Top News: झारखंड में दूसरे चरण का मतदान, उन्नाव रेप पीड़िता का दिल्ली के अस्पताल में निधन, इन खबरों पर आज होगी नजर

By विनीत कुमार | Published: December 7, 2019 08:12 AM2019-12-07T08:12:03+5:302019-12-07T08:19:53+5:30

Top News: झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार को आज 20 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं, उन्नाव रेप पीड़िता का निधन दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हो गया है।

top 5 news to watch 7th August updates national international sports and business | Top News: झारखंड में दूसरे चरण का मतदान, उन्नाव रेप पीड़िता का दिल्ली के अस्पताल में निधन, इन खबरों पर आज होगी नजर

झारखंड विधानसभा चुनाव: आज दूसरे चरण की वोटिंग (फाइल फोटो)

Highlightsझारखंड में आज दूसरे चरण का चुनाव, 20 सीटों पर हो रहा है मतदानआतंकी हाफिज सईद की टेरर फाइनेंसिंग मामले में लाहौर में आज से सुनवाई

आज झारखंड में दूसरे चरण का चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार को आज 20 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। दूसरे चरण के मतदान में मुख्यमंत्री एवं राज्य के कई मंत्रियों सहित कुल 260 उम्मीदवारों के चुनावी किस्मत का फैसला होगा। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार सुबह सात बजे से मतदान होगा, जिसमें 48,25,038 मतदाता मतदान करने के लिए योग्य हैं। दूसरे चरण के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार बृहस्पतिवार शाम संपन्न हो गया था। दूसरे चरण में 260 उम्मीदवारों में 29 महिला उम्मीदवार और 73 निर्दलीय उम्मीदवार हैं। इस चरण के लिए कुल 6,066 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं और 1662 मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा है।

उन्नाव रेप पीड़िता की सफदरजंग अस्पताल में मौत

आग के हवाले की गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता की शुक्रवार देर रात यहां सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार के अनुसार  रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे दिल का दौरा पड़ा। उसे बचाने की कोशिश की गई लेकिन रात 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई। हैदराबाद में एक महिला पशु चिकित्सा के रेप और उसे जलाये जाने की खबरों के बाद उन्नाव का भी मामला काफी सुर्खियों में रहा। अब पीड़िता की मौत के बाद आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग और तेज हो गई है। 

महाराष्ट्र में पीएम मोदी और अमित शाह

प्रधानमंत्री पुणे में हो रहे पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार शाम पुणे पहुंच गये। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार शाम को पुणे हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की। पिछले महीने ठाकरे द्वारा भाजपा से रिश्ता खत्म करने और कांग्रेस एवं राकांपा के समर्थन से महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार का गठन करने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी। केंद्रीय मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने भी हवाई अड्डे पर मोदी का अभिवादन किया।

आतंकी हाफिज सईद की टेरर फाइनेंसिंग मामले में सुनवाई

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ आज टेरर फंडिंग के आरोपों को लेकर पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधी अदालत में सुनवाई होगी। लाहौर में आतंकवाद निरोधी अदालत (एटीसी) ने शनिवार को सईद और उसके सहयोगियों के खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण को लेकर सुनवाई की और मामले में जमात-उद-दावा प्रमुख और अन्य के खिलाफ अभ्यारोपण के लिए सात दिसंबर की तिथि निर्धारित की।

Web Title: top 5 news to watch 7th August updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे