Top News:2002 दंगे में नानावती आयोग ने दी मोदी को क्लीन चिट व राज्य सभा में कैब बिल हुआ पेश, दोपहर के मुख्य समाचार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 11, 2019 03:36 PM2019-12-11T15:36:24+5:302019-12-11T15:36:24+5:30

नागरिकता कांग्रेस रास कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी, संविधान विरूद्ध नयी दिल्ली, नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) में धार्मिक आधार पर नागरिकता देने के प्रावधानों को ‘‘विभाजनकारी’’ करार देते हुए कांग्रेस ने बुधवार को इस विधेयक को संविधान के विरुद्ध करार दिया। 

Top News 11 november cab bill introduced in parliament and nanavati aayog report come | Top News:2002 दंगे में नानावती आयोग ने दी मोदी को क्लीन चिट व राज्य सभा में कैब बिल हुआ पेश, दोपहर के मुख्य समाचार

असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन जारी है और राज्य सचिवालय के निकट छात्रों के एक बड़े समूह और पुलिस के बीच बुधवार को झड़प हुई। 

Highlightsनानावती आयोग ने गुजरात में 2002 के दंगों में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को क्लीन चिट दे दी है। असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन जारी है और राज्य सचिवालय के निकट छात्रों के एक बड़े समूह और पुलिस के बीच बुधवार को झड़प हुई। 

बुधवार (11 दिसंबर) दोपहर तीन बजे तक के मुख्य समाचार- 

- नानावती गुजरात 2002 दंगे : नानावती आयोग ने पूर्व मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को दी क्लीन चिट गांधीनगर, नानावती आयोग ने गुजरात में 2002 के दंगों में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को क्लीन चिट दे दी है। 

-असम नागरिकता छात्र कैब प्रदर्शन: असम सचिवालय के निकट छात्रों और पुलिस के बीच झड़प गुवाहाटी, नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन जारी है और राज्य सचिवालय के निकट छात्रों के एक बड़े समूह और पुलिस के बीच बुधवार को झड़प हुई। 

-राज्य सभा में कैब पेश हुआ। जदयू ने बिल को समर्थन दिया।  

-नागरिकता कांग्रेस रास कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी, संविधान विरूद्ध नयी दिल्ली, नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) में धार्मिक आधार पर नागरिकता देने के प्रावधानों को ‘‘विभाजनकारी’’ करार देते हुए कांग्रेस ने बुधवार को इस विधेयक को संविधान के विरुद्ध करार दिया। 
-भाजपा बैठक दूसरी लीड मोदी नागरिकता विधेयक पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है विपक्ष : मोदी नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता विधेयक को लेकर विपक्षी दलों पर पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगाया और कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक इतिहास के पन्नों पर स्वर्ण अक्षरों में लिखा जायेगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

-नागरिकता रास भारतीय मुस्लिम भारतीय थे, हैं और रहेंगे : शाह नयी दिल्ली, गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक चर्चा एवं पारित करने के लिए राज्यसभा में पेश करते हुए कहा कि भारत के मुसलमान भारतीय नागरिक थे, हैं और बने रहेंगे। 

-न्यायालय मुठभेड़ न्यायालय हैदराबाद मुठभेड़ की जांच शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश से कराने पर विचार कर रहा है नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कहा कि वह तेलंगाना में पशु चिकित्सक से सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले के चारों आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की घटना की जांच के लिये शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने पर विचार कर रहा है।  

- उप्र दुष्कर्म पीड़िता अब फतेहपुर में दुष्कर्म पीड़िता को 'उन्नाव जैसा हश्र' करने की धमकी फतेहपुर (उप्र), जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार एक नाबालिग लड़की ने पुलिस से शिकायत की है कि आरोपियों के परिजन उसे 'उन्नाव जैसा हश्र' करने की धमकी दे रहे हैं।  

- खेल भारत विकल्प भारतीय एकदिवसीय टीम में चोटिल धवन की जगह मयंक अग्रवाल शामिल नयी दिल्ली, सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर बुधवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। 

Web Title: Top News 11 november cab bill introduced in parliament and nanavati aayog report come

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया