Top Afternoon News: उत्तरी दिल्ली में फैक्ट्री में लगी भीषण आग से 43 लोगों की मौत, महिलाओं के उत्पीड़न को देखते हुए सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी जन्मदिन

By भाषा | Published: December 8, 2019 02:38 PM2019-12-08T14:38:54+5:302019-12-08T14:38:54+5:30

देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं से बलात्कार की बढ़ रही घटनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी क्योंकि वह इन घटनाओं से दुखी हैं।

Top Afternoon News: Sonia Gandhi won't celebrate her birthday in view of harassment of women | Top Afternoon News: उत्तरी दिल्ली में फैक्ट्री में लगी भीषण आग से 43 लोगों की मौत, महिलाओं के उत्पीड़न को देखते हुए सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी जन्मदिन

17 वर्षीय किशोरी को जिंदा जला डाला, दो गिरफ्तार

Highlightsउत्तरी दिल्ली में फैक्ट्री में लगी भीषण आग से 43 लोगों की मौतप्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद उन्नाव बलात्कार पीड़िता के अंतिम संस्कार के लिए राजी हुआ परिवार

‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से रविवार दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं:-

-दिल्ली चौथी लीड आग उत्तरी दिल्ली में फैक्ट्री में लगी भीषण आग: 43 लोगों की मौत, मालिक के खिलाफ मामला दर्ज नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी के बीचों बीच स्थित रानी झांसी रोड पर एक फैक्ट्री में रविवार सुबह लगी भीषण आग में 43 श्रमिक मारे गए ।

कांग्रेस सोनिया जन्मदिन महिलाओं के उत्पीड़न के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी जन्मदिन नयी दिल्ली: देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं से बलात्कार की बढ़ रही घटनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी क्योंकि वह इन घटनाओं से दुखी हैं।

उन्नाव लीड अंतिम संस्कार प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद उन्नाव बलात्कार पीड़िता के अंतिम संस्कार के लिए राजी हुआ परिवार उन्नाव : उन्नाव में आग के हवाले की गई बलात्कार पीड़िता के परिवार ने लखनऊ मंडलायुक्त और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की ओर से आश्वासन मिलने के बाद पीड़िता का रविवार को अंतिम संस्कार किया।

त्रिपुरा किशोरी हत्या दहेज मामला: 17 वर्षीय किशोरी को जिंदा जला डाला, दो गिरफ्तार अगरतला: दक्षिणी त्रिपुरा जिले में दहेज को लेकर 17 वर्षीय एक किशोरी को उसके मंगेतर और उसकी मां ने कथित रूप से आग लगाकर जिंदा जला डाला।

-अमेरिका सांसद लीड कश्मीर भारतीय अमेरिकी सांसद ने कश्मीर मामले पर अमेरिकी संसद में पेश किया प्रस्ताव वाशिंगटन: भारतीय अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल ने अमेरिकी संसद में जम्मू-कश्मीर पर एक प्रस्ताव पेश करते हुए भारत से वहां लगाए गए संचार प्रतिबंधों को जल्द से जल्द हटाने और सभी निवासियों की धार्मिक स्वतंत्रता संरक्षित रखे जाने की अपील की।

-उकोरिया परीक्षण उत्तर कोरिया ने किया ‘‘बेहद महत्वपूर्ण परीक्षण’’: केसीएनए सियोल: उत्तर कोरिया ने सोहे उपग्रह परीक्षण स्थल से एक ‘‘बेहद महत्वपूर्ण परीक्षण’’ किया है। उत्तर कोरियाई सरकारी मीडिया की रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गई।

- खेल हाकी महिला जूनियर अंतिम मैच में हार के बावजूद भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने तीन देशों का टूर्नामेंट जीता कैनबरा (आस्ट्रेलिया): भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने रविवार को यहां मेजबान आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-2 से टूर्नामेंट की पहली शिकस्त के बावजूद अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए तीन देशों का हाकी टूर्नामेंट जीत लिया।

-दिवाला- साहू आईबीबीआई से कंपनियों को समय से पहले बंद होने से बचाना संभव हुआ: साहू नयी दिल्ली: भारतीय दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता बोर्ड (आईबीबीआई) के चेयरपर्सन एम एस साहू ने कहा है कि दिवाला कानून की वजह से आज कई कंपनियों को समय से पहले बंद होने से बचा पाना संभव हो पाया है। 

Web Title: Top Afternoon News: Sonia Gandhi won't celebrate her birthday in view of harassment of women

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे