Top evening news- पड़ोसी देश और कांग्रेस की ‘केमिस्ट्री’ जबरदस्त, मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं

By भाषा | Published: October 18, 2019 06:50 PM2019-10-18T18:50:58+5:302019-10-18T18:50:58+5:30

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधान नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है तथा इस सरकार की नीतियों के कारण आज दुनिया भर में भारत का मजाक बनाया जा रहा है।

Top evening news- 'Chemistry' of neighboring country and Congress is tremendous, Modi has no understanding of economy | Top evening news- पड़ोसी देश और कांग्रेस की ‘केमिस्ट्री’ जबरदस्त, मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं

अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था ने शुक्रवार को पाकिस्तान को ‘ग्रे सूची’ में कायम रखा।

Highlightsपूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में शुक्रवार को एक आरोप-पत्र दायर किया। मुस्लिम पक्षकारों ने बयान जारी कर सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा मामला वापस लेने संबंधी खबरों पर शुक्रवार को हैरानी जताई।

भाषा की सभी फाइलों से शुक्रवार को शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस के रुख के लिए उसकी आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान विपक्षी दल के बयानों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करता है। उन्होंने पूछा कि आखिर पड़ोसी देश के साथ उसकी (कांग्रेस की) किस तरह की ‘केमिस्ट्री’ है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधान नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है तथा इस सरकार की नीतियों के कारण आज दुनिया भर में भारत का मजाक बनाया जा रहा है।

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को जमानत देने से इंकार करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ कांग्रेस नेता की अपील पर शुक्रवार को शीर्ष अदालत में सुनवाई पूरी हो गयी। इस मामले में फैसला बाद में सुनाया जायेगा।

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में शुक्रवार को एक आरोप-पत्र दायर किया।

अयोध्या भूमि विवाद में मुस्लिम पक्षकारों ने बयान जारी कर सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा मामला वापस लेने संबंधी खबरों पर शुक्रवार को हैरानी जताई।

आतंकवाद को मुहैया कराए जाने वाले धन की निगरानी करने वाली अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था ने शुक्रवार को पाकिस्तान को ‘ग्रे सूची’ में कायम रखा। साथ ही, उसे धन शोधन (मनी लॉड्रिंग) और आतंकवाद को मुहैया कराए जा रहे धन पर रोक लगाने में नाकामी को लेकर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली और उनसे रंगदारी मांगने के आरोप में जेल में बंद छात्रा ने शुक्रवार को बरेली विश्वविद्यालय परिसर में एलएलएम में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अर्थशास्त्र के लिए 2019 के नोबेल पुरस्कार के लिए चुने गये भारतीय-अमेरिकी अभिजीत बनर्जी को शुक्रवार को वाम की ओर झुकाव वाला बताया।

स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को निजी कोच शाको बेनटीनिडिस को हटाने संबंधी खबरों को खारिज करते हुए कहा कि यह जार्जियाई कोच अब भी उनकी टीम में शामिल है और सहयोगी स्टाफ को बदलने की उनकी कोई योजना नहीं है।

एअर इंडिया के ईंधन बकाया को निपटाने के लिए नियमित भुगतान के वादे के बाद सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार को उसकी ईंधन आपूर्ति रोकने का फैसला टाल दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी दुबई स्थित एक हवाला कारोबारी से मिले क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर मौज मस्ती का जीवन जी रहे थे। उक्त हवाला कारोबारी वीवीआईपी हेलिकाप्टर घोटाले का एक आरोपी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आठ हजार करोड़ रुपये के बैंक ऋण के मनी लौंड्रिंग से संबंधित एक मामले में दायर आरोपपत्र में यह बात कही है। 

Web Title: Top evening news- 'Chemistry' of neighboring country and Congress is tremendous, Modi has no understanding of economy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे