Top Afternoon News: आठ सदस्यों का निलंबन रद्द किए जाने तक राज्यसभा की कार्यवाही का बहिकार करेगा विपक्ष, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 22, 2020 02:38 PM2020-09-22T14:38:18+5:302020-09-22T14:38:18+5:30

Top Afternoon News: Until the suspension of the suspension of eight members, the opposition will declare the proceedings of the Rajya sabha | Top Afternoon News: आठ सदस्यों का निलंबन रद्द किए जाने तक राज्यसभा की कार्यवाही का बहिकार करेगा विपक्ष, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Top Afternoon News: आठ सदस्यों का निलंबन रद्द किए जाने तक राज्यसभा की कार्यवाही का बहिकार करेगा विपक्ष, यहां पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Highlightsआठ सदस्यों का निलंबन रद्द किए जाने तक रास की कार्यवाही का बहिकार करेगा विपक्ष विपक्ष का राज्यसभा की कार्यवाही के बहिष्कार का फैसला

नयी दिल्ली: मंगलवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

संसद5 बहिष्कार रास आठ सदस्यों का निलंबन रद्द किए जाने तक रास की कार्यवाही का बहिकार करेगा विपक्ष : आजाद नयी दिल्ली, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को कहा कि जब तक उच्च सदन के आठ सदस्यों का, मानसून सत्र की शेष अवधि से निलंबन वापस नहीं लिया जाता तब तक विपक्ष कार्यवाही का बहिष्कार करेगा।

संसद17 निलंबन सरकार निलंबित सांसद अपने आचरण के लिए माफी मांगें, तब होगा निलंबन रद्द करने पर विचार : प्रसाद नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि राज्यसभा के निलंबित सदस्यों द्वारा अपने आचरण के लिए माफी मांगे जाने के बाद ही उनका निलंबन रद्द करने पर विचार किया जाएगा।

संसद18 निर्मला सहकारिता बैंक सहकारिता बैंकों को रिजर्व बैंक की निगरानी के दायरे में लाने वाले विधेयक को मिली संसद की मंजूरी नयी दिल्ली, सहकारिता क्षेत्र के बैंकों को बैंकिंग क्षेत्र की नियामक संस्था, भारतीय रिजर्व बैंक के निगरानी दायरे में लाने के प्रावधान वाले एक विधेयक को मंगलवार को संसद की मंजूरी मिल गयी। इस विधेयक का उद्देश्य जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा करना है।

दि15 विपक्ष धरना समाप्त विपक्ष का राज्यसभा की कार्यवाही के बहिष्कार का फैसला, निलंबित सांसदों का धरना खत्म नयी दिल्ली, कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों द्वारा मंगलवार को मौजूदा मानसून सत्र की शेष अवधि में राज्यसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करने का फैसला किए जाने के बाद निलंबित सांसदों ने संसद भवन परिसर में अपना धरना खत्म कर दिया।

दि8 मोदी हरिवंश निलंबित राज्यसभा सदस्यों को चाय पिलाने पहुंचे हरिवंश, मोदी ने की सराहना नयी दिल्ली, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश संसद परिसर में धरने पर बैठे राज्यसभा के आठ निलंबित सदस्यों को मंगलवार सुबह चाय पिलाने पहुंचे। उनके इस व्यवहार की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह उनकी उदारता और महानता को दर्शाता है।

प्रादे25 उप्र बाइक बोट याचिका खारिज बाइक बोट फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी संजय भाटी के भाई की जमानत याचिका खारिज नोएडा, ओला और उबर की तर्ज पर बाइक टैक्सी चलाने का झांसा देकर लाखों निवेशकों से करोड़ों रुपये कथित रूप से ठगने के मुख्य आरोपी संजय भाटी के भाई सचिन भाटी की जमानत याचिका जिला गौतम बुद्ध नगर की अदालत ने खारिज कर दी है।

प्रादे10 कर्नाटक ड्रग आईएसडी ड्रग मामले में अब तक कुल 67 लोगों से की गई है पूछताछ: आईएसडी प्रमुख बेंगलुरु, कर्नाटक ड्रग मामले की जांच कर रहे राज्य पुलिस के खुफिया सुरक्षा प्रभाग (आईएसडी) ने अब तक 67 लोगों से पूछताछ की है। आईएसडी प्रमुख भास्कर राव ने सोमवार को यह जानकारी दी।

वि13 अमेरिका चीन ट्रम्प संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करने के दौरान चीन को कड़ा संदेश देंगे ट्रम्प वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के दौरान चीन को ‘‘कड़ा संदेश’’ देने की योजना है।

वि7 संरा वर्षगांठ लीड मोदी व्यापक सुधारों के अभाव में संयुक्त राष्ट्र पर ‘‘भरोसे की कमी का संकट’’ मंडरा रहा है : मोदी संयुक्त राष्ट्र, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि व्यापक सुधारों के अभाव में संयुक्त राष्ट्र पर ‘‘भरोसे की कमी का संकट’’ मंडरा रहा है। उन्होंने बहुपक्षीय व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया जो मौजूदा वास्तविकताओं को दर्शाए, सभी पक्षकारों की बात रखे, समकालीन चुनौतियों का समाधान दे और मानव कल्याण पर केंद्रित हो।

अर्थ6 अमेरिका ट्रंप टिकटॉक अगर समझौता नहीं हुआ तो ट्रंप ने टिकटॉक को बंद करने की चेतावनी दी वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चीन के लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप का दो अमेरिकी कंपनियों वालमार्ट और ओरेकल के साथ संभावित सौदा अगर नहीं हो पाता है, तो वह इस ऐप को बंद कर देंगे।

खेल1 खेल ओपन भारत रामकुमार फ्रेंच ओपन क्वालीफायर से बाहर , अंकिता का सामना जोविच से पेरिस, भारत के रामकुमार रामनाथन का पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में खेलने का सपना टूट गया जो फ्रेंच ओपन क्वालीफायर में फ्रांस के वाइल्ड कार्डधारी टी लामासाइन से हारकर बाहर हो गए।

खेल2 खेल आईपीएल आरसीबी प्रतिक्रिया चहल ने दिखा दिया कि किसी भी विकेट पर छाप छोड़ सकता है : कोहली दुबई, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में जीत के बाद युजवेंद्र चहल की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि कलाई के इस स्पिनर ने दिखा दिया कि वह किसी भी विकेट पर प्रभावित कर सकता है । 

Web Title: Top Afternoon News: Until the suspension of the suspension of eight members, the opposition will declare the proceedings of the Rajya sabha

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे