Top शाम न्यूजः चेन्नई पहुंचे राष्ट्रपति शी चिनपिंग, दूसरे टेस्ट में भारत मजबूत, राहुल को जमानत, अनिल कुंबले मुख्य कोच

By भाषा | Published: October 11, 2019 07:11 PM2019-10-11T19:11:21+5:302019-10-11T19:11:21+5:30

चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग शुक्रवार को जब चेन्नई पहुंचे और यहां से मामल्लापुरम गये तो लोक नर्तकों और भरतनाट्यम कलाकारों ने तमिल सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ उनका स्वागत किया और बड़ी संख्या में बच्चों ने भारतीय और चीनी झंडे लहराकर उनका अभिवादन किया।

Top Evening News: President Xi Chinping arrives in Chennai, India strong in second test, bail to Rahul, Anil Kumble head coach | Top शाम न्यूजः चेन्नई पहुंचे राष्ट्रपति शी चिनपिंग, दूसरे टेस्ट में भारत मजबूत, राहुल को जमानत, अनिल कुंबले मुख्य कोच

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति का सदस्य बनने से इंकार कर दिया है।

Highlightsमानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अदालत में खुद को ‘बेकसूर’ बताया। कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया।

आज शाम छह बजे तक भाषा से प्रसारित मुख्य खबरें इस प्रकार हैं

चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग शुक्रवार को जब चेन्नई पहुंचे और यहां से मामल्लापुरम गये तो लोक नर्तकों और भरतनाट्यम कलाकारों ने तमिल सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ उनका स्वागत किया और बड़ी संख्या में बच्चों ने भारतीय और चीनी झंडे लहराकर उनका अभिवादन किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ‘‘हत्या का आरोपी’’ कहने के कारण यहां की एक अदालत में अपने खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अदालत में खुद को ‘बेकसूर’ बताया। अदालत ने बाद में उन्हें इस मामले में जमानत दे दी।

कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया जिसमें किसानों को कर्ज माफी, स्थानीय लोगों के लिए निजी कंपनियों में आरक्षण और महिलाओं को नौकरी में आरक्षण, पेंशन तथा मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देने का वादा किया गया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक याचिका पर जवाब मांगा। इस याचिका में एयरसेल-मैक्सिस मामले में दोनों को मिली अग्रिम जमानत को चुनौती दी गई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति का सदस्य बनने से इंकार कर दिया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आरएफल कोष गबन मामले में दर्ज प्राथमिकी को निरस्त कराने के लिए नोटिस जारी करने का आग्रह करने वाली फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक मलविंदर सिंह की याचिका पर शुक्रवार को आदेश सुरक्षित रख लिया।

बोइंग की सुरक्षा संबंधी दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दुनियाभर की एयरलाइन कंपनियों ने बोइंग के 737 एनजी विमानों की जांच-पड़ताल की। इसमें तीन दर्जन से अधिक विमानों की बुनियाद में दरारें मिली हैं, जिनकी मरम्मत किए जाने की जरूरत है।

भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र के लिये किंग्स इलेवन पंजाब का मुख्य कोच बनाया गया है।

देश में आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण में कथित रूप से शामिल चार लोगों को लखीमपुर जिले के निघासन से गिरफ्तार किया गया है।

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस और राकांपा पर निशाना साधते हुये कहा कि दोनों पार्टियां अपने-अपने परिवारों के लिए काम करती हैं जबकि भाजपा और शिवसेना के जहन में केवल देश हित रहता है। 

Web Title: Top Evening News: President Xi Chinping arrives in Chennai, India strong in second test, bail to Rahul, Anil Kumble head coach

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे