Top Afternoon News: कोविड-19 को लेकर पीएम मोदी ने राजनीतिक दलों के नेताओं से की चर्चा, देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार के पार

By भाषा | Published: April 8, 2020 03:04 PM2020-04-08T15:04:54+5:302020-04-08T15:04:54+5:30

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन से उत्पन्न हालात पर विचार विमर्श के लिए बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बातचीत की।

Top Afternoon News: PM Modi discusses with leaders of political parties on Covid-19, corona virus infected crosses five thousand | Top Afternoon News: कोविड-19 को लेकर पीएम मोदी ने राजनीतिक दलों के नेताओं से की चर्चा, देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार के पार

देश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 हो गई

Highlightsप्रधानमंत्री मोदी ने राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा की भारत में कोविड-19 से कुल 149 लोगों की मौत हो चुकी है

नयी दिल्ली: बुधवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि13 वायरस मोदी सर्वदलीय कोविड-19 : प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा की नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन से उत्पन्न हालात पर विचार विमर्श के लिए बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बातचीत की।

दि5 वायरस मामले कोविड-19: कुल 149 लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार के पार पहुंचा नयी दिल्ली, देश में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 हो गई और इस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 149 पर पहुंच गया।

दि16 सरकार वायरस कार्यबल सरकार की कोविड-19 से निपटने के लिए ‘बड़े बल’ को लाने की योजना नयी दिल्ली, कोविड-19 के बढ़ते खतरे को भांपते हुए केंद्र सरकार ने महामारी से निपटने के विभिन्न कामों में जुटे अग्रिम पंक्तियों के कर्मचारियों की जगह लेने के लिए एक ‘बड़े बल’ के गठन का फैसला किया है। इस बल को सरकार ऑनलाइन प्रशिक्षण देगी।

अर्थ9 लॉकडाउन पेटीएम पेटीएम ने रोजाना 75 हजार मजदूरों को भोजन कराने के लिये केवीएन फाउंडेशन से मिलाया हाथ मुंबई, आठ अप्रैल , पेटीएम ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर विभिन्न शहरों में दिहाड़ी मजदूरों को भोजन कराने के लिये केवीएन फाउंडेशन से हाथ मिलाने की घोषणा की।

अर्थ6 वायरस ट्रंप भारत दवा अमेरिका ने हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वीन की 2.9 करोड़ खुराकों में ज्यादातर भारत से खरीदी हैं: ट्रंप वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वीन की 2.9 खुराक खरीदी हैं, जिसमें भारत की बहुत बड़ी हिस्सेदारी है। इसके साथ ही ट्रंप ने कहा कि जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मलेरिया रोधी दवा की बिक्री की इजाजत देने के लिए मदद मांगी तो उनकी प्रतिक्रिया ‘‘बहुत अच्छी’’ थी।

वि9 चीन वुहान लीड लॉकडाउन खत्म कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच वुहान में खुला 73 दिन का लॉकडाउन बीजिंग/वुहान, वुहान जहां से कोरोना वायरस महामारी शुरू हुई और पूरी दुनिया में फैल गई, वहां 73 दिन के बाद, बुधवार को लॉकडाउन खत्म हो गया है। हालांकि देश में कोविड-19 के नए मामलों की संख्या 1,000 के पार पहुंच गई है और दो संक्रमित लोगों की मौत भी हो चुकी है जिसके साथ ही यहां संक्रमण के फिर से फैलने की आशंका बढ़ गई है।

वि7 वायरस विश्व कोरोना वायरस: न्यूयॉर्क शहर में मृतकों की संख्या 3,200 के पार, 9/11 हमले से भी अधिक हताहत न्यूयॉर्क, कोरोना वायरस के प्रकोप से न्यूयॉर्क शहर में मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को 3,200 से अधिक हो गई, जो 9/11 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले में मारे गए लोगों की संख्या से भी अधिक है। उधर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू में भर्ती हें, जो संभवत: दुनिया के पहले प्रमुख नेता हैं, जो इस वायरस से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

खेल7 खेल वायरस आईपीएल नेहरा अक्टूबर तक स्थिति सामान्य होने पर भी हो सकता है आईपीएल : नेहरा नयी दिल्ली, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि अगर अक्टूबर तक भी कोविड-19 महामारी को नियंत्रित कर दिया जाता है तो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को वर्ष के अंतिम तीन महीनों में भी आयोजित किया जा सकता है।

खेल4 खेल वायरस आइस हाकी निधन स्विस आइस हाकी स्टार चापोट का कोविड-19 के कारण निधन ज्यूरिख, स्विट्जरलैंड की तरफ से 100 से अधिक मैच खेलने वाले पूर्व आइस हाकी खिलाड़ी रोजर चापोत का कोविड-19 बीमारी के कारण निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे।

Web Title: Top Afternoon News: PM Modi discusses with leaders of political parties on Covid-19, corona virus infected crosses five thousand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे