Top News: CM Yogi Adityanath will campaign in Bihar today, KXIP will face DC in IPL, read big news | Top News: CM योगी आदित्‍यनाथ आज बिहार में करेंगे चुनाव प्रचार, IPL में KXIP का सामना DC से, पढ़ें बड़ी खबरें
Top News: CM योगी आदित्‍यनाथ आज बिहार में करेंगे चुनाव प्रचार, IPL में KXIP का सामना DC से, पढ़ें बड़ी खबरें

HighlightsCM योगी आदित्‍यनाथ आज बिहार में करेंगे चुनाव प्रचारस्‍मृति ईरानी मंगलवार को रायबरेली और अमेठी का दौरा करेंगी

CM योगी आदित्‍यनाथ आज बिहार में करेंगे चुनाव प्रचार

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार और बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे। मुख्‍यमंत्री मंगलवार को वहां तीन जबकि बुधवार को भी तीन विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। संबंधित आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार की सुबह लखनऊ हवाईअड्डे से बिहार के पटना के लिए प्रस्‍थान करेंगे। पटना से हेलीकॉप्‍टर से वह कैमूर जिले के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जद यू-भाजपा गठबंधन के उम्‍मीदवार के पक्ष में जनसभा करने जाएंगे । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की दूसरी जनसभा अरवल जिले के अरवल विधानसभा क्षेत्र में दोपहर को शुरू होगी जबकि तीसरी जनसभा रोहतास जिले के काराकाट विधानसभा क्षेत्र में होगी। 

आज पटना में होगा रामविलास पासवान का श्राद्ध कर्म

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक रामविलास पासवान का श्राद्ध कार्यक्रम आज पटना में होगा। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने रविवार को बताया कि शहरबनी गांव में श्राद्ध कार्यक्रम में उनके गांव और पड़ोसी गांवों के लोग शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर को श्राद्ध कार्यक्रम पटना में किया जाएगा, जिसके लिए सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और रामविलास पासवान के परिचित अन्य लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। पटना में मंगलवार के समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और अन्य राजनीतिक नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है। लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राबड़ी देवी, उनके बेटे तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेताओं सहित अन्य दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है । 

स्‍मृति ईरानी मंगलवार को रायबरेली और अमेठी का दौरा करेंगी

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी मंगलवार को अमेठी और रायबरेली के एक दिवसीय दौरे पर आएंगी। केंद्रीय मंत्री और अमेठी से लोकसभा सदस्य ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्‍ता ने बताया कि ईरानी 20 अक्टूबर को सुबह सात बजे दिल्ली से हवाई मार्ग से लखनऊ के लिए रवाना होंगी। लखनऊ से वह सड़क मार्ग से सीधे रायबरेली की सलोन तहसील पहुंचेंगी। गुप्ता ने बताया कि ईरानी सलोन में उपजिलाधिकारी कार्यालय में सुबह दस से 11 बजे तक विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। इसके बाद वह अमेठी जिला मुख्यालय के लिए रवाना होंगी। गुप्‍ता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री दोपहर एक बजे अमेठी कलेक्ट्रेट पहुंचेंगी और कोविड-19 से संबंधित प्रस्तुतिकरण देखने के बाद विभिन्न विकास परियोजनाओं का डिजिटल लोकार्पण करेंगी। 

आईपीएल में पंजाब का सामना दिल्ली कैपिटल्स से

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत से किंग्स इलेवन पंजाब का मनोबल बढ़ा होगा लेकिन अब तब निरंतर प्रदर्शन करने में नाकाम रही इस टीम की राह आसान नहीं होगी क्योंकि मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अपने अगले मैच में उसे अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ना है।

एनसीआर के शहरों की वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में रही

हरियाणा में फरीदाबाद के कुछ स्थानों पर सोमवार को वायु गुणवत्ता “बहुत खराब“ श्रेणी में रही जबकि उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद तथा हरियाणा के गुड़गांव में हवा की गुणवत्ता “खराब“ श्रेणी में दर्ज की गई। ये शहर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आते हैं। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, दिल्ली से सटे चारों जिलों में पीएम 2.5 और पीएम 10 का स्तर भी काफी ज्यादा था। वायु गुणवत्ता शून्य से 50 के बीच ‘अच्छी’, 51 से 100 तक ‘संतोषजनक’, 101 से 200 तक ‘मध्यम’, 201 से 300 तक ‘खराब’, 301 से 400 तक ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ मानी जाती है। सीपीसीबी के रात नौ बजे के आंकड़ों के मुताबिक, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) फरीदाबाद में कुछ स्थानों पर “बहुत खराब“ था लेकिन व्यापक तौर पर “खराब“ श्रेणी में रहा। आंकड़ों के अनुसार, गुड़गांव, गाजियाबाद और गौतबुद्धनगर में एक्यआई “खराब“ श्रेणी में रहा।

Web Title: Top News: CM Yogi Adityanath will campaign in Bihar today, KXIP will face DC in IPL, read big news
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे