top afternoon news: 4th december updates, Citizenship Amendment Bill, supreme court, p chidambaram | Top Afternoon News: नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी, SC ने चिदंबरम को जमानत, कोहली फिर बने नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज
File Photo

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी। सूत्रों ने यह जानकारी दी। आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को बुधवार को राहत प्रदान करते हुये उच्चतम न्यायालय ने उन्हें जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के एक जवान ने गोलीबारी की जिसमें कुल छह जवानों की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए। इसमें हमला करने वाला जवान भी शामिल है।

दिल्लीवासियों को हर महीने मिलेगा निशुल्क 15 जीबी डेटा: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एलान किया कि पूरे शहर में दिल्लीवासियों को हॉटस्पॉट नेटवर्क के जरिए हर महीने 15 जीबी डेटा मुफ्त मिलेगा।

एलएसी की भिन्न धारणाओं की वजह से होता है चीन की ओर से उल्लंघन: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा को लेकर अलग-अलग धारणाएं होने की वजह से अतिक्रमण की घटनाएं होती हैं लेकिन सीमा सुरक्षा को लेकर किसी को चिंता की जरूरत नहीं है तथा सेनाएं पूरी तरह चौकस हैं।

भीड़ हिंसा को लेकर कानून में बदलाव पर विचार विमर्श जारी: गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को राज्यसभा में कहा कि भीड़ हिंसा के बारे में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के प्रावधानों में बदलाव करने के बारे में एक समिति का गठन कर सभी संबद्ध पक्षों के साथ विचार विमर्श किया जा रहा है।

पाकिस्तानी मंत्री का महंगाई पर बयानः पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के लिए भारत के साथ व्यापार रद्द होने को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान में टमाटर के दाम 300 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं।

भारत के मॉडल का अनुसरण करने में अन्य देशों की मदद करना चाहते हैं: चीन द्वारा दूसरे देशों को दी जा रही सहायता के चलते मिल रही चुनौती को लेकर अमेरिका ने कहा कि वह भारत के उस मॉडल का पालन करने में अन्य देशों की मदद करना चाहता है जो सहायता प्राप्त करने वाले से एक साझेदार बनने और फिर सहायता देने वाले में तब्दील होने की प्रक्रिया को दर्शाता है।

कोहली फिर बने नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज: भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में फिर से शीर्ष पर पहुंच गये। आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के नीचे खिसकने के कारण कोहली आगे बढ़ने में सफल रहे।

मंत्रिमंडल ने बांड में निवेश किए जाने वाले ईटीएफ की मंजूरी दी: सरकार ने भारत बांड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) नाम से एक साझा निवेश कोष शुरू करने प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दी जिसके यूनिटों में निवेश करने वालों का पैसा सार्वजनिक उपक्रमों और सरकारी संठनों के बांड में लगाया जाएगा।

पिचाई प्रबंधन से अलग हुए गूगल के दोनों सह-संस्थापकः गूगल के सह-संस्थापकों लैरी पेज और सर्गेइ ब्रिन ने खुद को मातृ कंपनी अल्फाबेट के सक्रिय प्रबंधन से अलग कर लिया है। अब अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) का पद भारतीय मूल के सुंदर पिचाई संभालेंगे। 

Web Title: top afternoon news: 4th december updates, Citizenship Amendment Bill, supreme court, p chidambaram
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे