चाहिए।

भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को हिंडन बेस पर हुए कार्यक्रम में बालाकोट हवाई हमले में शामिल दो स्क्वॉड्रन को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतिपोरा शहर में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

अमेरिका की एक संसदीय समिति ने भारत से कश्मीर में करीब दो महीने से ठप पड़ी संचार सेवाएं बहाल करने का आग्रह किया और कहा कि इससे राज्य में लोगों के जीवन पर ‘‘विनाशकारी प्रभाव’’ पड़ रहे हैं।

पेट्रोलियम मंत्रालय को उच्चतम न्यायालय से झटका लगा है। शीर्ष अदालत ने एक आदेश के खिलाफ दायर मंत्रालय की याचिका खारिज कर दी है। आदेश में उन दस्तावेजों का खुलासा करने को कहा गया था जिसके आधार पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऊपर केजी-डी6 से प्राकृतिक गैस उत्पादन लक्ष्य के अनुरूप नहीं करने को लेकर 3 अरब डॉलर का जुर्माना लगाया गया था।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा है कि वैश्विक निकाय कोष की कमी से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के पास 23 करोड़ डॉलर नकदी की कमी है और अक्टूबर के अंत तक उसके पास रखा पैसा पूरी तरह खत्म हो जाने की आशंका है।

वाहन बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स ने इस साल के पहले नौ महीने में कम कीमत वाली अपनी नैनो कार की एक भी इकाई का उत्पादन नहीं किया है। कंपनी ने फरवरी में केवल एक इकाई की बिक्री की थी। हालांकि टाटा मोटर्स ने आधिकारिक रूप से इस मॉडल को बंद करने के बारे में कोई घोषणा नहीं की है।

भारत अगले साल मार्च में तोक्यो ओलंपिक खेल 3x3 बास्केटबाल क्वालीफाईंग टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। इस खेल की विश्व संस्था फीबा ने यह घोषणा की। 

Web Title: Top news- Mob lynching is the western way, Article 370 is right, the bankers of Balakot show their strength in the sky

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे