Top Afternoon News: देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 68 हुई, जम्मू-कश्मीर में सरकारी नौकरियां मूल निवासियों के लिए आरक्षित

By भाषा | Published: April 4, 2020 02:43 PM2020-04-04T14:43:59+5:302020-04-04T14:43:59+5:30

Top Afternoon News: Covid-19 in the country leads to 68 deaths, government jobs in Jammu and Kashmir reserved for natives | Top Afternoon News: देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 68 हुई, जम्मू-कश्मीर में सरकारी नौकरियां मूल निवासियों के लिए आरक्षित

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2,700 हुए

Highlightsदेश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 68 हुई, संक्रमण के 2,902 मामले रेलवे ने 15 अप्रैल से सेवाएं बहाल करने के लिए तैयारी शुरू की

नयी दिल्ली: शनिवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि7 वायरस मामले देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या 68 हुई, संक्रमण के 2,902 मामले नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 से मृतकों की संख्या शनिवार को 68 हो गई और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2,902 हो गई है।

दि5 एमएचए कश्मीर जम्मू-कश्मीर में सरकारी नौकरियां मूल निवासियों के लिए आरक्षित; एक अप्रैल का आदेश संशोधित नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने अपने तीन दिन पुराने आदेश में संशोधन करते हुए जम्मू-कश्मीर में सभी नौकरियां केंद्रशासित प्रदेश के मूल निवासियों के लिए आरक्षित कर दी हैं।

दि9 वायरस रेल बहाल रेलवे ने 15 अप्रैल से सेवाएं बहाल करने के लिए तैयारी शुरू की नयी दिल्ली, रेलवे ने कोरोना वायरस के कारण यात्री ट्रेनों को 21 दिन तक स्थगित करने के बाद 15 अप्रैल से अपनी सभी सेवाएं बहाल करने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रादे50 महाराष्ट्र वायरस मामले महाराष्ट्र में कोविड-19 के 47 नये मरीज, कुल संख्या 537 हुई मुंबई, महाराष्ट्र में 47 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या शनिवार को 537 हो गई।

प्रादे40 केरल वायरस फ्रांस नागरिक फ्रांस ने केरल और तमिलनाडु में फंसे अपने 112 नागरिकों को निकाला कोच्चि, फ्रांस ने शनिवार को एअर इंडिया के विशेष विमान की मदद से केरल और तमिलनाडु में फंसे अपने 112 नागरिकों को निकाला। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

प्रादे53 कश्मीर लीड मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़, चार आंतकवादी मारे गए श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को चार आतंकवादी मारे गए।

वि3 वायरस अमेरिका मृतक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत : जॉन्स हॉप्किन्स वाशिंगटन, अमेरिका में बृहस्पतिवार और शुक्रवार के बीच कोविड-19 संक्रमण के कारण करीब 1,500 लोगों की मौत हो गई जो यह महामारी फैलने के बाद दुनिया के किसी भी देश में 24 घंटों में मृतकों की सबसे अधिक संख्या है।

वि14 वायरस पाक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2,700 हुए इस्लामाबाद, पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 2,708 हो गई। अकेले पंजाब प्रांत में इसका आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है।

वि9 वायरस संरा बैठक कोविड-19: संयुक्त राष्ट्र महासभा की अप्रैल, मई में होने वाली बैठकें स्थगित संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र महासभा की अप्रैल और मई में होने वाली बैठकें ‘‘तेजी से बढ़ रही’’ कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर स्थगित कर दी गई हैं, लेकिन सितंबर में होने वाले उच्चस्तरीय वार्षिक महासभा सत्र की तारीखों में बदलाव की अभी कोई योजना नहीं है।

अर्थ3 वायरस जांच किट निर्यात सरकार ने जांच किट के खुले निर्यात पर अंकुश लगाया नयी दिल्ली, सरकार ने जांच किट (डायग्नॉस्टिक किट) के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से अंकुश लगा दिया है। देश में कोरोना वायरस महामारी फैलने के बीच सरकार ने जांच किट के निर्यात को हतोत्साहित करने के लिए यह कदम उठाया है।

अर्थ2 वायरस बिजली ग्रिड बिजली पारेषण कंपनियां सतर्क, ग्रिड की स्थिरता को लेकर भरोसा नयी दिल्ली, सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली पारेषण कंपनी पावर ग्रिड कॉरपोरेशन (पीजीसीआईएल) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट तक बिजली बंद करने की अपील को देखते हुए ग्रिड की स्थिरता को लेकर काम कर रही है और उसने किसी प्रकार की समस्या नहीं आने को लेकर भरोसा जताया है।

खेल6 खेल वायरस कप दूसरी लीड भारत फीफा ने कोरोना वायरस के कारण भारत में होने वाला अंडर 17 महिला विश्व कप स्थगित किया नयी दिल्ली, भारत में नवंबर में होने वाला फीफा अंडर 17 महिला फुटबाल विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया । 

Web Title: Top Afternoon News: Covid-19 in the country leads to 68 deaths, government jobs in Jammu and Kashmir reserved for natives

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे