Top afternoon News: भारत में COVID-19 से 29 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 1,071

By भाषा | Published: March 30, 2020 03:31 PM2020-03-30T15:31:31+5:302020-03-30T16:43:22+5:30

महाराष्ट्र में 601 कैदियों को रिहा किया गया मुंबई, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर भीड़ कम करने के लिये बीते तीन दिन में 37 जेलों से 601 कैदियों को रिहा किया है।

Top afternoon news: COVID-19 killed 29 people in India, number of infected increased to 1,071, 450 km walk by police constable to join duty | Top afternoon News: भारत में COVID-19 से 29 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 1,071

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के 1100 मरीजों को मलेरिया की ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ दवाई दी गई है।मिजोरम नस्ली भेदभाव मिजोरम के मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर के लोगों पर हमलों को लेकर चिंता जताई।

नयी दिल्ली: सोमवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

 भारत में कोविड-19 से 29 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,071 हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के मामलों की संख्या सोमवार को 1,071 पर पहुंच गई जबकि बीमारी से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है।

स्वास्थ्य बुजुर्ग परामर्श बुजुर्गों के लिये स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से बचाव के परामर्श जारी किये - स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण का बुजुर्गों को सर्वाधिक खतरा होने के मद्देनजर बचाव के लिये परामर्श जारी किये हैं।

दिल्ली में  कोरोना वायरस मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर निजी होटल में रहेंगे- लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) और जीबीपी अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर दिल्ली सरकार के खर्च पर यहां एक निजी होटल में रहेंगे।

वायरस अमेरिका न्यूयॉर्क मृतक आंकड़ा कोविड-19: न्यूयॉर्क में एक हजार से अधिक लोगों की मौत न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है। गवर्नर एंड्रियू क्युमो ने चेतावनी दी है कि कोविड-19 का केंद्र बन चुके अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना का प्रकोप कम होने से पहले हजारों लोग मौत के मुंह में जा चुके होंगे।

मिजोरम नस्ली भेदभाव मिजोरम के मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर के लोगों पर हमलों को लेकर चिंता जताई आइजोल, मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने कुछ राज्यों में पूर्वोत्तर के लोगों पर हमले की कथित घटनाओं और नस्ली भेदभाव के मुद्दे पर चिंता जताई। उन्होंने इस सिलसिले में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से हस्तक्षेप का अनुरोध किया ताकि दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई हो सके।

वायरस ट्रम्प मलेरिया दवाई न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के 1100 मरीजों को मलेरिया की ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ दवाई दी गई : ट्रम्प वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के 1100 मरीजों को मलेरिया की ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ दवाई दी गई है।

खेल वायरस ओलंपिक तारीख तोक्यो ओलंपिक की नयी तारीख इस हफ्ते आने की संभावना : आयोजक तोक्यो, 30 मार्च (एएफपी) तोक्यो ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने कहा कि इस महासमर की नयी तारीखों की घोषणा इस हफ्ते हो सकती है।

महाराष्ट् वायरस कैदी कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में 601 कैदियों को रिहा किया गया मुंबई, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर भीड़ कम करने के लिये बीते तीन दिन में 37 जेलों से 601 कैदियों को रिहा किया है।

 फार्मा मंजूरियां ल्यूपिन, जायडस कैडिला, स्ट्राइड्स को अमेरिकी दवा नियामक से विभिन्न मंजूरियां मिलीं नयी दिल्ली, प्रमुख दवा कंपनियों ल्यूपिन, जायडस कैडिला और स्ट्राइड्स फार्मा को अपने उत्पादों के लिए अमेरिकी दवा नियामक यूएसएफडीए से विभिन्न मंजूरियां मिली हैं।

लॉकडाउन कांस्टेबल लॉकडाउन: ड्यूटी ज्वाइन करने पुलिस कांस्टेबल ने की 450 किलोमीटर की यात्रा भोपाल, कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए जारी देशव्यापी लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए उत्तर प्रदेश के अपने गृह जिला इटावा से मध्य प्रदेश के राजगढ़ तक करीब 450 किलोमीटर की यात्रा की। इस दौरान कभी वह पैदल चला, तो कभी लोगों से मोटरसाइकिल पर लिफ्ट ली।  

Web Title: Top afternoon news: COVID-19 killed 29 people in India, number of infected increased to 1,071, 450 km walk by police constable to join duty

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे