Top Afternoon News: चीनी सैनिकों के साथ झड़प में कर्नल समेत 3 शहीद, भारत में कोरोना वायरस केसों की संख्या 3.42 लाख पार

By भाषा | Published: June 16, 2020 03:07 PM2020-06-16T15:07:16+5:302020-06-16T15:10:01+5:30

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के 4,000 से ज्यादा नये मामले, कुल मामले 1,45,000 के पार.

Top Afternoon News: 3 martyrs, including colonel, clash with Chinese soldiers, corona virus cases in India cross 3.42 lakh | Top Afternoon News: चीनी सैनिकों के साथ झड़प में कर्नल समेत 3 शहीद, भारत में कोरोना वायरस केसों की संख्या 3.42 लाख पार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार (लोकमत फाइल फोटो)

Highlightsउत्तर कोरिया ने अंतर-कोरियाई संपर्क कार्यालय को ध्वस्त किया, तनाव बढ़ादिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी, हालत अब स्थिर

लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ ''हिंसक टकराव'' के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए। 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से जुड़े फैसले को ‘असंवेदनशील’ करार देते हुए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि कोरोना महामारी के समय लोगों की परेशानी को बढ़ाने वाली इस वृद्धि को वापस लिया जाए। 

भारत में कोविड-19 के 10,000 से अधिक नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,43,091 हो गए। वहीं 380 और लोगों के जान गंवाने के बाद मरने वालों की संख्या 9,900 हो गई।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में कोविड-19 के मामलों में दूसरे राज्यों के मुकाबले मृत्यु दर ज्यादा होने को लेकर मंगलवार को दावा किया कि संकट के इस समय ‘गुजरात मॉडल’ बेनकाब हो गया है। 

बंबई उच्च न्यायालय की नागपुर पीठ ने राष्ट्रीय पर्यावरण इंजीनियरिंग अनुसंधान संस्थान (एनईईआरआई) और भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण से लोणार झील के गुलाबी हो जाने के संबंध में पर्यावरणीय प्रभाव को लेकर रिपोर्ट मांगी है। 

राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने घोषणा की है कि अगले हफ्ते कोष संग्रह के पहले डिजिटल कार्यक्रम में उनके साथ उनके “दोस्त” एवं पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा शामिल होंगे। 

इंपीरियल कॉलेज लंदन के वैज्ञानिक कोरोना वायरस के प्रायोगिक टीके के साथ इस हफ्ते ब्रिटेन में लोगों को प्रतिरक्षित करना शुरू करेंगे। वैश्विक महामारी को रोकने के लिए प्रभावी टीका ढूंढने की दौड़ में यह नयी कोशिश है। 

भारत को वर्ष 2019 में 51 अरब डॉलर का विदेशी निवेश प्राप्त हुआ और वह वर्ष के दौरान दुनियाभर में अधिक प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) पाने वाले देशों में नौवें नंबर पर रहा। संयुक्त राष्ट्र संघ की व्यापार इकाई की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। 

तोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के कार्यकारी बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि अगर अगले साल भी इन खेलों का आयोजन नहीं हुआ तो इसे और बाद में कराने का समर्थन किया जाएगा।

Web Title: Top Afternoon News: 3 martyrs, including colonel, clash with Chinese soldiers, corona virus cases in India cross 3.42 lakh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे