Top Evening News: देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 5734 हुये, मोदी सरकार ने राज्यों के लिए कोविड-19 आपात पैकेज को दी मंजूरी

By भाषा | Published: April 9, 2020 06:38 PM2020-04-09T18:38:53+5:302020-04-09T18:38:53+5:30

वित्त मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री जनधन योजना (पीएमजेडीवाई) के तहत महिला खाताधारकों के खातों में अगले दो माह के दौरान 500-500 रुपये की दो समान किस्तों में 1,000 रुपये डाले जाएंगे।

Top Evening News: 5734 Coronavirus positive case in india, Modi government approves Covid-19 emergency package for states | Top Evening News: देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 5734 हुये, मोदी सरकार ने राज्यों के लिए कोविड-19 आपात पैकेज को दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 49 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 410 हुई

Highlightsदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 5734 हुयेकेंद्र ने राज्यों के लिए कोविड-19 आपात पैकेज को मंजूरी दी

नयी दिल्ली: बृहस्तपतिवार शाम छह बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि55 वायरस स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 5734 हुये, मौत का आंकड़ा 166 पर पहुंचा : स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 540 नये मामले सामने आए हैं और इस दौरान 17 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही संक्रमण के मामले गुरुवार को बढ़कर 5734 हो गये जबकि इससे हुयी मौत का आंकड़ा 166 पर पहुंच गया है।

अर्थ32 वायरस- जनधन महिलाओं के जनधन खातों में दो किस्तों में 1,000 रुपये डालेगी सरकार नयी दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री जनधन योजना (पीएमजेडीवाई) के तहत महिला खाताधारकों के खातों में अगले दो माह के दौरान 500-500 रुपये की दो समान किस्तों में 1,000 रुपये डाले जाएंगे।

दि30 स्वास्थ्य वायरस पैकेज केंद्र ने राज्यों के लिए कोविड-19 आपात पैकेज को मंजूरी दी नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने आवश्यक चिकित्सा उपकरणों और दवाओं की खरीद तथा निगरानी गतिविधियों को मजबूत करने में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की मदद के लिए ‘कोविड-19 आपात प्रतिक्रिया और स्वास्थ्य प्रणाली तैयारी पैकेज’ को मंजूरी दी है।

प्रादे86 उप्र वायरस मामले उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 49 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 410 हुई लखनऊ, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 49 नये मामले आने के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 410 हो गई है।

दि44 दिल्ली वायरस मास्क जुर्माना दिल्ली में घरों से बाहर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना, जेल नयी दिल्ली, दिल्ली में घरों से बाहर निकलते समय मास्क नहीं पहनने पर लोगों को छह महीने तक के लिए जेल में डाला जा सकता है। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इस संबंध में आदेश जारी किया है।

प्रादे78 राजस्थान वायरस लीड मामले राजस्थान में 47 नये मामले, सर्वेक्षण कर रहा एक चिकित्सक भी संक्रमित जयपुर, राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बृहस्पतिवार सुबह तक बढ़कर 430 हो गयी जिसमें 47 नये मामले शामिल हैं।

प्रादे88 मप्र वायरस डॉक्टर मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में डॉक्टर की मौत, इलाज कराने वालों की तलाश शुरू इंदौर (मध्यप्रदेश), देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर में एक 62 वर्षीय डॉक्टर की बृहस्पतिवार सुबह इस वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी। इससे सतर्क स्वास्थ्य विभाग ने उन मरीजों की खोज शुरू कर दी है जिन्होंने पिछले दिनों इस जनरल फिजिशियन से इलाज कराया था।

प्रादे29 ओडिशा लॉकडाउन विस्तार ओडिशा ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया, केंद्र से भी रेल, विमान सेवा रोकने का आग्रह किया भुवनेश्वर, ओडिशा सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन (बंद) को इस महीने के आखिर तक राज्य में बढ़ाने का बृहस्पतिवार को फैसला किया ।

दि53 एनएचआरडी जेईई परीक्षा केंद्र कोविड-19 : जेईई (मुख्य) के परीक्षार्थी अब आवेदन फार्म में परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकेंगे नयी दिल्ली, कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति एवं जेईई (मुख्य) 2020 के परीक्षार्थियों को पेश आने वाली परेशानियों के मद्देनजर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने आनलाइन आवेदन फार्म को अब 14 अप्रैल तक उपलब्ध रखने का फैसला किया है ताकि छात्रों को आवेदन में सुधार एवं परीक्षा केंद्रों की पसंद में बदलाव करने की सहुलियत मिल सके ।

दि10 वायरस मोदी लीड ट्रंप हम मिलकर जीतेंगे: प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस पर ट्रंप से कहा नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘आभार’ के जवाब में बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 से निपटने में भारत मानव जाति की हरसंभव मदद करेगा।

वि25 वायरस विश्व लीड मृतक संख्या दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई पेरिस, दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले 15 लाख से अधिक का आंकड़ा पार कर गए हैं। आधिकारिक सूत्रों से एकत्रित किए गए आंकड़ों के अनुसार, गत वर्ष चीन में इस विषाणु के सामने आने के बाद से 192 देशों और क्षेत्रों में 15,02,478 संक्रमित लोगों में से 87,320 लोगों की मौत हो चुकी है।

वि27 पाक ड्रोन भारत का छोटा निगरानी ड्रोन मार गिरायाः पाक फौज का दावा इस्लामाबाद, पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि उसने नियंत्रण रेखा पर हवाई क्षेत्र का कथित रूप से उल्लंघन करने पर भारत के एक छोटे निगरानी ड्रोन को गिरा दिया।

अर्थ16 वायरस भारत वृद्धि भारत की वृद्धि दर वित्त वर्ष 2020-21 में 4.8 प्रतिशत रहने का अनुमान : संयुक्तराष्ट्र संयुक्तराष्ट्र, संयुक्तराष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वित्त वर्ष के दौरान भारत की जीडीपी वृद्धि दर घटकर 4.8 प्रतिशत रहने का अनुमान है। साथ ही रिपोर्ट में चेतावनी दी गई कि कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में गंभीर आर्थिक परिणाम होंगे।

खेल11 खेल हाकी वायरस विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लौटने में मदद मागी नयी दिल्ली, हाकी ओलंपियन और 1975 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य अशोक दीवान यात्रा संबंधित पांबदियों के कारण अमेरिका में फंसे हुए हैं और भारत वापसी के लिये सरकार की मदद की गुहार कर रहे हैं।

खेल18 खेल पेन लीड क्लार्क कोहली को शांत रखने के लिये उनसे लड़ने से बचते थे, आईपीएल अनुबंध बचाने के लिये नहीं: पेन होबार्ट, टेस्ट कप्तान टिम पेन ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम विराट कोहली से किसी भी तरह की लड़ाई से बचने के लिये बिना वजह उन्हें उकसाने से बचती रही है । 

Web Title: Top Evening News: 5734 Coronavirus positive case in india, Modi government approves Covid-19 emergency package for states

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे