Top Afternoon News: सुर्खियों में रहा हैदराबाद गैंगरेप-हत्याकांड के आरोपियों का एनकाउंटर, उन्नाव बलात्कार पीड़िता की हालत गंभीर 

By भाषा | Published: December 6, 2019 03:06 PM2019-12-06T15:06:50+5:302019-12-06T15:06:50+5:30

उन्नाव मामले की जांच के लिए लखनऊ मंडल के मंडलायुक्त :कमिश्नर: ने एडिशनल एसपी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है और पूरी घटना के बारे में रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने को कहा है।

top afternoon news to watch 6th december updates national international sports and business | Top Afternoon News: सुर्खियों में रहा हैदराबाद गैंगरेप-हत्याकांड के आरोपियों का एनकाउंटर, उन्नाव बलात्कार पीड़िता की हालत गंभीर 

Top Afternoon News: सुर्खियों में रहा हैदराबाद गैंगरेप-हत्याकांड के आरोपियों का एनकाउंटर, उन्नाव बलात्कार पीड़िता की हालत गंभीर 

Highlightsवोडाफोन आइडिया बंद हो जाएगी अगर सरकार उसे मांगी गयी राहत नहीं उपलब्ध कराती है। कंपनी के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने शुक्रवार को यह बात कही।

हैदराबाद बलात्कार-हत्या मामले के चार आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए

हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या कर देने के सभी चारों आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ कथित मुठभेड़ में मारे गए। इस घटना की कई लोगों ने प्रशंसा की जबकि कुछ लोगों ने इस ‘‘न्यायेतर कार्रवाई’’ पर चिंता व्यक्त की। इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह साढ़े छह बजे की है। जांच के लिए पुलिस आरोपियों को घटनाक्रम की पुनर्रचना के लिए घटनास्थल पर ले गई थी। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘उन्होंने (आरोपियों) पुलिस से हथियार छीने और पुलिस पर गोलियां चलाईं। आरोपियों ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने जवाब में गोलियां चलाईं। इस दौरान चारों आरोपी मारे गए।’’

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा गया

उन्नाव में बलात्कार के बाद आग के हवाले की गई पीड़िता की हालत बहुत नाजुक है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। पीड़िता का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पीड़िता को बृहस्पतिवार शाम लखनऊ से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से दिल्ली लाकर सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में ‘बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी’ विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने कहा, ‘‘मरीज की हालत बहुत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।’’

अन्य बड़ी खबरें

- उन्नाव मामले की जांच के लिए लखनऊ मंडल के मंडलायुक्त :कमिश्नर: ने एडिशनल एसपी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है और पूरी घटना के बारे में रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने को कहा है।
- उच्चतम न्यायालय ने तमिलनाडु के नौ नए जिलों में परिसीमन और आरक्षण जैसी कानूनी औपचारिकताएं चार महीने के भीतर पूरी करने के लिए स्थानीय निकाय चुनाव को स्थगित करने का शुक्रवार को निर्णय किया। ये नवगठित जिले चार जिलों को विभाजित कर बनाए गए हैं।
- हैदराबाद में एक पशु-चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों के शुक्रवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने से पीड़िता का परिवार खुश है और इसके लिए उन्होंने पुलिस तथा तेलंगाना सरकार का शुक्रिया भी अदा किया।
- हैदराबाद में एक पशु-चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों के शुक्रवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने का निर्भया के माता-पिता ने स्वागत करते हुए कहा कि उनके न्याय का इंतजार जल्दी खत्म हो गया, वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ऐसी कार्रवाईयों के प्रति सचेत रहने की हिदायत दी है।
- पहले लोग प्याज काटते वक्त रोते थे लेकिन अब प्याज़ खरीदते वक्त भी लोगों के आंखों में आंसू देखे जा सकते हैं। प्याज़ की खुदरा कीमतें देश के कई शहरों में 100 रुपये किलो से पार जाकर 140 रुपये किलो तक पहुंच गयी हैं।
- वोडाफोन आइडिया बंद हो जाएगी अगर सरकार उसे मांगी गयी राहत नहीं उपलब्ध कराती है। कंपनी के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने शुक्रवार को यह बात कही।
-  गांगुली कोलकाता, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मैदान पर ‘धोनी , धोनी ’ सुनने की आदत डालकर भारत के लिये खेलने के दबाव से निपटने का अपना तरीका खुद तलाशना होगा।

Web Title: top afternoon news to watch 6th december updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे