Top Evening News: दूसरे चरण के लॉकडाउन के लिए दिशा निर्देश जारी, देश में कोराना वायरस से मरने वालों की संख्या 377

By भाषा | Published: April 15, 2020 06:45 PM2020-04-15T18:45:02+5:302020-04-15T18:45:02+5:30

देश में लागू लॉकडाउन के दूसरे चरण के लिए बुधवार को जारी दिशा-निर्देश के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में औद्योगिक इकाइयों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए 20 अप्रैल से काम शुरू करने की अनुमति होगी। हालांकि, तीन मई तक सभी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन और सार्वजनिक स्थान बंद रहेंगे ।

Top Evening News: Guidelines issued for second phase lockdown, death toll in Korana virus in the country 377 | Top Evening News: दूसरे चरण के लॉकडाउन के लिए दिशा निर्देश जारी, देश में कोराना वायरस से मरने वालों की संख्या 377

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 190 तक पहुंची

Highlightsदेश में कोराना वायरस से मरने वालों की संख्या 377ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ की फंडिंग रोकने का आदेश दिया

नयी दिल्ली: भाषा की अलग-अलग फाइलों से बुधवार की शाम छह बजे तक जारी महत्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैंः-

दि59 लॉकडाउन तीसरी लीड दिशा-निर्देश दूसरे चरण के लॉकडाउन के लिए दिशा निर्देश जारी, सभी सार्वजनिक गतिविधियों पर रोक नयी दिल्ली, देश में लागू लॉकडाउन के दूसरे चरण के लिए बुधवार को जारी दिशा-निर्देश के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में औद्योगिक इकाइयों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए 20 अप्रैल से काम शुरू करने की अनुमति होगी। हालांकि, तीन मई तक सभी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन और सार्वजनिक स्थान बंद रहेंगे ।

दि51 लॉकडाउन एमएचए पत्र केंद्र ने राज्यों से कहा-लॉकडाउन पर दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें नयी दिल्ली, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से देश में कोविड-19 वैश्विक महामारी पर लगाम लगाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन (बंद) से संबंधित दिशा निर्देश पर सख्ती से अमल सुनिश्चित करने को कहा है, अन्यथा इसमें नाकाम रहने पर 20 अप्रैल से दी जाने वाली छूट वापस ले ली जाएगी।

दि12 वायरस मामले देश में कोराना वायरस से मरने वालों की संख्या 377, कुल 11,439 मामले सामने आए नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बुधवार को 377 हो गई जबकि इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11,439 है।

अर्थ2 वायरस ट्रंप डब्ल्यूएचओ ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ की फंडिंग रोकने का आदेश दिया, मूल कर्तव्य के निर्वाह में विफल रहने का लगाया आरोप वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को दी जाने वाली सालाना 50 करोड़ डॉलर तक की अमेरिकी धनराशि को रोकने की घोषणा की है। इस बीच घातक कोरोना वायरस महामारी के चीन में पहली बार सामने आने के बाद से इस बीमारी के ‘‘गंभीर रूप से कुप्रबंधन और इसे छिपाने’’ में उसकी भूमिका की समीक्षा की जा रही है।

वि26 वायरस चीन अमेरिका डब्ल्यूएचओ अमेरिका के डब्ल्यूएचओ का कोष रोकने के निर्णय को लेकर चीन चिंतित बीजिंग, चीन ने बुधवार को कहा कि उसे अमेरिका के विश्व स्वास्थ्य संगठन का कोष रोकने के निर्णय को लेकर ‘‘काफी चिंता’’ है।

वि43 ईयू ट्रंप डब्ल्यूएचओ डब्ल्यूएचओ को वित्तीय अनुदान रोकने पर ईयू ने की ट्रंप की आलोचना ब्रसेल्स, यूरोपीय संघ (ईयू) ने कहा है कि इस नाजुक घड़ी में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को वित्तीय अनुदान रोकने का अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले का कोई कारण नहीं है। साथ ही, विभाजन के बजाय एकजुटता को प्रोत्साहित करने के कदम उठाने की भी अपील की।

दि54 विमानन वायरस लीड विस्तारा विस्तारा ने फिर से वरिष्ठ कर्मचारियों को वेतन रहित तीन दिनों के अनिवार्य अवकाश पर जाने को कहा नयी दिल्ली, विमानन कंपनी विस्तारा के सीईओ लेस्ली थंग ने बुधवार को कहा कि कंपनी के वरिष्ठ कर्मचारियों को 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच बिना वेतन के तीन दिनों के अनिवार्य अवकाश पर भेजा जाएगा।

प्रादे84 गुजरात लीड वायरस मामले गुजरात में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 30, संक्रमण के कुल मामले 695 अहमदाबाद, गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों की जान जाने के बाद राज्य में कोविड-19 के मृतकों का आंकड़ा 30 हो गया वहीं इस महामारी के 56 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित मामले 695 हो गए हैं।

प्रादे72 महाराष्ट्र वायरस मामले महाराष्ट्र में कोविड-19 के 117 नये मामले सामने आये, कुल मामले बढ़ कर 2,801 हुए मुंबई, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 117 नये मामले सामने आने के साथ बुधवार को राज्य में यह आंकड़ा बढ़ कर 2,801 पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

प्रादे54 हरियाणा वायरस मामले हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 190 तक पहुंची चंडीगढ़, हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नये मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 190 तक पहुंच गई है।

प्रादे51 राजस्थान वायरस लीड मामले राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 1046 मामले जयपुर, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 41 और मामले बुधवार को सामने आए। इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1046 हो गयी है।

दि16 वरदराजन प्राथमिकी प्रतिक्रिया करीब 3500 न्यायविदों,कलाकारों ने वरदराजन के खिलाफ प्राथमिकी की निंदा की नयी दिल्ली, देश के लगभग 3,500 न्यायविदों, शिक्षाविदों, अभिनेताओं, कलाकारों, लेखकों के साथ ही अन्य क्षेत्र के लोगों ने ‘द वायर’ के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस की निंदा की है और मांग की है कि उनके खिलाफ सभी आपराधिक कार्यवाही वापस ली जाए।

दि60 वायरस यूनेस्को छात्र कोविड-19 के कारण 191 देशों के 157 करोड़ छात्रों की शिक्षा प्रभावित : यूनेस्को नयी दिल्ली, कोरोना वायरस के कारण स्कूलों, कालेजों एवं शैक्षणिक संस्थानों के बंद होने से दुनिया के 191 देशों में 157 करोड़ छात्रों की शिक्षा प्रभावित हो गई है जो विभिन्न स्तरों पर दाखिला लेने वाले कुल छात्रों का 91.3 प्रतिशत है । यह जानकारी संयुक्त राष्ट्र शैक्षणिक, वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) के अध्ययन में सामने आई है ।

वि44 वायरस वैश्विक संक्रमण दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 20 लाख के पार पेरिस, दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या आधिकारिक रूप से 20 लाख पार कर गई है।

अर्थ24 कच्चा तेल कच्चा तेल 18 साल के निचले स्तर पर लंदन, कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती के लिए प्रमुख तेल उत्पादक देशों के बीच सहमति बन जाने के बाद भी इसके भावों में गिरावट जारी है और बुधवार को भाव 18 साल के निचले स्तर पर आ गये।

खेल10 खेल फुटबाल एएफसी एशियाई फुटबाल टूर्नामेंट रद्द नहीं होंगे: एएफसी कुआलालंपुर, एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के महासचिव विंडसर जान ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद इस साल एशिया की शीर्ष फुटबाल प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा लेकिन मुकाबले खाली स्टेडियम में खेले जा सकते हैं।

खेल6 खेल एशिया पाक आईपीएल के लिए एशिया कप को रद्द करने पर राजी नहीं होंगे: पीसीबी अध्यक्ष कराची, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन के लिए पीसीबी सितंबर में यूएई में होने वाले एशिया कप को रद्द करने पर राजी नहीं होगा। 

Web Title: Top Evening News: Guidelines issued for second phase lockdown, death toll in Korana virus in the country 377

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे