top evening news 20 october 2019 today politics business sports world news | Top Evening News: भारतीय सेना का पीओके में आतंकी कैंप और पाकिस्तानी चौकियों पर भीषण हमला, कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में परिजनों से मिले सीएम योगी 
top evening news 20 october 2019 today politics business sports world news

जवाबी कार्रवाई में सेना का आतंकी शिविरों, पाकिस्तानी चौकियों पर भीषण हमला

पाकिस्तान की ओर से अकारण की गई गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने रविवार को तोपखाने का मुंह खोलते हुए नियंत्रण रेखा पर जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर के पास सीमा पार स्थित कम से कम चार आतंकी शिविरों और पाक सेना के कई ठिकानों पर भीषण हमला किया जिसमें पांच पाकिस्तानी मारे गए। सरकारी सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। भारतीय सेना की गोलाबारी में चार से पांच आतंकवादियों के भी मारे जाने की खबर है और पाकिस्तान की तरफ भारी नुकसान हुआ है। जवाबी कार्रवाई ऐसे समय की गई जब शनिवार शाम पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए और एक आम नागरिक मारा गया। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने कल शाम तंगधार सेक्टर के भारतीय क्षेत्र में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए अकारण संघर्षविराम उल्लंघन शुरू कर दिया।

कमलेश के परिजन ने की मुख्‍यमंत्री से मुलाकात, मां ने जताया असंतोष

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाल में लखनऊ में मारे गये हिन्‍दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के परिजन से रविवार को मुलाकात की। तिवारी की मां ने इस मुलाकात पर असंतोष जताया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्‍यमंत्री ने अपने आवास पर तिवारी की मां कुसुमा, पत्‍नी किरण और परिवार के कुछ अन्य सदस्यों से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने पीडि़त परिवार को पूरी मदद का आश्‍वासन देते हुए कहा कि सरकार इस गम्‍भीर मामले की गहराई से जांच कर रही है और इसके दोषी लोगों को कतई बख्‍शा नहीं जाएगा। हालांकि, तिवारी की मां कुसुमा ने इस मुलाकात पर असंतोष जताते हुए कहा कि पुलिस के दबाव की वजह से उन्हें मजबूरन मुख्यमंत्री से मिलने जाना पड़ा। उन्होंने यह भी कहा कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के हावभाव उनकी उम्मीद के मुताबिक नहीं थे।

अन्य बड़ी खबरें- 

- हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सोमवार को मतदान होना है और सत्ताधारी भाजपा का विपक्षी कांग्रेस तथा नवगठित जजपा से कड़ा मुकाबला है। महाराष्ट्र चुनाव अभियान मुंबई, महाराष्ट्र में सोमवार को सभी 288 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक मतदान होगा। चुनाव मैदान में 235 महिलाओं समेत 3,237 उम्मीदवार हैं।
- उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के तहत सोमवार को वोट पड़ेंगे। मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा।
- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को घोषणा की कि उनका देश बहुप्रतीक्षित करतारपुर गलियारे को नौ नवंबर को खोलेगा।
जम्मू कश्मीर में कहीं पर भी लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं है और कश्मीर में 20 फीसदी से थोड़ा ज्यादा और जम्मू में 100 प्रतिशत छात्रों ने स्कूल जाना शुरू कर दिया है।
- रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट में पहले दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे की सधी हुई शतकीय पारी के बाद तेज गेंदबाजों ने खराब मौसम के कारण खेल जल्दी समाप्त किये जाने से पहले दक्षिण अफ्रीका का शीर्षक्रम लड़खड़ाकर तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन भारत का पलड़ा भारी रखा।
- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि है मौजूदा वैश्विक आर्थिक जोखिमों और असंतुलन से निपटने में सरकारों की अपनी अपनी पहलों के अलावा बहुपक्षीय स्तर पर सहयोग की आवश्यकता बढ़ गयी है। वित्त मंत्री ने आईएमएफ और विश्वबैंक की वार्षिक बैठक 2019 में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा एवं वित्तीय समिति (आईएमएफसी) के पूर्ण अधिवेशन में यह बात कही।
- पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर पाकिस्तान को वित्तीय कार्रवाई कार्यबल की कालीसूची में डलवाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनका देश एफएटीएफ की तरफ से रखे गए सभी लक्ष्यों को हासिल करेगा।
- भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) आठ बड़े हवाई अड्डों के समीप की अपनी 759 एकड़ जमीन को किराये पर देने की योजना तैयार कर रहा है ताकि निजी कंपनियां यहां अपने होटल, रेस्तरां और वेयर हाउस बना सकें।
- गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद कप्तान पार्थिव पटेल (76) और प्रियांक पांचाल (80) के बीच पहले विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी से गुजरात ने विजय हजारे एकदिवसीय टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रविवार को यहां दिल्ली को वीजेडी पद्धति से छह विकेट से हराया। 


Web Title: top evening news 20 october 2019 today politics business sports world news
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे