Top Evening News: पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, राजनाथ सिंह ने कहा-भारत-नेपाल संबंधों को नहीं तोड़ सकती कोई ताकत

By भाषा | Published: June 15, 2020 07:01 PM2020-06-15T19:01:16+5:302020-06-15T19:01:16+5:30

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नेपाल के क्षेत्रीय दावे को सोमवार को खारिज किया और लिपुलेख-धारचूला सड़क के पूरी तरह भारतीय क्षेत्र में होने की बात पर जोर देते हुए कहा कि मोदी सरकार पड़ोसी देश के साथ ‘‘गलतफहमियों’’ को बातचीत के जरिए हल करने की इच्छुक है।

Top Evening News: Sushant Singh Rajput’s funeral held, Rajnath Singh says no power can break Indo-Nepal relations | Top Evening News: पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, राजनाथ सिंह ने कहा-भारत-नेपाल संबंधों को नहीं तोड़ सकती कोई ताकत

भारत में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 11,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं

Highlightsमुम्बई पुलिस ने सोमवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अवसाद में थे। दिल्ली में कोविड-19 की लड़ाई में हाथ मिलाएं : शाह ने सर्वदलीय बैठक में कहा

नयी दिल्ली: भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैः-

दि28 राजनाथ लीड नेपाल कोई ताकत भारत-नेपाल संबंधों को तोड़ नहीं सकती, हम गलतफहमियां दूर कर लेंगे:राजनाथ नयी दिल्लीः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नेपाल के क्षेत्रीय दावे को सोमवार को खारिज किया और लिपुलेख-धारचूला सड़क के पूरी तरह भारतीय क्षेत्र में होने की बात पर जोर देते हुए कहा कि मोदी सरकार पड़ोसी देश के साथ ‘‘गलतफहमियों’’ को बातचीत के जरिए हल करने की इच्छुक है।

प्रादे32 सुशांत मानसिक स्वास्थ्य सुशांत सिंह राजपूत अवसाद में थे : पुलिस मुम्बईः मुम्बई पुलिस ने सोमवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अवसाद में थे।

दि24 दिल्ली वायरस केजरीवाल दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नयी दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि के बावजूद दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।

दि19 भारत पाक लीड लापता भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी इस्लामाबाद में लापता नयी दिल्लीः इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मी सोमवार सुबह लापता हो गए। भारत ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के समक्ष यह मामला उठाया है।

दि37 शाह लीड सर्वदलीय बैठक मतभेद भूलकर दिल्ली में कोविड-19 की लड़ाई में हाथ मिलाएं : शाह ने सर्वदलीय बैठक में कहा नयी दिल्लीः सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में सभी राजनीतिक दलों को अपने मतभेद भूलकर राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की लड़ाई में हाथ मिलाना चाहिए ।

दि21 वायरस लीड मामले देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 11502 नए मामले, 325 लोगों की मौत नयी दिल्लीः भारत में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 11,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और सोमवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 3,32,424 हो गए । संक्रमण से 325 और लोगों की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 9,520 पर पहुंच गई है।

प्रादे63 गुजरात भूकंप झटके गुजरातः भूकंप के बाद के 14 झटकों से हिला कच्छ अहमदाबादः गुजरात के कच्छ जिले में सोमवार को भूकंप के बाद 14 झटके महसूस किए गए हैं। इससे एक दिन पहले इलाके में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया था। प्रादे39 बिहार सड़क मौत बिहार में सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत चार घायल गयाः बिहार के गया जिले के आमस थाना अंतर्गत बिशुनगंज गांव के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-दो पर एक ट्रक और दो ऑटो के बीच भीषण टक्कर में ऑटो में सवार नौ लोगों की मौत हो गयी जबकि 4 अन्य यात्री घायल हो गए ।

अर्थ9 थोक मुद्रास्फीति थोक मूल्य मुद्रास्फीति मई में 3.21 प्रतिशत घटी, हालांकि, खाद्य पदार्थों के दाम बढ़े नयी दिल्लीः थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) आधारित मुद्रास्फीति में मई माह के दौरान ईंधन और बिजली के दाम घटने से 3.21 प्रतिशत की गिरावट रही। हालांकि, इस दौरान खाद्य पदार्थों के दाम बढ़े हैं।

वि25 सिपरी परमाणु रिपोर्ट भारत ने 2019 में बढ़ाया परमाणु जखीरा लेकिन चीन, पाक से कम हैं हथियार : सिपरी रिपोर्ट लंदनः भारत ने पिछले साल 10 हथियार जोड़ कर अपने परमाणु शस्त्रागार संवर्धित किया लेकिन पास चीन और पाकिस्तान की तुलना में देश के कम हथियार हैं। स्वीडन के एक प्रमुख थिंक टैंक द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है।

अर्थ34 शेयर लीड बंद कोविड-19 महामारी का प्रकोप बढ़ने के डर से भारतीय शेयर बाजारों में तेज गिरावट मुंबईः देश दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने और संक्रमण की दूसरी लहर चलने की चिंता में देश के शेयर बाजारों में सोमवार को गिरावट का रुख रहा। बंबई शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सोमवार को 552 अंक गिरकर बंद हुआ वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 159 अंक गिर गया।

Web Title: Top Evening News: Sushant Singh Rajput’s funeral held, Rajnath Singh says no power can break Indo-Nepal relations

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे