Top Evening News: पीएम मोदी ने कहा भारत अपनी आर्थिक वृद्धि दोबारा कर लेगा हासिल, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के करीब, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: June 2, 2020 07:03 PM2020-06-02T19:03:15+5:302020-06-02T19:03:15+5:30

भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी महत्वपूर्ण समाचार इस प्रकार हैः-

Top Evening News: PM Modi says will get growth back, promises more structural reforms and seeks self-reliance | Top Evening News: पीएम मोदी ने कहा भारत अपनी आर्थिक वृद्धि दोबारा कर लेगा हासिल, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के करीब, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

मंगलवार शाह 6 बजे तक की मुख्य खबरें एक जगह पर पढ़ें। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की क्षमता, संकट प्रबंधन कौशल, किसानों और उद्यमियों पर भरोसा जताते हुए कहा कि भारत अपनी आर्थिक वृद्धि को वापस हासिल कर लेगा। वहीं देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या देश में 1,98,706  पहुंच गई, जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 5,598 हो गया। पढ़ें भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी महत्वपूर्ण समाचार इस प्रकार हैः-

भारत की क्षमता, संकट प्रबंधन पर है भरोसा, निश्चित ही हम अपनी वृद्धि वापस हासिल करेंगे: मोदी

तमाम एजेंसियों द्वारा चालू वित्त वर्ष के दौरान अर्थव्यवस्था में बड़ी गिरावट के अनुमान व्यक्त किये जाने के विपरीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को देश की क्षमता, संकट प्रबंधन कौशल, किसानों और उद्यमियों पर भरोसा जताते हुये कहा कि भारत अपनी आर्थिक वृद्धि को वापस हासिल कर लेगा।

कोविड-19: औषधि नियामक ने अमेरिकी कंपनी को दवा के विपणन की मंजूरी दी

कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न संकट को देखते हुये भारत के औषधि नियामक ने अस्पताल में भर्ती कोविड—19 रोगियों पर अमेरिका की फार्मा कंपनी गिलेड साइंसेज को उसकी विषाणु निरोधक दवा रेमेडीसिविर के 'प्रतिबंधित आपातकालीन इस्तेमाल' को लेकर मार्केटिंग की अनुमति दे दी है।

भाजपा ने आदेश कुमार को दिल्ली का और विष्णु देव साई को छत्तीसगढ़ का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया

भाजपा ने मंगलवार को आदेश कुमार गुप्ता को दिल्ली भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। वहीं पार्टी ने आदिवासी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साई को छत्तीसगढ़ भाजपा की कमान सौंपी।

कोविड-19: देश में संक्रमितों की संख्या 1,98,706 हुई और मृतकों की संख्या 5,598 पहुंची

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 8,171 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,98,706 हो गई। वहीं इस खतरनाक वायरस से 204 और लोगों की मौत के साथ ही देश में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 5,598 हो गया।

उपराज्यपाल ने जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा की समय पूर्व रिहाई को मंजूरी दी

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा को समय से पूर्व जेल से रिहा करने की मंजूरी दे दी है। वह इस मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा है।

असम में भूस्खलन से 19 लोगों की मौत, दो अन्य गंभीर रूप से घायल

असम की बराक घाटी स्थित हैलाकांडी, करीमगंज और सिलचर जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की वजह से हुए भूस्खलन की चपेट में आने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

पश्चिम बंगाल में आठ जून को ऑनलाइन रैली करेंगे अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह आठ जून को पश्चिम बंगाल में ऑनलाइन रैली करेंगे।

पुलवामा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

ट्रंप ने हिंसक प्रदर्शनों को रोकने के लिए सेना को उतारने की चेतावनी दी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में मौत के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को रोकने के लिए शहर एवं राज्यों द्वारा जरूरी कदम नहीं उठाए जाने की सूरत में सेना तैनात करने की सोमवार को धमकी दी।

कोरोना वायरस की जानकारी देने में चीन ने देरी की : डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी 'तुरंत' उपलब्ध कराने के लिये जनवरी के महीने में चीन की सराहना जारी रखी थी।

खेलरत्न के लिये महिला हॉकी कप्तान रानी का नाम, वंदना, मोनिक, हरमनप्रीत अर्जुन पुरस्कार की दौड़ में

हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल के नाम की अनुशंसा खेलरत्न पुरस्कार के लिये की है, जबकि वंदना कटारिया, मोनिका और हरमनप्रीत सिंह के नाम अर्जुन पुरस्कार के लिये भेजे गए हैं।

Web Title: Top Evening News: PM Modi says will get growth back, promises more structural reforms and seeks self-reliance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे