Top Evening News: गूगल ने पेटीएम ऐप को नीतियों के उल्लंघन के चलते प्ले स्टोर से हटाया, यहां पढ़ें शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 18, 2020 06:38 PM2020-09-18T18:38:43+5:302020-09-18T18:38:43+5:30

कांग्रेस ने लोकसभा में पारित हुए कृषि संबंधी विधेयकों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्षी दलों पर निशाना साधे जाने के बाद शुक्रवार को आरोप लगाया कि इस सरकार से किसानों का विश्वास उठ चुका है

Top Evening News: Google removed Paytm app from Play Store due to violation of policies, read here all the big news till 6 pm | Top Evening News: गूगल ने पेटीएम ऐप को नीतियों के उल्लंघन के चलते प्ले स्टोर से हटाया, यहां पढ़ें शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

Top Evening News: गूगल ने पेटीएम ऐप को नीतियों के उल्लंघन के चलते प्ले स्टोर से हटाया, यहां पढ़ें शाम 6 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

HighlightsPM मोदी ने कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को किया समर्पित गूगल ने पेटीएम ऐप को नीतियों के उल्लंघन के चलते प्ले स्टोर से हटाया

नई दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि31 मोदी लीड किसान कृषि विधेयक किसानों के रक्षा कवच, विपक्ष कर रहा भ्रमित: मोदी नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधित विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे और नए प्रावधान लागू होने के कारण वे अपनी फसल को देश के किसी भी बाजार में अपनी मनचाही कीमत पर बेच सकेंगे।

दि37 कांग्रेस कृषि विधेयक सरकार से उठ चुका है किसानों का विश्वास, प्रधानमंत्री किसान विरोधी : कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने लोकसभा में पारित हुए कृषि संबंधी विधेयकों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्षी दलों पर निशाना साधे जाने के बाद शुक्रवार को आरोप लगाया कि इस सरकार से किसानों का विश्वास उठ चुका है तथा वह देश के किसान एवं मजदूरों को बरगला रही है।

संसद22 दूसरी लीड सांसद वेतन रास मंत्रियों एवं सांसदों के वेतन, भत्ते में कटौती संबंधी विधेयकों को रास की मंजूरी नयी दिल्ली, राज्यसभा ने मंत्रियों के वेतन एवं भत्तों से संबंधित संशोधन विधेयक और सांसदों के वेतन, भत्ते में एक वर्ष के लिये 30 प्रतिशत की कटौती के प्रावधान वाले विधेयकों को शुक्रवार को मंजूरी दे दी। इस धनराशि का उपयोग कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति से मुकाबले के लिये किया जायेगा।

दि36 मोदी लीड बिहार परियोजना मोदी ने कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को किया समर्पित नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘ऐतिहासिक’ कोसी रेल महासेतु को राष्ट्र को समर्पित किया और बिहार के रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए 12 रेल परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज बिहार में रेल संपर्क बहाल करने के क्षेत्र में नया इतिहास रचा गया है और ये परियोजनाएं राज्य में व्यापार, कारोबार, उद्योग, रोजगार को भी बढ़ावा देने वाली हैं।

संसद14 दूसरी लीड होमियोपैथी रास होमियौपैथी, भारतीय दवाओं के लिए केंद्रीय परिषदों के प्रावधान वाले दो विधेयकों को राज्यसभा की मंजूरी नयी दिल्ली, केंद्रीय होमियोपैथी परिषद और भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद से संबंधित अध्यादेशों की जगह लेने वाले दो विधेयकों को शुक्रवार को राज्यसभा की मंजूरी मिल गई।

अर्थ23 पेटीएम ऐप गूगल ने पेटीएम ऐप को नीतियों के उल्लंघन के चलते प्ले स्टोर से हटाया नयी दिल्ली, गूगल ने शुक्रवार को कहा कि उसने पेटीएम ऐप को खेलों में सट्टेबाजी संबंधी गतिविधियों पर अपनी नीति के उल्लंघन के चलते प्ले स्टोर से हटा दिया है।

दि41 शाह कृषि कृषि सुधार विधेयक किसानों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अहम भूमिका निभाएंगे: शाह नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयकों को अभूतपूर्व करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि ये विधेयक किसानों के जीवन में एक सकारात्मक परिवर्तन लाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अहम भूमिका निभाएंगे।

प्रादे32 सुशांत एनसीबी सुशांत मामला: एनसीबी ने चार लोगों को हिरासत में लिया, ड्रग जब्त की मुंबई, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के एक मामले की जांच कर रहे स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को चार लोगों को हिरासत में लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

प्रादे64 कश्मीर सेना शोपियां शोपियां मुठभेड़ : सैनिकों के खिलाफ पृथम दृष्टया साक्ष्य पाए गए, सेना अधिनियम के तहत कार्यवाही शुरू श्रीनगर, सेना को ''प्रथम दृष्टया'' साक्ष्य मिले हैं कि उसके जवानों ने कश्मीर के शोपियां जिले में हुई एक मुठभेड़ में सशस्त्र सेना विशेषाधिकार कानून (अफस्पा) के तहत मिली शक्तियों का उल्लंघन किया। इस संबंध में अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की गई है ।अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वि6 मोदी जन्मदिन लीड ट्रम्प ट्रम्प ने मोदी को जन्मदिन की दी बधाई, उन्हें एक ‘‘महान नेता, विश्वसनीय मित्र’’ बताया वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 70वें जन्मदिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें एक ‘‘महान नेता एवं विश्वसनीय मित्र’’ बताया।

वि19 पाकिस्तान शरीफ पाकिस्तान सरकार ने लंदन स्थित उच्चायोग को भेजा नवाज शरीफ की गिरफ्तारी का वारंट इस्लामाबाद, पाकिस्तान की सरकार ने लंदन स्थित अपने उच्चायोग के माध्यम से अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गिरफ्तारी का वारंट भेजा है। मीडिया में शुक्रवार को आई एक खबर में यह जानकारी दी गई।

अर्थ28 एयर इंडिया विनिवेश एयर इंडिया को निवेशकों के लिये अधिक आकर्षक बनाने के लिये विभिन्न विकल्पों पर सरकार कर रही विचार नयी दिल्ली, सरकार विमानन कंपनी एयर इंडिया को निवेशकों के लिये अधिक आकर्षक बनाने के लिये विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है। केंद्र सरकार एयर इंडिया का कर्ज घटाने और विनिवेश की प्रक्रिया को और आगे खिसकाने के बारे में सोच- विचार कर रही है, ताकि निवेशकों को आकर्षित किया जा सके।

अर्थ9 गोयल एफडीआई रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता बढ़ाने के लिए सरकार ने एफडीआई का फैसला किया: गोयल नयी दिल्ली, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि रक्षा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेश निवेश (एफडीआई) के नियमों को आसान बनाने के सरकार के फैसले से रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा मिलेगा और इस दौरान राष्ट्रीय हितों तथा सुरक्षा को सबसे ऊपर रखा जाएगा।

खेल4 खेल आईपीएल संभावना कोरोना काल में आईपीएल के साथ शुरू होगा भारतीय खेलों का जलसा अबुधाबी, कोरोना वायरस महामारी के खौफ के बीच दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों के चेहरों पर मुस्कान लाने के लिये इंडियन प्रीमियर लीग शनिवार से शुरू होगी जिसमें एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के शांत रवैये, विराट कोहली की आक्रामकता और रोहित शर्मा की कप्तानी पर सभी की नजरें होंगी ।

खेल17 खेल आईपीएल फ्लावर आईसीसी के सामने टी20 लीग और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बीच संतुलन बनाना गंभीर चुनौती : फ्लावर नयी दिल्ली, मशूहर कोच एंडी फ्लावर का कहना है कि अगले दशक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सामने टी20 लीग और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बीच वित्तीय रूप से व्यवहारिक संतुलन बनाना एक गंभीर चुनौती होगी। 

Web Title: Top Evening News: Google removed Paytm app from Play Store due to violation of policies, read here all the big news till 6 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे