Top Evening News: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस विधायकों ने किया अशोक गहलोत का समर्थन, सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: July 13, 2020 07:37 PM2020-07-13T19:37:44+5:302020-07-13T19:37:44+5:30

राजस्थान में जारी सियासी संकट से लेकर कोरोना अपडेट तक, पढ़ें भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी प्रमुख खबरें एक जगह...

Top Evening News: rajasthan political crisis to coronavirus update here are the top news of 13th July 2020 | Top Evening News: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस विधायकों ने किया अशोक गहलोत का समर्थन, सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

13 जुलाई शाह 6 बजे तक की सभी खबरें एक जगह पर पढ़ें। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच जयपुर में सीएम आवास पर विधायकों की बैठक हुई और अशोक गहलोत के प्रति समर्थन प्रकट किया। वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के पास पूर्ण बहुमत है। भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी प्रमुख खबरें इस प्रकार हैः-

होटल पहुंचे कांग्रेस विधायक, पायलट के संपर्क में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व

राजस्थान में चल रही सियासी उठापठक के बीच सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति समर्थन प्रकट किया गया और फिर विधायकों को जयपुर के एक होटल में ले जाया गया।

गहलोत सरकार के पास पूर्ण बहुमत : सुरजेवाला

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के पास पूर्ण बहुमत है और वह अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

कर चोरी मामले में राजस्थान के कारोबारी समूह के खिलाफ आयकर विभाग के छापे

आयकर विभाग राजस्थान की एक पनबिजली अवसंरचना कंपनी और कुछ अन्य कारोबारी समूहों के खिलाफ कर चोरी मामले में दिल्ली और जयपुर समेत चार शहरों में छापेमारी कर रहा है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

सीबीएसई की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम सोमवार को घोषित कर दिए, जिसमें इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी।

पश्चिम बंगाल : भाजपा नेता का शव घर के पास लटका मिला

उत्तरी दिनाजपुर जिले में पश्चिम बंगाल विधानसभा के एक विधायक सोमवार को अपने घर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले। उनके परिवार और भाजपा ने उनकी “हत्या” होने का दावा करते हुए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को इसके लिये जिम्मेदार ठहराया।

न्यायालय ने श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के प्रशासन में त्रावणकोर राजघराने के अधिकार बरकरार रखे

उच्चतम न्यायालय ने ऐतिहासिक श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर की संपदा और प्रबंधन अपने हाथ में लेने के लिये एक न्यास गठित करने का केरल सरकार को आदेश देने संबंधी उच्च न्यायालय का 2011 का फैसला सोमवार को निरस्त कर दिया।

देश में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 28,701 नए मामले आए सामने; संक्रमितों की संख्या 8,78,254

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 28,701 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या सोमवार को बढ़कर 8,78,254 हो गई। वहीं, इस खतरनाक वायरस की वजह से 500 और लोगों की मौत के बाद देश में मृतकों की कुल संख्या 23,174 हो गई।

गूगल भारतीय बाजार में अगले पांच-सात साल में 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी: पिचाई

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने सोमवार को भारत में अगले पांच-सात साल में 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की। कंपनी यह निवेश ‘गूगल फॉर इंडिया डिजिटलीकरण कोष’ के जरिये करेगी।

चीन की जवाबी कार्रवाई, अमेरिका के कुछ शीर्ष अधिकारियों, नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया

अमेरिका द्वारा चीन के कई अधिकारियों के खिलाफ कथित मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर लगाए गए प्रतिबंधों के बाद चीन ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सोमवार को कुछ अमेरिकी शीर्ष अधिकारियों और नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगा दिया।

भारतीय सीमा, दक्षिण चीन सागर और हांगकांग में चीनी कार्रवाई ‘उकसाने, अस्थिर करने वाली’ : रिचर्ड वर्मा

अमेरिका के पूर्व शीर्ष राजनयिक ने भारत के साथ लगने वाली सीमा के पास और दक्षिणी चीन सागर, ताइवान जलडमरूमध्य तथा हांगकांग में चीन की हालिया कार्रवाई को “उकसाने एवं अस्थिर करने वाली” बताया है।

Web Title: Top Evening News: rajasthan political crisis to coronavirus update here are the top news of 13th July 2020

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे