Top Five: PM नरेंद्र मोदी लॉन्च करेंगे स्वामित्व योजना, IPL में आज दो मुकाबले, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

By स्वाति सिंह | Published: October 11, 2020 06:35 AM2020-10-11T06:35:50+5:302020-10-11T06:37:49+5:30

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा रविवार को चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे। पार्टी की पहली रैली रविवार को बोधगया में होगी। नड्‌डा चुनाव तक बिहार में रहेंगे।

Top Five: PM Narendra Modi to launch ownership plan today, two matches in IPL today, read here the big news of the day | Top Five: PM नरेंद्र मोदी लॉन्च करेंगे स्वामित्व योजना, IPL में आज दो मुकाबले, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (11 अक्टूबर) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भू-संपत्ति मालिकों को 'स्वामित्व' योजना के तहत संपत्ति कार्ड वितरित करने की योजना का शुभारंभ करेंगे।

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लॉन्च करेंगे स्वामित्व योजनाबिहार चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की आज बोधगया में रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लॉन्च करेंगे स्वामित्व योजना

ग्रामीण भारत में बदलाव के लिए बड़े सुधार की कोशिशों के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (11 अक्टूबर) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भू-संपत्ति मालिकों को 'स्वामित्व' योजना के तहत संपत्ति कार्ड वितरित करने की योजना का शुभारंभ करेंगे। इस योजना के तहत लगभग एक लाख भू-संपत्ति मालिक अपने मोबाइल फोन पर एसएमएस से प्राप्त होने वाले लिंक से संपत्ति कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। संबंधित राज्य सरकारें संपत्ति कार्ड का फिजिकल वितरण करेंगी।

बिहार चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की आज बोधगया में रैली

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा रविवार को चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे। पार्टी की पहली रैली रविवार को बोधगया में होगी। नड्‌डा चुनाव तक बिहार में रहेंगे। रविवार को पहुंचने के बाद नड्‌डा पहले हनुमान मंदिर फिर कदमकुंआ स्थित चरखा समिति जाएंगे। इसके बाद बोधगया के लिए रवाना होंगे। प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया मैदान में कुर्सियां लगाई गईं हैं। हालांकि संबोधन सुनाने के लिए सोशल मीडिया पर प्रसारण होगा। पार्टी पीएम के अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ की भी सभाएं आयोजित करेगी।

IPL में आज दो मुकाबले, पहला- हैदराबाद और राजस्थान के बीच

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 26वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के सामने होगी। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। हैदराबाद की टीम 6 मैच खेलकर 3 में जीत दर्ज की है तो राजस्थान को इतने ही मुकाबलों में सिर्फ 2 में जीत मिली है।

IPL में दिल्ली vs मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स रविवार को जब आमने सामने होंगी तो इस बड़ी जंग में कई महारथियों के आपसी मुकाबलों पर भी नजरें रहेंगी। दोनों का बल्लेबाजी शीर्ष क्रम जबर्दस्त है और मध्यक्रम बेहद मजबूत। इसके साथ ही दोनों के पास धारदार गेंदबाजी आक्रमण है। अगर किसी मामले में एक टीम का पलड़ा भारी है तो वह तेज गेंदबाजों के अनुभव के मामले में मुंबई इंडियंस का। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के पास बरसों का अनुभव है और वे निर्णायक साबित हो सकते हैं। 

बिहार चुनाव : कांग्रेस ने दूसरे, तीसरे चरण के लिए कुछ उम्मीदवारों के नाम तय किए

कांग्रेस ने शनिवार की रात कई घंटों के विचार-विमर्श के बाद बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण के लिए अपने कुछ उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया। पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कुछ उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने से पहले कई घंटे तक चर्चा की गई। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस गठबंधन राजनीति की मजबूरियों के कारण उम्मीदवारों के चयन को लेकर जूझ रही है क्योंकि पार्टी को कुछ ऐसी सीटें दी गई हैं, जहां वह पिछले कई सालों में जीत दर्ज नहीं कर पाई है। 

Web Title: Top Five: PM Narendra Modi to launch ownership plan today, two matches in IPL today, read here the big news of the day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे