Top afternoon news: Coronavirus lockdown till May 3, areas with no hotspots to get conditional relief from April 20 | Top afternoon News: 3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, 20 अप्रैल के बाद दी जा सकती है कुछ छूट, देश में कोरोना के कुल 10363 मामले, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें
Top afternoon News: 3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, 20 अप्रैल के बाद दी जा सकती है कुछ छूट, देश में कोरोना के कुल 10363 मामले

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथी बार राष्ट्र को संबोधित किया। इस बार प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संदेश में देशव्यापी लॉकडाउन को और 19 दिन बढ़ाने की घोषणा की है। लॉकडाउन बढ़ने के बाद ट्रेनों और विमानों का परिचालन 3 मई तक रोक दिया गया। मंगलवार दोपहर ढाई बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी प्रमुख समाचार इस प्रकार हैं:

लॉकडाउन लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा, 20 अप्रैल के बाद दी जा सकती है कुछ छूट

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये लागू देशव्यापी लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की मंगलवार को घोषणा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि संक्रमण पर रोक लगाने में लॉकडाउन के प्रभावी नतीजे मिले हैं।

देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 339 , कुल मामले 10,363

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या मंगलवार को 339 हो गई, जबकि इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 10,363 है।

तीन मई तक रद्द की गई सभी ट्रेनों की टिकट के पूरे पैसे वापस देगा रेलवे

भारतीय रेलवे ने मंगलवार को कहा कि तीन मई तक रद्द की गई ट्रेनों की ऑनलाइन टिकट लेने वाले लोगों के पैसे खुद ब खुद वापस आ जाएंगे और काउंटर से टिकट लेने वाले लोग 31 जुलाई तक अपने पैसे वापस ले सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने लोगों से 7 बातों पर ‘सप्तपदी’ समर्थन मांगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद के लिए आने वाले दिनों में लोगों से सात बातों पर समर्थन मांगा ताकि इस महामारी को परास्त किया जा सके।

कांग्रेस ने लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन किया

कांग्रेस ने देश में लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा का मंगलवार को समर्थन किया और साथ ही कोई नया वित्तीय पैकेज घोषित नहीं किए जाने को लेकर सवाल खड़े किए।

यस बैंक संकट के चलते सरकारी बैंकों के हाथों निजी बैंक खो सकते हैं जमा राशि: रिपोर्ट

यस बैंक संकट से निजी क्षेत्र के बैंकों पर जमाकर्ताओं का भरोसा घटा है और इसके चलते छोटे बैंकों को सरकारी बैंकों के हाथों जमा राशि खोनी पड़ सकती है।

सिलिकॉन वैली में छंटनी, वेतन में कटौती और भर्तियों पर रोक की तैयारी

भारतीय उद्यमियों और आईटी पेशेवरों का केंद्र सिलिकॉन वैली खुद को कोरोना वायरस महामारी के बाद की स्थितियों के लिए तैयार कर रहा है, जिसमें छंटनी, वेतन में कटौती और नई भर्तियों पर रोक शामिल है।

भारत में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के फैसले की डब्ल्यूएचओ ने सराहना की

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को भारत में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले की सराहना करते हुए कहा है कि भारत की यह पहल कोरोना को परास्त करने के लिये समय से उठाये गये कठोर कदम का परिचायक है।

कोविड-19 मीडिया को ‘आवश्यक सेवा’ मानें सरकारें : यूनेस्को

यूनेस्को ने कोविड-19 संबंधी ‘गलत सूचनाओं की महामारी’ को रोकने के लिए सभी सरकारों को समाचार मीडिया को ‘आवश्यक सेवा’ के तौर पर मान्यता देने और उसका समर्थन करने को कहा है।

राष्ट्रीय लॉकडाउन के कारण साइ में भी तीन मई तक नहीं चलेंगे प्रशिक्षण केंद्र

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के देश भर के सभी प्रशिक्षण शिविर तीन मई तक स्थगित रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन में विस्तार की घोषणा करने के बाद यह फैसला किया गया।

अगले साल तक टाले जा सकते हैं सभी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैच

विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा के उपाध्यक्ष विक्टर मोंटेगलियानी ने कहा है कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों और क्लब प्रतियोगिताओं को पूरा मौका देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों को 2021 तक टाला जा सकता है।

Web Title: Top afternoon news: Coronavirus lockdown till May 3, areas with no hotspots to get conditional relief from April 20
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे