Top Evening News: भारत में कोरोना के मामले 7 लाख के पार, कानपुर कांड में 3 लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अब भी फरार, पढ़ें बड़ी खबरें

By भाषा | Published: July 7, 2020 08:02 PM2020-07-07T20:02:42+5:302020-07-07T20:02:42+5:30

भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

Top Evening News: Corona cases cross 7 lakhs in India | Top Evening News: भारत में कोरोना के मामले 7 लाख के पार, कानपुर कांड में 3 लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अब भी फरार, पढ़ें बड़ी खबरें

पढ़ें शाम छह बजे तक की बड़ी खबरें। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। भारत में मंगलवार कोरोना वायरसके 22252 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 7 लाख के आंकड़े को पार कर गई। वहीं कानपुर में पुलिस पर घात लगाकर किए गए हमले का मास्टरमाइंड विकास दुबे अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या सात लाख के पार

भारत में कोविड-19 के 22,252 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को देश में संक्रमण के मामले बढ़कर सात लाख के पार पहुंच गए। महज पांच दिन में ही संक्रमण के मामले छह लाख से सात लाख हो गए हैं। वहीं इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या भी 20,000 के पार पहुंच गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

कानपुर कांड : तीन अन्य लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अब भी फरार

कानपुर के बिकरू गांव में पिछले हफ्ते पुलिस पर घात लगाकर किए गए हमले का मास्टरमाइंड विकास दुबे अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है मगर इस मामले में तीन और लोग गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

सरकार ने फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर को आवश्यक वस्तु अधिनियम से बाहर किया

फेस माक्स और हैंड सैनिटाइजर को अब आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 के दायरे से बाहर कर दिया गया है। उपभोक्ता मामलों की सचिव लीना नंदन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

फिल्म निर्माण के लिए मानक संचालन प्रक्रिया लेकर आने वाली है सरकार: जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर केंद्र सरकार भारत में फिल्मों की शूटिंग के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लेकर आने वाली है। साथ ही सरकार फिल्म निर्माण को गति देने के लिए प्रोत्साहन राशि भी देगी।

केंद्र को सेना में सभी महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने के लिए एक और माह का समय मिला

उच्चतम न्यायालय ने सभी सेवारत शॉर्ट सर्विस कमीशन महिला अधिकारियों को सेना में स्थायी कमीशन देने के अपने फैसले को लागू करने के लिए केंद्र को मंगलवार को एक और माह का समय दे दिया।

पुलवामा मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

शैक्षणिक सत्र 2020-21 से एमसीए पाठ्यक्रम की अवधि दो वर्ष होगी: परिषद

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने मंगलवार को घोषणा की है कि अब से मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) दो वर्ष का कार्यक्रम होगा। अब तक इस डिग्री पाठ्यक्रम की अवधि तीन साल की थी।

कक्षाएं ऑनलाइन होने पर विदेशी छात्रों को छोड़ना पड़ सकता है अमेरिका

अमेरिका के संघीय आव्रजन प्राधिकरण के सोमवार को जारी नए दिशा-निर्देशों के तहत अगर विश्वविद्यालय अपनी सभी कक्षाएं केवल ऑनलाइन आयोजित करते हैं तो लाखों भारतीय छात्रों समेत विदेशी छात्रों को अमेरिका छोड़ना होगा और ऐसा ना करने पर उन्हें निर्वासित भी किया जा सकता है।

वैश्विक रियल्टी पारदर्शिता सूचकांक में भारत एक एक पायदान चढ़कर 34वें स्थान पर

वैश्विक रियल एस्टेट पारदर्शिता सूचकांक में भारत का स्थान 34वां रहा है। रियल एस्टेट बाजार से जुड़े नियामकीय सुधार, बाजार से जुड़े बेहतर आंकड़े और हरित पहलों के चलते देश की रैंकिंग में एक अंक का सुधार हुआ है।

टिकटॉक, अन्य चीनी सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा : पोम्पिओ

विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि अमेरिका टिकटॉक समेत चीन के सोशल मीडिया ऐप्लिकेशनों को प्रतिबंधित करने पर “निश्चित तौर पर विचार” कर रहा है।

Web Title: Top Evening News: Corona cases cross 7 lakhs in India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे