Top Evening News: दिल्ली सरकार ने होटलों, रेस्तरां में शराब के लिए परमिट जारी करने निर्देश दिया

By भाषा | Published: August 20, 2020 06:58 PM2020-08-20T18:58:18+5:302020-08-20T18:58:18+5:30

उत्तर प्रदेश में 34 यात्रियों को ले जा रही बस के अपहरण मामले के कथित सरगना को पुलिस ने बृहस्पतिवार को फिरोजाबाद में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान विशेष हथियार एवं रणनीति (स्वाट) टीम का एक सिपाही घायल हो गया, जिसका एसएन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Top Evening News: Delhi government directed to issue permits for liquor in hotels, restaurants | Top Evening News: दिल्ली सरकार ने होटलों, रेस्तरां में शराब के लिए परमिट जारी करने निर्देश दिया

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsसोने में 1,492 रुपये और चांदी में 1,476 रुपये की गिरावटगुजरात एटीएस ने 2006 के कालूपुर विस्फोट के आरोपी को बंगाल में गिरफ्तार किया

श में कोविड-19 का पता लगाने के लिये एक दिन में रिकॉर्ड 9,18,470 जांच की गईं और इसी के साथ देश में कोविड-19 की कुल की गई जांचों की संख्या 3.26 करोड़ से ज्यादा हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में लोगों के संक्रमित होने की दर आठ प्रतिशत से नीचे चली गई है।

देश में कोविड-19 से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बृहस्पतिवार को 20,96,664 हो गई जिससे स्वस्थ होने की दर बढ़कर 73.91 प्रतिशत हो गई है।

आपराधिक अवमानना के लिये दोषी ठहराये गये अधिवक्ता एवं कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि उन्होंने ‘असावधान’ होकर ये ट्वीट नहीं किये थे और उन ट्वीट के लिये क्षमा याचना करना धूर्तता और अपमानजनक होगा जो उनके वास्तविक विचारों को अभिव्यक्त करता था और करता रहेगा।

उच्चतम न्यायालय ने न्यायपालिका के प्रति अपमानजनक ट्वीट के लिये आपराधिक अवमानना के दोषी ठहराये गये अधिवक्ता प्रशांत भूषण को इन ट्वीट के लिये क्षमा याचना से इंकार करने वाले ‘बगावती बयान’ पर पुनर्विचार के लिये बृहस्पतिवार को दो दिन का समय प्रदान किया।

 केंद्र सरकार द्वारा कराए गए स्वच्छता सर्वेक्षण के बृहस्पतिवार को घोषित नतीजों में इंदौर को लगातार चौथे साल भारत का सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया है।

सीरो के एक नए सर्वेक्षण में पाया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 29.1 प्रतिशत लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ प्रतिरक्षी (एंटी बॉडीज) विकसित हो गए हैं। 

भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 69,652 नए मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 28 लाख को पार कर गई। 

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक सितंबर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रियों से अधिक विमानन सुरक्षा शुल्क (एएसएफ) वूसलने का फैसला किया है। 

माली की सेना के कर्नल असीमी गोइता ने ऐलान किया है कि देश की बागडोर अब उनके हाथ में हैं। गोइता ने खुद को उस जुंता (सैन्य नेताओं की समिति) का अध्यक्ष घोषित किया जिसने देश के लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम अबूबकर कीता को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया। 

भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी स्वीकार कर ली है और इसी के साथ वह किसी प्रमुख राजनीतिक पार्टी से इस अहम राष्ट्रीय पद का टिकट पाने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी और पहली अश्वेत महिला बन गई हैं। 

खेल मंत्रालय राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की इनामी राशि में भारी बढ़ोतरी करने की योजना बना रहा है और अगर इस तरह के प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो खेल रत्न पाने वाले खिलाड़ी को 25 लाख तथा अर्जुन पुरस्कार विेजेता को 15 लाख रुपये की धनराशि मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महेंद्र सिंह धोनी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद लिखे पत्र में कहा कि दो बार के विश्व कप विजेता पूर्व क्रिकेट कप्तान नये भारत के परिचायक है जिसमें परिवार के नाम से किस्मत नहीं लिखी जाती ।

Web Title: Top Evening News: Delhi government directed to issue permits for liquor in hotels, restaurants

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे