Top Evening News- शरजील इमाम अरेस्ट, CAA वापस लीजिए तब पीएम से बातचीत करूंगीः ममता

By भाषा | Published: January 28, 2020 06:58 PM2020-01-28T18:58:37+5:302020-01-28T18:58:37+5:30

निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को सुनवाई पूरी कर ली। न्यायालय इस याचिका पर बुधवार को अपनी व्यवस्था देगा।

Top Evening News- Sharjeel Imam arrest, CAA will withdraw then talk to PM: Mamta | Top Evening News- शरजील इमाम अरेस्ट, CAA वापस लीजिए तब पीएम से बातचीत करूंगीः ममता

आठ फरवरी को होने मतदान में 14786382 मतदाता चुनाव मैदान में मौजूद कुल 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

Highlightsशरजील इमाम को मंगलवार को बिहार के जहानाबाद जिले से गिरफ्तार कर लिया गया।बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने यह जानकारी दी।

मंगलवार शाम 6.30 बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी महत्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैं :

चीन से लौटे तीन लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका में आरएमएल अस्पताल के 'आईसोलेशन वार्ड' में निगरानी में रखा गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को सुनवाई पूरी कर ली। न्यायालय इस याचिका पर बुधवार को अपनी व्यवस्था देगा।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी कार्यकर्ता शरजील इमाम को मंगलवार को बिहार के जहानाबाद जिले से गिरफ्तार कर लिया गया। शरजील कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में देशद्रोह का मामला दर्ज किये जाने के बाद से फरार था। बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने यह जानकारी दी।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार चीन के वुहान में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते वहां फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए विमान भेजने की योजना बना रही है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं लेकिन केंद्र को पहले इस विवादास्पद कानून को वापस लेना होगा।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आगामी आठ फरवरी को होने मतदान में 14786382 मतदाता चुनाव मैदान में मौजूद कुल 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

भारत ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में शादी के मंडप से एक हिन्दू लड़की का अपहरण होने की घटना पर कड़ा संज्ञान लेते हुए मंगलवार को पाक उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब किया और कड़े शब्दों में आपत्ति पत्र जारी किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की छवि को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विदेशी कंपनियां आज यहां निवेश करने से कतरा रही हैं।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को छात्रों के एक समूह ने कलकत्ता विश्वविद्यालय के सालाना दीक्षांत समारोह में मंगलवार को शामिल नहीं होने दिया। इसके बाद, राज्यपाल परिसर से चले गए।

चीन में कोरोनावायरस से 24 और लोगों की मौत हो गई और इसीके साथ इस विषाणु से मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है जबकि इससे संबंधित निमोनिया के अब तक 4,515 पुष्ट मामले सामने आए हैं। 

Web Title: Top Evening News- Sharjeel Imam arrest, CAA will withdraw then talk to PM: Mamta

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे