Top Evening News: देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद एक हजार के पार, पिछले सात दिन में 80 जिलों में Covid-19 के कोई नए मामले नहीं

By भाषा | Published: April 29, 2020 07:02 PM2020-04-29T19:02:24+5:302020-04-29T19:02:24+5:30

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि पिछले सात दिन में देश के 80 जिलों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और पिछले 14 दिन में 47 जिलों में संक्रमण के किसी नए मामले की पुष्टि नहीं हुई है।

Top Evening News: 108 died in India corona virus no new cases of Covid-19 in 80 districts in last seven days | Top Evening News: देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद एक हजार के पार, पिछले सात दिन में 80 जिलों में Covid-19 के कोई नए मामले नहीं

पिछले सात दिन में देश के 80 जिलों में कोरोना वायरस का नया मामला सामने नहीं आया

Highlightsदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद एक हजार के पारदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बुधवार को 1,007 हो गई है

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि6 वायरस मामले देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद एक हजार के पार, मामले 31,332 हुएःस्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बुधवार को 1,007 हो गई है जबकि संक्रमित मामलों की तादाद बढ़कर 31,332 पर पहुंच गई।

दि1 वायरस स्वास्थ्य हर्षवर्धन पिछले सात दिन में देश के 80 जिलों में कोरोना वायरस का नया मामला सामने नहीं आया: हर्षवर्धन नयी दिल्ली, 28 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि पिछले सात दिन में देश के 80 जिलों में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और पिछले 14 दिन में 47 जिलों में संक्रमण के किसी नए मामले की पुष्टि नहीं हुई है।

प्रादे76 इरफान दूसरी लीड निधन अभिनेता इरफान खान का निधन, लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे जंग मुम्बई, अभिनेता इरफान खान का मुम्बई के एक अस्पाताल में बुधवार को निधन हो गया। वह 54 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जंग लड़ रहे थे। परिवार ने एक बयान में यह जानकारी दी। खान को मलाशय संक्रमण के कारण मंगलवार को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

प्रादे46 इरफान निधन प्रतिक्रिया इरफान खान के निधन से गमगीन बॉलीवुड ने कहा, ‘‘बहुत जल्दी कह दिया अलविदा...’’ मुम्बई, राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले इरफान खान के बुधवार को दुनिया को अलविदा कहने के बाद बॉलीवुड जगत गमगीन है और हर कोई यही कह रहा है कि ‘‘बहुत जल्दी अलविदा कह गए....’’।

दि8 स्वास्थ्य वायरस एम्स प्लाज्मा परीक्षण कोविड-19 के उपचार में प्लाज्मा थेरेपी के क्लीनिकल ट्रायल की योजना बना रहा एम्स नयी दिल्ली:अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) कोविड-19 के रोगियों के उपचार में प्लाज्मा थेरेपी के क्लीनिकल ट्रायल की योजना बना रहा है और भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से मंजूरी लेने की दिशा में काम चल रहा है।

दि12 वायरस एचआरडी बोर्ड परीक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा यथासंभव आयोजित करने को तैयार, मूल्यांकन शुरू होगा : एचआरडी मंत्रालय नयी दिल्लीः मानव संसाधन विकास मंत्रालय यथा संभव समय पर 10वीं एवं 12वीं कक्षा के लिये लंबित 29 महत्वपूर्ण विषयों की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने को तैयार है । अधिकारियों ने इस आशय की जानकारी दी ।

प्रादे18 वायरस इंदौर प्रकोप इंदौर में कर्फ्यू के बावजूद बढ़ रहा कोविड-19 का प्रकोप, जांच रिपोर्ट आने में देरी बरकरार इंदौर (मध्य प्रदेश) देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर के शहरी इलाके में एक महीने से ज्यादा वक्त से कर्फ्यू लगा है। इसके बावजूद बड़ी तादाद में इस महामारी के नये मरीज सामने आ रहे हैं। इससे महामारी के फैलने की हकीकत के साथ ही कर्फ्यू के पालन को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

वि12 वायरस पाक पाक में कोरोना वायरस के मामले 14,885 हुए, मृतकों की संख्या 327 इस्लामाबादः पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 14,885 हो गई है जबकि महमारी से मरने वालों की तादाद 327 हो गई है।

वि3 वायरस अमेरिका मौत अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 10 लाख के पार, मृतक संख्या 58,000 से अधिक वाशिंगटनः अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख के पार चली गई और इससे मरने वाले लोगों की संख्या 58,000 से अधिक हो गई है। हालांकि कई राज्यों ने संक्रमण और मौत के मामलों में गिरावट के संकेतों के बीच अपनी अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

वि6 वायरस अमेरिका चीन कोरोना वायरस को चीन में ही नहीं रोका गया इसलिए दुनिया के 184 देश नर्क से गुजर रहे हैं: ट्रंप वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर कोरोना वायरस को शुरुआती स्तर पर रोकने में विफल रहने को लेकर हमले तेज कर दिए हैं। उनका कहना है कि इसके कारण दुनिया के 184 देश ‘नर्क जैसी स्थिति’ से गुजर रहे हैं।

खेल23 खेल रीजीजू 2028 ओलंपिक में शीर्ष दस में रहना मुश्किल पर असंभव नहीं : रीजीजू नयी दिल्ली, खेलमंत्री किरेन रीजीजू ने बुधवार को कहा कि 2028 ओलंपिक में पदक तालिका में शीर्ष दस में रहना मुश्किल लक्ष्य है लेकिन असंभव नहीं और सरकार ने इसे हासिल करने के लिये प्रयास शुरू कर दिये हैं ।

खेल8 खेल हस्सी एकादश हस्सी ने सर्वश्रेष्ठ विरोधी एकादश में तेंदुलकर, कोहली और सहवाग को रखा सिडनी, आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हस्सी ने बुधवार को भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में अपनी ‘सर्वश्रेष्ठ विरोधी एकादश’ में शामिल किया। 

Web Title: Top Evening News: 108 died in India corona virus no new cases of Covid-19 in 80 districts in last seven days

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे