Top Evening News: राजस्थान विधानसभा का सत्र शुक्रवार से, भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 13, 2020 07:05 PM2020-08-13T19:05:26+5:302020-08-13T19:05:26+5:30

देश के कई हिस्सों में अगले 2-3 दिन के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान

Top Evening News: Rajasthan Assembly session from Friday, BJP will bring no-confidence motion | Top Evening News: राजस्थान विधानसभा का सत्र शुक्रवार से, भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

Highlightsबसपा विधायकों का कांग्रेस में विलय: राजस्थान उच्च न्यायालय शुक्रवार को करेगा सुनवाईकोविड-19 से ठीक होने के बाद सिद्धरमैया और उनके बेट को अस्पताल से मिली छुट्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर व्यवस्था में सुधारों को आगे बढ़ाते हुए बृहस्पतिवार को ‘पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान’ मंच की शुरूआत की और इसके साथ ही देशवासियों से स्वप्रेरणा से आगे आकर कर भुगतान का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि करदाता के लिये कर देना या सरकार के लिये कर लेना, ये कोई हक का अधिकार का विषय नहीं है, बल्कि ये दोनों का दायित्व है। 

बिहार सरकार ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय में कहा कि महाराष्ट्र पुलिस ने ‘राजनीतिक दबाव के कारण’ ही सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में न तो प्राथमिकी दर्ज की और न ही बिहार पुलिस की जांच में सहयोग दिया। 

सरकार ने कर सुधारों की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए बृहस्पतिवार को करदाता चार्टर लागू करने की घोषणा की। यह कर विभाग के अधिकारियों के कर्तव्यों के साथ करदाताओं के अधिकारों को स्पष्ट करता है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पर्यावरण प्रभाव आकलन (ईआईए)-2020 की अधिसूचना के मसौदे को लेकर बृहस्पतिवार को सरकार पर पर्यावरण संरक्षण से जुड़े नियमों को छिन्न-भिन्न करने का आरोप लगाया और कहा कि इस मसौदे को वापस लिया जाना चाहिए।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं है और वह अब भी गहरी बेहोशी में हैं। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी। 

देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 66,999 मामले सामने आए हैं और इसी के साथ बृहस्पतिवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 23,96,637 हो गए। वहीं, देश में अब तक 16,95,982 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं। संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या में इजाफे से देश में स्वस्थ होने की दर 70.77 प्रतिशत हो गई है। 

राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (80 वर्ष) कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। उन्हें उपचार के लिए गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल ले जाया गया है। 

कांग्रेस ने गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों - विश्वेंद्र सिंह तथा भंवर लाल शर्मा - का निलंबन बृहस्पतिवार को रद्द कर दिया। 

भारतीय जनता पार्टी राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ राज्य विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। भाजपा विधायक दल की बृहस्पतिवार को यहां हुई बैठक में यह फैसला किया गया। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन द्वारा भारतीय मूल की कमला हैरिस का चुनाव उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (अपने रनिंग मेट) के तौर पर करने के फैसले पर सवाल उठाया और कहा यह ‘‘बेहद असामान्य’’ और ‘‘जोखिम भरा’’ है। 

आइनोक्स समूह तोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम का आधिकारिक प्रायोजक होगा । भारतीय ओलंपिक संघ ने गुरूवार को यह जानकारी दी । 

ओलंपिक उम्मीद माने जा रहे तीरंदाजों के लिये राष्ट्रीय शिविर 25 अगस्त से पुणे स्थित सैन्य खेल संस्थान में शुरू होगा । भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने गुरूवार को यह जानकारी दी ।

Web Title: Top Evening News: Rajasthan Assembly session from Friday, BJP will bring no-confidence motion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे