Top Afternoon News: Raid in Faridabad on suspicion of Vikas Dubey, Covid-19 cases in India increased to 742417 | Top Afternoon News: विकास दुबे के छिपे होने संदेह में फरीदाबाद में छापेमारी, भारत में कोविड-19 के मामले बढ़कर 742417 हुए
विकास दुबे के छिपे होने संदेह में फरीदाबाद में छापेमारी फरीदाबाद

Highlightsभारत में कोविड-19 के मामले बढ़कर 7,42,417 हुएगैंगस्टर विकास दुबे का एक साथी मुठभेड़ में ढेर

नयी दिल्ली:  बुधवार दोपहर 2.30 बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी समाचार इस प्रकार हैं :

दि16 वायरस लीड मामले भारत में कोविड-19 के मामले बढ़कर 7,42,417 हुए नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के 22,752 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर बुधवार को 7,42,417 हो गयी जबकि इस संक्रमण से 482 और लोगों की मौत के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 20,642 हो गई।

दि8 गृह मंत्रालय राजीव गांधी फाउंडेशन राजीव गांधी फाउंडेशन, इंदिरा गांधी ट्रस्ट के खिलाफ जांच में समन्वय के लिए अंतर-मंत्रालयी टीम गठित नयी दिल्ली, सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन सहित नेहरू-गांधी परिवार से संबंधित तीन न्यासों द्वारा धनशोधन सहित विभिन्न कानूनों के कथित उल्लंघन मामले में जांच में समन्वय के लिए बुधवार को एक अंतर-मंत्रालयी टीम गठित कर दी।

प्रादे18 मुठभेड़ दूसरी लीड बदमाश बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे का एक साथी मुठभेड़ में ढेर, दूसरा गिरफ्तार कानपुर/लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार को दो बड़ी कामयाबियां हासिल करते हुए कानपुर के बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के करीबी साथी को मुठभेड़ में मार गिराया तथा उसके एक अन्य गुर्गे को गिरफ्तार कर लिया।

प्रादे24 दुबे छापेमारी बिकरू कांडः विकास दुबे के छिपे होने संदेह में फरीदाबाद में छापेमारी फरीदाबाद, उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के फरीदाबाद के एक गेस्ट हाउस में छिपे होने की सूचना के बाद पुलिस ने वहां छापेमारी की, हालांकि वह पुलिस के हाथ नहीं लगा। पुलिस ने यह जानकारी दी ।

प्रादे10 कश्मीर गोलाबारी जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास पाक की गोलाबारी में महिला की मौत, अन्य घायल जम्मू, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम इलाकों में पाकिस्तानी सेना की ओर से मंगलवार देर रात को की गई गोलीबारी में 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गई।

वि14 जापान बाढ़ जापान में भारी बारिश, बाढ़, कम से कम 60 लोगों की मौत तोक्यो, लगातार बारिश के कारण जापान का दक्षिणी इलाका बाढ़ से जूझ रहा है और अब बुधवार से उत्तरपूर्वी जापान में भी भारी बारिश शुरू हो गई। इससे यहां नदियां उफान पर हैं और भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं। मकानों तथा सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है।

वि1 अमेरिका डब्ल्यूएचओ अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ से हटने की आधिकारिक जानकारी दी वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन ने दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ अपने देश के सभी संबंध खत्म करने की आधिकारिक तौर पर संयुक्त राष्ट्र को जानकारी दे दी है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी ।

वि12 अमेरिका चीन लीड तिब्बत तिब्बत में पहुंच का मुद्दा: अमेरिका ने चीन पर नई वीजा पाबंदियों की घोषणा की वाशिंगटन, अमेरिका ने तिब्बत के संवेदनशील क्षेत्रों में विदेशियों की पहुंच रोकने के काम में शामिल चीन के वरिष्ठ अधिकारियों पर नए वीजा प्रतिबंधों की घोषणा की है, साथ ही तिब्बती लोगों की ‘‘सार्थक स्वायत्तता’’ के प्रति अपना समर्थन दोहराया है।

अर्थ5 एसबीआई- एमसीएलआर स्टेट बैंक ने अल्पावधि कर्ज पर एमसीएलआर दर 0.05- 0.10 प्रतिशत घटाई मुंबई, देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को कहा कि उसने कम अवधि के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 से लेकर 0.10 प्रतिशत तक कटौती की है। यह कटौती 10 जुलाई से लागू होगी।

अर्थ8 एचडीआईएल- सीएफओ इस्तीफा दर्शन मजूमदार का एचडीआईएल के सीएफओ, कंपनी सचिव पद से इस्तीफा नयी दिल्ली, हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) एवं कंपनी सचिव दर्शन मजूमदार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

खेल7 खेल वायरस प्लाज्मा तेंदुलकर तेंदुलकर ने प्लाज्मा थेरेपी यूनिट का उदघाटन किया मुंबई, दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को अंधेरी के उपनगरीय इलाके में स्थित सेवन हिल्स अस्पताल में कोविड-19 रोगियों के उपचार के लिये प्लाज्मा थेरेपी यूनिट का उदघाटन किया और इस घातक संक्रमण से उबरने वाले लोगों से रक्त प्लाज्मा दान करके गंभीर रूप से बीमार रोगियों की जिंदगी बचाने में मदद करने की अपील की।

खेल4 खेल फीफा प्रतिबंध अपील फीफा से प्रतिबंधित अधिकारी पहुंचे खेल पंचाट जिनेवा, विश्व फुटबाल की सर्वोच्च संस्था से भ्रष्टाचार सहित कई अन्य आरोपों में आजीवन प्रतिबंध झेल रहे फुटबाल अधिकारियों ने इसके खिलाफ खेल पंचाट (सीएएस) में अपील की है।

Web Title: Top Afternoon News: Raid in Faridabad on suspicion of Vikas Dubey, Covid-19 cases in India increased to 742417
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे