Top Afternoon News: 'योगी ने 'आपदा' को 'अवसर' में बदला', शिवसेना ने कहा- सेना की वीरता का इस्तेमाल बिहार चुनाव के लिए कर रहे हैं मोदी

By भाषा | Published: June 26, 2020 03:01 PM2020-06-26T15:01:53+5:302020-06-26T15:01:53+5:30

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह चाहते हैं कि भारत सभी कश्मीरियों के अधिकारों को बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाए।

Top Afternoon News: 'Yogi adityanath transforms disaster into opportunity, Shiv Sena Narendra Modi Bihar election | Top Afternoon News: 'योगी ने 'आपदा' को 'अवसर' में बदला', शिवसेना ने कहा- सेना की वीरता का इस्तेमाल बिहार चुनाव के लिए कर रहे हैं मोदी

पीएम मोदी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में सर्वाधिक वृद्धि शुक्रवार को सामने आई जब संक्रमण के दैनिक मामले बढ़कर 17,000 के पार पहुंच गए। उच्चतम न्यायालय ने केंद्र और सीबीएसई को कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण 10वीं और 12वीं की शेष बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने और जुलाई में होने वाली परीक्षाओं के लिए छात्रों को अंक देने की उसकी योजना पर आगे बढ़ने की शुक्रवार को मंजूरी दे दी।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा 15 जुलाई तकः केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को घोषणा की 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे।

सीबीआई ने सात स्थानों पर छापे मारेः सीबीआई ने 787 करोड़ रुपये की कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में रतुल पुरी और अन्य लोगों के कार्यालय और आवासीय परिसरों समेत सात स्थानों पर शुक्रवार को तलाशी ली। यह मामला उनकी कंपनी मोजर बेयर सोलर लिमिटेड से जुड़ा है।

योगी ने 'आपदा' को 'अवसर' में बदला: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरूआत करते हुए शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जिस तरह 'आपदा' को 'अवसर' में बदला गया उससे देश के अन्य राज्यों को भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेरः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रात भर चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को दो आतंकवादियों को मार गिराया।

परवेज जामस्जी का निधनः वर्ष 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अद्भुत शौर्य का प्रदर्शन करने वाले स्क्वाड्रन लीडर (अवकाशप्राप्त) परवेज रुस्तम जामस्जी का निधन हो गया है। वह 77 साल के थे।

सेना की वीरता का इस्तेमाल बिहार चुनाव के लिए: शिवसेना मुम्बई, शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गलवान घाटी संघर्ष में भारतीय सैनिकों द्वारा दिखाई गई वीरता का इस्तेमाल कर रहे हैं।

अमेरिका में दो करोड़ से अधिक लोग हो सकते हैं संक्रमितःअमेरिका में एक नए अनुमान में कोरोना वायरस के प्रकोप की देश में शुरुआत के बाद से करीब दो करोड़ लोगों के इससे संक्रमित होने का दावा किया गया है।

कश्मीर में लोगों के अधिकारों को बहाल करेंः अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह चाहते हैं कि भारत सभी कश्मीरियों के अधिकारों को बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाए। उन्होंने असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी लागू करने के साथ ही नागरिकता (संशोधन) कानून को लेकर निराशा जताई।

सर्वोच्च अदालत में न्यायाधीश के तौर पर भारतीय-अमेरिकी नामितः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश की राजधानी में सर्वोच्च अदालत में न्यायाधीश के तौर पर भारतीय-अमेरिकी विजय शंकर को नामित करने की मंशा जताई है।

दिल्ली में पेट्रोल दो साल में पहली बार 80 रुपये प्रति लीटर के पारः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम दो साल में पहली बार 80 रुपये प्रति लीटर के पार हो गए हैं। पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल कीमतों में बढ़ोतरी की।

महिला विश्व कप 2023 की संयुक्त मेजबानी करेंगे आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंडः आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड फीफा महिला विश्व कप फुटबॉल 2023 की संयुक्त मेजबानी करेंगे जबकि इसके बाद अगला टूर्नामेंट दो साल बाद आयोजित करने पर विचार किया जा रहा है।

मुक्केबाज राबर्टो ड्यूरान कोरोना वायरस से संक्रमितः अपने तीन दशक के करियर में चार भिन्न भार वर्गों में विश्व चैंपियन रहे दिग्गज मुक्केबाज राबर्टो ड्यूरान को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है लेकिन अभी तक उनमें हल्के लक्षण ही दिखे हैं।

स्विस बैंकों में जमा विदेशियों के धनः स्विट्जरलैंड के बैंकों में भारतीय नागरिकों तथा कंपनियों के जमा धन के मामले में भारत तीन स्थान फिसलकर 77वें स्थान पर पहुंच गया है। स्विट्जरलैंड के केंद्रीय बैंक के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी मिली है। इस सूची में ब्रिटेन पहले स्थान पर कायम है। 

Web Title: Top Afternoon News: 'Yogi adityanath transforms disaster into opportunity, Shiv Sena Narendra Modi Bihar election

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे