Top News: हाथरस मामले में इलाहाबाद HC आज करेगी सुनवाई, भारत-चीन के बीच सातवें राउंड की बातचीत, यहां पढ़ें बड़ी खबरें

By स्वाति सिंह | Published: October 12, 2020 06:12 AM2020-10-12T06:12:53+5:302020-10-12T06:12:53+5:30

जीएसटी क्षतिपूर्ति को लेकर कुछ राज्यों और केंद्र सरकार में मतभेद के बीच 12 अक्‍टूबर को जीएसटी काउंसिल की 43वीं बैठक होनी है। जीएसटी क्षतिपूर्ति में कमी के कारण राज्यों और केंद्र को वित्तीय परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Top News: Allahabad HC to hear hearing in Hathras case today, India-China seventh round of talks, read big news here | Top News: हाथरस मामले में इलाहाबाद HC आज करेगी सुनवाई, भारत-चीन के बीच सातवें राउंड की बातचीत, यहां पढ़ें बड़ी खबरें

भारत-चीन के बीच सातवें राउंड की बातचीत आज

Highlightsहाथरस मामला: इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच आज करेगी सुनवाईबिहार चुनाव: सीएम नीतीश कुमार आज पहली वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित

हाथरस मामला: इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच आज करेगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड पर आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होने वाली है। कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार कोर्ट में पेश होने वाला है। कोर्ट ने सरकार और पुलिस के उन तमाम बड़े अफसरों को भी तलब किया है जिनपर केस में लापरवाही बरतने का आरोप है।

जीएसटी काउंसिल की 43वीं बैठक आज

जीएसटी क्षतिपूर्ति को लेकर कुछ राज्यों और केंद्र सरकार में मतभेद के बीच 12 अक्‍टूबर को जीएसटी काउंसिल की 43वीं बैठक होनी है। जीएसटी क्षतिपूर्ति में कमी के कारण राज्यों और केंद्र को वित्तीय परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बैठक में जीएसटी काउंसिल कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेगी। 

बिहार चुनाव: सीएम नीतीश कुमार आज पहली वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 12 और 13 अक्टूबर को पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार प्रसार शुरू करने जा रहे हैं। इन दो दिनों में नीतीश कुमार वर्चुअल सभाओं के जरिए 35 विधानसभा सीटों पर लोगों से जनसंपर्क करेंगे। जानकारी के मुताबिक, 12 तारीख की शाम में नीतीश कुमार वर्चुअल रैली करेंगे, जिसमें वह छह जिलों की 11 सीटों पर मतदाताओं से संपर्क करेंगे।

LAC विवाद: भारत-चीन के बीच सातवें राउंड की बातचीत आज

पूर्वी लद्दाख में टकराव वाले स्थानों से सैनिकों को पूर्ण रूप से हटाये जाने के लिए एक रूपरेखा तैयार करने के एक विशिष्ट एजेंडे के साथ भारत और चीन की सेनाओं के बीच कोर कमांडर स्तर की सातवें दौर की वार्ता 12 अक्टूबर को प्रस्तावित है। सरकार के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वार्ता के दौरान दोनों पक्षों द्वारा जमीनी स्तर पर स्थिरता बनाये रखने तथा क्षेत्र में तनाव उत्पन्न करने वाली कार्रवाई से बचने के लिए और कदमों पर गौर किये जाने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि वार्ता के दौरान भारतीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई भारतीय सेना के लेह स्थित 14 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह करेंगे और विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हो सकते हैं। 

आईपीएल में आज बैंगलोर और कोलकाता के बीच  मुकाबला 

लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी, लेकिन सुनील नरेन की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत और हरफनमौला आंद्रे रसेल के चोटिल होने से टीम की मुश्किलें बढ़ सकती है। कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरेन की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट की गई और इस तरह के एक और मामले के बाद उन्हें इस टी20 टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने से रोका जा सकता है।

 

Web Title: Top News: Allahabad HC to hear hearing in Hathras case today, India-China seventh round of talks, read big news here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे