Top Evening News: कानपुर मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों का अंतिम संस्कार, कोविड-19 के एक दिन में करीब 23 हजार मामले सामने आए

By भाषा | Published: July 4, 2020 06:53 PM2020-07-04T18:53:14+5:302020-07-04T18:53:14+5:30

देश में शनिवार को एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 22,771 मामले आने के साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या 6,48,315 हो गई है जबकि 442 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या 18,655 हो गई है।

Top Evening News: Funeral of policemen killed in Kanpur encounter, around 23,000 cases were reported in one day of Covid-19 | Top Evening News: कानपुर मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों का अंतिम संस्कार, कोविड-19 के एक दिन में करीब 23 हजार मामले सामने आए

कानपुर मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों का अंतिम संस्कार

Highlightsदेश में कोविड-19 के एक दिन में सबसे ज्यादा करीब 23 हजार मामले सामने आएरिलायंस ने पेश की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जियोमीट, जूम को देगी टक्कर

नयी दिल्ली: भाषा की विभिन्न फाइलों से शनिवार शाम छह बजे तक जारी कुछ प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं :

दि10 वायरस लीड मामले देश में कोविड-19 के एक दिन में सबसे ज्यादा करीब 23 हजार मामले सामने आए नयी दिल्ली, देश में शनिवार को एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 22,771 मामले आने के साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या 6,48,315 हो गई है जबकि 442 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या 18,655 हो गई है।

दि7 चीन-भारत राहुल चीनी घुसपैठ पर लद्दाखवासियों की बात नजरअंदाज नहीं करे सरकार: राहुल गांधी नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि देशभक्त लद्दाखवासी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और सरकार को उनकी सुननी चाहिए क्योंकि यदि उनकी बात को नजरअंदाज किया गया तो देश को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

दि14 मोदी लीड बुद्ध भगवान बुद्ध के आदर्शों से हो सकता है विश्व के सामने खड़ी चुनौतियों का स्थानीय समाधान: मोदी नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि मौजूदा समय में जब विश्व असाधारण चुनौतियों से निपट रहा है तो इनका स्थायी समाधान भगवान बुद्ध के आदर्शों से मिल सकता है।

अर्थ2 रिलायसं जियोमीट रिलायंस ने पेश की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जियोमीट, जूम को देगी टक्कर नयी दिल्ली, फेसबुक और इन्टेल जैसी कंपनियों को अपने डिजिटल कारोबार में हिस्सेदारी बेचकर अरबों डॉलर जुटाने के बाद अब रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जूम को टक्कर देने की तैयारी की है। मुकेश अंबानी की कंपनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप ‘जियोमीट’ पेश की है, जिसमें असीमित मुफ्त कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। रिलायंस के इस कदम को प्रतिद्वंद्वी जूम के साथ ‘बाजार युद्ध’ के रूप में देखा जा रहा है।

प्रादे53 उप्र मुठभेड़ दूसरीलीड अंतिम संस्कार कानपुर मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों का अंतिम संस्कार झांसी/ कानपुर (उप्र), कानपुर के विकास दुबे "मुठभेड़ कांड" में मारे गए पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र कुमार मिश्रा, उपनिरीक्षक अनूप सिंह, सिपाही सुल्तान सिंह और आरक्षी राहुल का पूरे राजकीय सम्मान के साथ शनिवार को अंतिम संस्कार किया गया।

प्रादे17 महाराष्ट्र बारिश मुंबई मुंबई, तटीय महाराष्ट्र में शनिवार को जारी रहेगी भारी बारिश: मौसम विभाग मुंबई, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने महाराष्ट्र के तटीय जिलों और मुंबई में लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी भारी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है।

प्रादे50 कश्मीर दूसरीलीड मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जवान घायल श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जबकि सेना का एक जवान घायल हो गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

खेल13 खेल मंत्रालय लीड कोच वेतन खेल मंत्रालय भारतीय कोचों के लिए दो लाख रूपये वेतन की ऊपरी सीमा को हटाएगा नयी दिल्ली, खेल मंत्रालय ने शनिवार को भारतीय कोचों द्वारा एलीट एथलीटों को प्रशिक्षण देने पर वेतन की ऊपरी सीमा दो लाख रुपये को हटाने की घोषणा की, ताकि वे बेहतर परिणाम देने के लिए प्रोत्साहित हों और पूर्व खिलाड़ियों को हाई परफोर्मेंस प्रशिक्षक बनने के लिए उत्साहित किया जा सके।

वि29 जापान लीड बाढ दक्षिणी जापान में भारी बारिश से बाढ़, एक दर्जन से अधिक की मौत की आशंका, 10 लोग लापता तोक्यो, दक्षिण जापान में भारी बारिश से शनिवार को बाढ़ आने के साथ ही कई इलाकों में भूस्खलन हुआ, जिससे एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो जाने की आशंका है, करीब 10 लोग लापता हो गए और दर्जनों लोग खुद को सुरक्षित निकाले जाने की प्रतीक्षा में घर की छतों पर खड़े नजर आए।

वि17 नेपाल एनसीपी लीड ओली नेपाल में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक सोमवार तक टली, ओली के भविष्य पर होना था फैसला काठमांडू, नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की वह बैठक सोमवार तक टल गई है जिसमें प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के भविष्य पर फैसला होना था। ओली की कार्यशैली तथा उनके भारत-विरोधी बयानों को लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच मतभेदों को दूर करने पर काम करने के लिए और समय लिया गया है। 

Web Title: Top Evening News: Funeral of policemen killed in Kanpur encounter, around 23,000 cases were reported in one day of Covid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे