Top Afternoon News: मौत के 12 दिन बाद अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड का होगा अंतिम संस्कार, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By गुणातीत ओझा | Published: June 8, 2020 04:15 PM2020-06-08T16:15:35+5:302020-06-08T16:15:35+5:30

Top Afternoon News: George Floyd to be cremated in US 12 days after death read 8 june big news so far | Top Afternoon News: मौत के 12 दिन बाद अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड का होगा अंतिम संस्कार, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

पढ़ें दोपहर दो बजे तक की बड़ी खबरें।

नई दिल्ली। सोमवार दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

देश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 9,983 नये मामले, कुल मामले 2,56,611 हुए; मृतकों की संख्या 7,135 नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 9,983 नये मामले सामने आने के बाद देशभर में संक्रमितों की कुल संख्या 2,56,611 पर पहुंच गई है जबकि संक्रमण के कारण 206 और मौतें होने के साथ ही मरने वालों की संख्या 7,135 हो गई है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने खुद को पृथक-वास में रखा, कल होगी कोविड-19 की जांच

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गले में खराश और बुखार के कारण पृथक-वास में चले गए हैं और वह मंगलवार को कोविड-19 की जांच करवाएंगे।

एच डी देवेगौड़ा कर्नाटक से लड़ेंगे राज्यसभा चुनाव

जनता दल (एस) के संरक्षक एच डी देवेगौड़ा ने 19 जून को होने वाला राज्यसभा चुनाव कर्नाटक से लड़ने का फैसला किया है और इसके लिये वह मंगलवार को पर्चा दाखिल करेंगे । देवेगौड़ा के पुत्र एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी ।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

जॉर्ज फ्लॉयड की अंतिम यात्रा की तैयारियां शुरू

श्वेत पुलिस अधिकारी के हाथों मारे गए अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की अंतिम यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। मंगलवार को अंतिम संस्कार होने के बाद एक श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा जिसमें पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन भी वीडियो संदेश के जरिए फ्लायड को श्रद्धांजलि देंगे लेकिन वह व्यक्तिगत रूप से इसमें शामिल नहीं होंगे।

न्यूजीलैंड में कोविड-19 का अंतिम मरीज भी स्वस्थ, देश में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि अंतिम मरीज के भी कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद देश ने संक्रमण के प्रसार को रोक लिया है।

यस बैंक मामला: ईडी ने मुंबई में कॉक्स एंड किंग्स के पांच परिसरों में छापे मारे

प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को यस बैंक धन शोधन जांच मामले में मुंबई में वैश्विक पर्यटन और यात्रा कंपनी कॉक्स एंड किंग्स के कम से कम पांच परिसरों पर छापे मारे।

अर्थशास्त्रियों को आशंका, अमेरिका में आ सकती है 1946 के बाद की सबसे बड़ी मंदी

व्यापार अर्थशास्त्रियों ने आशंका जताई है कि अमेरिका को इस साल, पिछले सात दशकों से अधिक समय में सबसे भयानक मंदी का सामना करना पड़ेगा।

'आर्डर ऑफ आस्ट्रेलिया’ मिलने पर क्लार्क को लगा, जून में कोई अप्रैल फूल बना रहा है

आस्ट्रेलिया के विश्व कप विेजेता टीम के कप्तान माइकल क्लार्क को सोमवार को ‘आर्डर ऑफ आस्ट्रेलिया’ से सम्मानित किया गया और इस तरह से वह एलन बोर्डर और स्टीव वॉ जैसे पूर्व कप्तानों की सूची में शामिल हो गये हैं जिन्हें यह राष्ट्रीय सम्मान मिला है।

मुक्केबाज मेयर कोविड-19 से संक्रमित, वापसी वाले मुकाबले से बाहर

अमेरिका की लाइटवेट मुक्केबाज मिकेला मेयर को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है जिससे वह दो दिन बाद होने वाले मुकाबले में भाग नहीं ले पाएगी जो कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद लास वेगास में होने वाला पहला प्रमुख मुक्केबाजी मुकाबला था।

Web Title: Top Afternoon News: George Floyd to be cremated in US 12 days after death read 8 june big news so far

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे