top 5 news to watch 8th august 2020 updates national international sports and business | Morning Top Hindi News: पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन, नोएडा दौरे पर योगी आदित्यनाथ
8 अगस्त: पीएम मोदी करेंगे राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन

HighlightsTop News: पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन, स्कूली बच्चों से भी करेंगे बातभारत में कोरोना का लगातार बढ़ रहा प्रकोप, इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट मैच के खेल का आज चौथा दिन

केरल में विमान हादसा

दुबई से 190 लोगों के साथ आ रही एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को केरल के कोझिकोड में भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद खाई में जा गिरी। गिरने के बाद विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें सवार 17 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में मुख्य पायलट कैप्टन दीपक साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) हादसे की औपचारिक जांच करेगा।

पीएम मोदी करेंगे राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र’ का उद्घाटन करेंगे। महात्मा गांधी को समर्पित राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र (आरएसके) की प्रधानमंत्री ने सबसे पहले घोषणा 10 अप्रैल 2017 को गांधीजी के चम्पारण ‘सत्याग्रह’ के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर की थी। यह स्वच्छ भारत मिशन पर एक परस्पर संवादात्‍मक (इंटरैक्टिव) अनुभव केंद्र होगा। पीएम राजघाट के समीप स्थित आरएसके का दौरा करने के बाद शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए आरएसके के सभागार में दिल्ली के 36 स्कूली छात्रों से बातचीत करेंगे जो 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व करेंगे।

भारत में कोरोना का लगातार बढ़ रहा प्रकोप

भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 20 लाख के पार हो गए हैं। साथ ही 41,585 लोगों की मौत भी हो गई है। अच्छी बात ये है कि इस बीमारी से उबरने वाले मरीजों की संख्या भी 13.78 लाख हो गई है। देश में कोविड-19 के मामलों को एक लाख तक पहुंचने में 110 दिन का वक्त लगा था और 59 दिन में यह आंकड़ा 10 लाख के पार चला गया। इसके बाद संक्रमण के मामलों को 20 लाख का आंकड़ा पार करने में महज 21 दिन का वक्त लगा।

नोएडा दौरे पर आज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज टाटा कंपनी के सहयोग से नोएडा के सेक्टर 39 में बने 420 बिस्तरों वाले कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 9.30 बजे हवाई मार्ग से गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचेंगे जहां से वह सेक्टर 39 स्थित कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद करीब 10:30 बजे सेक्टर 128 स्थित कोविड-19 के लिए बनाए गए एकीकृत नियंत्रण कक्ष का भी निरीक्षण करेंगे। साथ ही कोविड-19 को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मंडलों के अधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। 

इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट के खेल का आज चौथा दिन

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के आज चौथे दिन का खेल होना है। ये मैच अभी रोमांचक मोड़ पर पहुंचता नजर आ रहा है। पाकिस्तान ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 8 विकेट पर 137 रन बना लिए थे। उसकी बढ़त अब 244 रनों की हो चुकी है। इससे पहले कल इंग्लैंड पहली पारी में 219 रन बनाकर आउट हो गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 326 रन बनाए थे।

English summary :
Morning Top 5 Hindi News Updates: Prime Minister Narendra Modi will inaugurate the National Sanitation Center in Delhi today. Apart from this, updates on the plane crash in Kerala will also be watched today.


Web Title: top 5 news to watch 8th august 2020 updates national international sports and business
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे